myjyotish

9818015458

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Some special measures to achieve success and fame everywhere in life

जीवन में सर्वत्र सफलता , यश, कीर्ति हेतु कुछ खास उपाय

पंडित भरतलाल शास्त्री Updated 06 Jul 2020 02:43 PM IST
जीवन में सर्वत्र सफलता , यश, कीर्ति हेतु कुछ खास उपाय
जीवन में सर्वत्र सफलता , यश, कीर्ति हेतु कुछ खास उपाय - फोटो : Myjyotish

नोट --  इन सिद्ध यंत्रों की स्थापना सभी प्राणियों के कल्याण हेतु की गयी है , यदि आपके मन में कोई संदेह है , या आप इन यंत्रों / उपायों में विश्वास नहीं रखते है तो आप इस पेज को बंद कर दें , परन्तु इन यंत्रों / उपायों का उपहास एवं अनादर न करें।

हर मनुष्य अपने जीवन को सुखी, संपन्न और श्रेष्ठ बनाना चाहता है। सभी लोग चाहते है कि उन्हें उनके परिवार, समाज, कार्य क्षेत्र सभी जगहों में सफलता मिले लोग उनको सराहे, उन्हें मान सम्मान , यश की प्राप्ति हो। उसके लिए वह हर संभव प्रयास करता है, संघर्ष करता है , कई बार सफलता मिलती है लेकिन बहुत बार परिस्तिथियाँ अनुकूल नहीं बन पाती है, कई बार कुंडली के ग्रह भी अनुकूल नहीं होते है और लाख प्रयास के बाद भी कोई ना कोई अड़चने लगी ही रहती है ।
ऐसी स्तिथि में हमारे धर्म ग्रंथो में / ऋषि मुनियों ने कई आजमाए हुए उपाय / टोटके / मान्यताएँ बताये है है जिनको चुपचाप श्रद्धा पूर्वक करने से कार्यों में सफलता मिलती है, समस्त विघ्न दूर होते है ।
  • जीवन में मनवांछित सफलता प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से अपने माता - पिता और बड़े बुजर्गो का आशीर्वाद लें कर ही अपने दिन की शुरुआत करें और तभी घर से कहीं बाहर जाएँ ,याद रखिये उनका कभी भी किसी भी दशा में दिल न दुखाएं ।
  •  सुबह उठते ही सर्वप्रथम अपने दोनों हाथों की हथेलियों को जोड़कर गौर से देखें , फिर उसे ३ बार चूम कर अपने चेहरे पर फिराएं , उसके बाद अपने इष्टदेव को मन ही मन में प्रणाम करते हुए अपना दाहिना पावँ जमीन पर रखें , तत्पश्चात अपने माता - पिता के चरण छू कर उनसे आशीर्वाद लें उनका अभिवादन करें तभी कुछ और बोलें ..यह दिन की शुरुआत बहुत ही चमत्कारी मानी जाती है , इससे आप निश्चित ही पूरे दिन उत्साह और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे ।
  • प्रतिदिन प्रातः काल कुल्ला करके सर्वप्रथम थोडा शहद चख लें , तत्पश्चात नियमित रूप से सुबह नहाने के बाद सूर्य देवता को ताम्बें के बर्तन में गुड़ / चीनी , फूल मिश्रित जल से अर्ध्य दिया करें , इससे जीवन में समस्त बाधाएँ दूर होती है एवं मान सम्मान ,ऐश्वर्य और सफलता की प्राप्ति होती है ।
  • अपनी किसी विशेष इच्छा की पूर्ति के लिए 7 साबुत गाठें हल्दी की, 7 गुड़ की डलियाँ और एक रूपये का सिक्का इन सबको किसी पीले कपड़े में बांधकर गुरुवार को रेलवे लाईन के पार फेंक दें, फेंकते समय अपनी मनोकामना बोलते हुए ईश्वर से उसे पूर्ण करने के लिए प्रार्थना करें । इससे इच्छा पूर्ण होने की सम्भावना बहुत बड़ जाती है। इस उपाय को पूर्ण श्रद्धा, विश्वास से बिलकुल गोपनीय तरीके से करें ।
माय ज्योतिष के अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा पाएं जीवन से जुड़ी विभिन्न परेशानियों का सटीक निवारण
  • दाहिने हाथ में काला धागा और दाहिने हाथ की तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी धारण करें , इससे कार्य आसानी से बनेगें ।
  • हकीक पत्थर को बहुत ही चमत्कारी माना जाता है । यदि आप किसी विशेष कार्य में सफलता चाहते है तो ग्यारह हकीक पत्थर लेकर किसी मंदिर में चदा दें और ईश्वर से प्रार्थना करते हुए कहें की मैं अमुक कार्य ( कार्य बारे में बोले ) में विजय होना चाहता हूँ । इससे निश्चय ही उस कार्य में विजय प्राप्त होती है। यह क्रिया बिलकुल चुपचाप करें ।
  •  दो बूँद कपूर के तेल को नहाने के पानी में डालकर नहाने से भाग्य तेज होता है, शरीर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है , शरीर में ऊर्जा आती है और चिन्ताएँ भी दूर दूर ही रहती है ।
  • जीवन में समस्त नौ ग्रहों की शांति एवं शुभ फल प्राप्त करने हेतु एक सूखे नारियल के अंदर घी व चीनी भरकर उसे सुनसान जगह में किसी पेड़ के नीचे चीटियों के बिल के पास गाड़ दें। इस प्रयोग को हर तीन महीने में एक बार बिना किसी को बताये अवश्य ही किया करें । इस उपाय को करने से दुर्भाग्य दूर होता है, सफलता आसानी से प्राप्त होती है , सोचे हुए शुभ कार्य पूर्ण होते है ।
  • कार्यों में सफलता और दैवीय शक्तियों के आशीर्वाद के लिए अपने कार्य क्षेत्र की टेबिल के ईशान कोण ( उत्तर पूर्व का कोना ) में अपने आराध्य देव या देवी का अत्यन्त सुन्दर , साफ चित्र लगाएं इससे शुभ फलों की प्राप्ति होती है ।
  • किसी भी प्रकार से अनिष्ट से बचने के लिए समय समय पर एक मुट्ठी साबुत मूंग अपने ऊपर से उतारा करके चिड़ियों को खिला दिया करें , इससे संकटो से बचाव होता है , चिंताएं दूर होती है ।
  • यदि आप घर से बाहर किसी जरूरी काम से जा रहे है और उसमें सफलता चाहते है तो बाहर निकलते हुए एक चुटकी भर हींग अपने ऊपर से वार कर उत्तर दिशा की ओर फेंक दे, इसके बाद घर वापस न आये, कार्य करने के बाद ही वापस आएं, आपको अपने कार्य में सफलता मिलने की सम्भावना बहुत बड़ जाएगी ।
यह भी पढ़े :-
 

सावन के महीने में भूलकर भी न पहनें इस रंग के कपड़े


शिक्षा से कैसा जुड़ा है ज्योतिष शास्त्र ?
 

श्रावण मास- क्या है भगवान शिव के बारह ज्योतिर्लिंगों से जुड़ी पौराणिक कथाएं।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X