myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Shani Sade Sati: The curvature saturn is going to enter Capricorn may have an effect on these zodiac signs.

Shani Sade Sati: वक्री शनि करने जा रहे हैं मकर राशि में प्रवेश इन राशियों पर पड़ सकता है साढ़ेसाती का प्रभाव

MyJyotish Expert Updated 08 Jul 2022 03:24 PM IST
वक्री शनि करने जा रहे हैं मकर राशि में प्रवेश
वक्री शनि करने जा रहे हैं मकर राशि में प्रवेश - फोटो : google

वक्री शनि करने जा रहे हैं मकर राशि में प्रवेश इन राशियों पर पड़ सकता है फिर से शनि साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव 


ज्योतिष में  शनि का गोचर सभी के लिए एक महत्वपुर्ण समय होता है, सभी का ध्यान शनि की चाल पर लगा रहता है और जब शनि राशि बदलाव करते हैं या मार्गी वक्री अवस्था को पाते हैं तो ये समय जीवन के बदलाव का समय भी बन जाता है. शनि का गहरा असर जातक पर पड़ता है. शनि का असर व्यक्तिगत से लेकर सामाजिक रुप में काफी असरदार रुप में दिखाई देता है. नौ ग्रहों में एक बहुत ही महत्वपूर्ण ग्रह है और हमारी राशियों को प्रभावित करने की शक्ति रखता है. 12 जुलाई से शनि की चाल में फिर से बदलाव होने जा रहा है शनि कुंभ राशि से निकल कर मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं.

इस समय शनि वक्री अवस्था में ही एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने वाले हैं तो ऎसे में अब तक धनु और मिथुन जो साढ़ेसाती ओर ढैय्या के प्रभाव से मुक्त हुई थी एक बार पुन: इस प्रभाव में आने वाली हैं ऎसे में इन राशियों के लिए ये समय एक बार फिर से कुछ चिंताओं को दिखा सकता है. इसी के साथ कुछ अन्य राशियों पर भी शनि का गहरा असर देखने को मिलेगा आईये जानते हैं शनि के राशि परिवर्तन का प्रभाव : - 

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों का हल 

मेष राशि
मेष राशि के लोगों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में कुछ अचानक से बदलाव देखने को भी मिल सकते हैं. काम की अधिकता के कारण थकान बनी रहने वाली है.  पद प्राप्ति का अवसर भी मिलेगा लेकिन जिम्मेदारियां भी विस्तार पाएंगी. अगर आप किसी भी तरह के निवेश की उम्मीद कर रहे हैं तो उस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. आपको कुछ समय के लिए किसी नए निवेश से बचना होगा. प्रतियोगी परीक्षा में भी सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी.

धनु राशि 
आपको अपने काम पर ध्यान देना चाहिए. काम ईमानदारी से करना होगा. दिक्कतें आ सकती हैं. किसी भी प्रकार का गलत कार्य न करें अन्यथा फंसने का भय रहेगा. पिता का सम्मान करें और उनका आशीर्वाद लें ऎसा करने से बाधाएं दूर होंगी. सफलता प्राप्त करने के लिए आपको संघर्ष करना होगा. किसी भी नए निवेश के लिए यह शुभ समय नहीं है, इस समय बचत पर ध्यान बनाए रखन अही उचित होगा. 

मिथुन राशि
शनि की ढैय्या एक बार फिर आप को प्रभावित करने वाली है. ऎसे में अचानक आपके काम बिगड़ सकते हैं और कुछ समस्याओं का अनुभव हो सकता है. लेकिन स्थिति जल्द ही सुधार भी पाएगी. इस समय हर काम के लिए आपको पहले से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. ईमानदारी से काम करने से मिलेगी सफलता. किसी भी प्रकार के शार्टकट से बचना ही उचित होगा अन्यथा  प्रतिष्ठा प्रभवैत हो सकती है. 

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

मकर राशि
राशि स्वामी का वक्री होना आपके काम को प्रभावित करने वाला होगा. अधिक सोच विचार से बचना चाहिए. इस समय किसी को धन उधार देने से बचना चाहिए क्योंकि धन प्राप्त करने में आपको कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें. लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें. किसी बड़े निवेश से अभी बचना ही उचित होगा. 

कुंभ राशि
राशि स्वामी का वक्री होकर द्वादश में चले जाना कुछ परेशानी देने वाला होगा. अचानक स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. मन में घबराहट और बेचैनी भी हो सकती है. खर्चों में अचानक हुई वृद्धि भी परेशानी का कारण बन सकती है. बजट बिगड़ सकता है. निवेश के लिए शुभ समय नहीं है. लम्बी दूरी की यात्राओं के योग भी अभी बन सकते हैं. 
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X