myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Shani Kripa: Saturn is going to be curved to let go of its effect on you

Shani Kripa: शनि होने जा रहे हैं वक्री जाने आप पर इसका असर

MyJyotish Expert Updated 02 Jun 2022 12:03 PM IST
शनि होने जा रहे हैं वक्री जाने आप पर इसका असर
शनि होने जा रहे हैं वक्री जाने आप पर इसका असर - फोटो : Google

शनि होने जा रहे हैं वक्री जाने आप पर इसका असर 


अब एक बार फिर से शनि देव की चाल में बदलाव आने वाला है. शनि अब मार्गी गति को छोड़ कर वक्री चाल में गोचर करने वाले हैं. शनि का वक्री होना साधारण घटना नही होती है. शनि एक लम्बे अरसे तक व्यक्ति पर असर डालते हैं. शनि का असर व्यक्ति को पूर्ण रुप से बदल सकता है ओर उसके जीवन का काया कलप भी कर सकता है. ये समय विशेष रूप से होने वाला है. यह एक ऐसा है जिसके बारे में आपको बहुत अधिक घबराने की ज़रूरत नहीं है लेकिन आपको सजग रहने की आवश्यकता है. यह एक बहुत धीमी गति से चलने वाला प्रभाव है जो बिल्कुल स्पष्ट रुप से दिखाई देगा. शनि, सीमाओं का ग्रह है, यह कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता का ग्रह है. यह आपके जीवन के किसी भी पहलु को प्रतिबिंबित करने, संशोधित करने और फिर से सही करने का अवसर प्रदान करता है. शनि के गोचर का लक्ष्य आपको ऐसे पाठ पढ़ाना है जो नई स्थापना, सीमाओं और प्रतिबद्धताओं की ओर ले जाएगा जो आपको और भी बेहतर अवसर प्रदान कर सकता है. 

शनि वक्रत्व का प्रभाव 4 जून से शुरू होकर 23 अक्टूबर तक चलने वाला, शनि का वक्रत्व कुंभ राशि से मकर राशि में शनि के पुन: प्रवेश का भी होगा. यह समय आपके रिश्तों और संबंधों को मजबूत करने के लिए ऊर्जा के रूप में काम कर सकता है. 

हर परेशानी का एक ही हल, बात करें देश के प्रसिद्ध ज्योतिषियों से 

आपकी कुंडली में शनि कैसे कार्य करता है
शनि का गोचर ओर प्लूटो के बदलाव ने महामारी की शुरुआत का संकेत दिया है, तो यह गोचर कठिन समय और नए सबक सिखाने का समय भी देता रहा है. नियमों, प्रतिबंधों, सीमाओं, अनुशासन, अधिकार और जिम्मेदारी को देखते हुए, शनि को अक्सर कड़े और कठोर के रूप में चित्रित किया जाता है. शायद अब तक का सबसे बड़ा प्रभावी ग्रह भी यह रहा है. आपकी कुंडली में यह कहां स्थित है ओर किस प्रकार से है यह आपके लिए काम करता है इसे समझना बहुत जरुरी होता है. इन बातों को समझकर कि यह आपके चार्ट में कहां स्थित है इसके निर्माण का पहलू ही आपके सपनों का समर्थन करने वाली चीजों को स्थापित करने में आपकी सहायता कर सकता है. 

जिस तरह आपका जन्म चंद्र और राशि यह दर्शाते हैं कि आप कैसे होंगे और आपका मंगल दिखाता है कि आप कैसे कार्य करते हैं, आपका जन्म शनि दर्शाता है कि आप सीमाएं कैसे निर्धारित करते हैं, आप अपने जीवन में किस प्रकार की चीजों का सामना करते हैं. जीवन का वह क्षेत्र जिसमें आपको अधिक अनुशासन की आवश्यकता हो सकती है इत्यादि बातें इसी से देखी जाती हैं. आपका जन्म शनि वक्री होने के दौरान प्रभावित हो सकता है या नहीं भी हो सकता है, आप किसी भी घटना को इसके साथ जोड़ कर देख सकते हैं जब यह वक्री हो रहा होगा. 

हर परेशानी का एक ही हल, बात करें देश के प्रसिद्ध ज्योतिषियों से 

शनि वक्री होने पर इसका क्या अर्थ है
एक ग्रह जो धीरे-धीरे चलता है और सामाजिक नियमों और प्रवृत्तियों से जुड़ा हुआ है, उसका वक्रत्व अलग ही असर डालने वाला होता है. शनि लगभग ढाई साल एक राशि में बिताता है और जब यह अपना इतना  समय ले रहा है, तो कहा जा सकता है कि वायु तत्व राशि कुंभ राशि में पीछे की ओर बढ़ता हुआ दिखाई देगा. कुंभ राशि में, शनि ग्रह हम सभी को अपने समुदाय एवं सदस्यों के साथ काम करने के लिए थोड़ा और जागरूक होने के लिए प्रेरित करता है.  कुम्भ को मानवीय जीवन रहस्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए जाना जाता है और, ग्यारहवें घर के अधिपति के रूप में, वायु तत्व में यह आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, इसकी ओर इशारा करता है.
 

ये भी पढ़ें


जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X