myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Shani Dosh Remedy: Wear tree root for Shani Dev's peace on Saturday.

Shani Dosh Upay:  शनिदेव की शांति के लिए शनिवार के दिन इस पेड़ की जड़ को करें धारण

Acharya Rajrani Sharma Updated 16 Mar 2024 10:01 AM IST
Shani Dosh
Shani Dosh - फोटो : myjyotish

खास बातें

Shani Dosh Upay:  शनिदेव की शांति के लिए शनिवार के दिन इस पेड़ की जड़ को करें धारण 

Shaniwar Ke Upay:शनि देव की शांति के लिए शनिवार के दिन कर सकते हैं शनि से संबंधित इस पौधे की जड़ को धारण. 
विज्ञापन
विज्ञापन

Shani Dosh Upay:  शनिदेव की शांति के लिए शनिवार के दिन इस पेड़ की जड़ को करें धारण 


Shaniwar Ke Upay: शनि देव की शांति के लिए शनिवार के दिन कर सकते हैं शनि से संबंधित इस पौधे की जड़ को धारण. Is Saturn weak in the horoscope? तो इस जड़ के प्रभाव से मिलेगी तुरंत शांति और दूर होंगे शनि से जुड़े हर प्रकार के कष्ट. 

Saturn Remedies: शनि देव को शांत करने एवं शनि देव का आशीर्वाद पाने के लिए कुछ उपायों को करना बहुत ही श्रेष्ठ फल देनेन वाला माना गया है. इसी में शनि देव का एक उपाय है की शनि से संबंधित पेड़ अथवा पौधे की जड़ को शनिवार के दिन धारण कर लिया जाए. 

होली पर बुरी-नजर उतारने और बचाव के लिए काली पूजा, - 24 मार्च 2024

If you want the blessings of Shani then try these once. शनि देव नव ग्रहो में सबसे कठोर ग्रह के रुप में जाने जाते हैं और इनकी कृपा पाने के लिए कुछ उपायों को कर लेने से जीवन में अवश्य ही शुभता का आगमन होता है, शनि देव ज्योतिष अनुसार शनि ग्रह के नाम से भी जाना जाता है. हिंदू पौराणिक कथाओं में एक महत्वपूर्ण देव हैं जो जीवन में कर्म की स्थिति को नियंत्रित करते हुए अपना फल देते हैं. शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है. व्यक्तियों को उनके कार्यों के आधार पर लाभ देने अथवा दंडित करने के लिए जाने जाते हैं. ऎसे में शनिवार के दिन यदि व्यक्ति कुछ कार्यों को शनि देवी की प्रसन्नता हेतु करता है तो जीवन में शनि के अशुभ फलों को समाप्त कर पाने में भी सक्षम होता है. 

अभी किसी ज्योतिषी से बात करें!: https://www.myjyotish.com/talk-to-astrologers
 

शनि का ज्योतिष अनुसार व्यक्ति की कुंडली पर प्रभाव 

शनि देव को ज्योतिष में बेहद विशिष्ट स्थान प्राप्त है. शनि देव के प्रभाव में जन्म लेने वालों को अपने जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. किंतु शनि का शुभ प्रभाव राजा बना सकता है. ज्योतिष में शनि की जन्म कुंडली में स्थिति यदि शुभ हो तो सकारात्मक असर दिखाती है किंतु अशुभ हो तो कर्मों का लंबा असर जीवन पर प्रभाव डालने वाला होता है. ऐसा माना जाता है कि मंत्र जाप, दान स्नान, पूजन, एवं जड़ी बूटियों इत्यादि के उपयोग द्वारा शनि को शुभ किया जा सकता है. इसी में आज हम बात कर रहे हैं पौधों की और उनकी जड़ों की जिनसे हम शनि देव के शुभ फल पा सकते हैं. 

होलिका दहन पर पवित्र अग्नि में कराएं विशेष वस्तु अर्पित, होंगी माँ लक्ष्मी प्रसन्न - 24 मार्च 2024
 

शनि देव के पौधे और उनकी जड़ का उपयोग 

शनि के अशुभ प्रभाव एवं दोष से मुक्ति के लिए शनिवार के दिन शमी की जड़ धारण करना अथवा पीपल की जड़ को अपने पास रखना अत्यंत शुभ माना गया है. 

पूजा बुक करें!: https://www.myjyotish.com/astrology-services/puja
 

शमी का पौधा 

शनि देव को प्रसन्न करने के लिए आप शनि से संबंधित शमि पौधे की जड़ को शनिवार के दिन धारण कर सकते हैं. कुंडली में शनि ग्रह कमजोर हैं तो इस जड़ के प्रभाव से आपको तुरंत शांति मिलेगी. शनि से संबंधित सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो जाएंगी.शनि देव को शांत करने और उनकी कृपा पाने के लिए कुछ उपाय करना बहुत अच्छा फल देने वाला माना जाता है. शनिदेव के लिए शमी से संबंधित पौधे की जड़ को शनिवार के दिन धारण करना उत्तम होता है.

होली पर वृंदावन बिहारी जी को चढ़ाएं गुजिया और गुलाल - 25 मार्च 2024
 
अगर आप शनि की कृपा चाहते हैं तो शनिवार के दिन पीपल की जड़ को एक बार जरूर आजमाएं. शनिदेव को नौ ग्रहों में सबसे कठोर ग्रह कहा जाता है और उनकी कृपा पाने के लिए यह उपाय करने से जीवन में शुभता अवश्य आती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिदेव को पीपल के वृक्ष की पूजा द्वारा शांत किया जा सकता है. .
 
टैरो कार्ड रीडिंग भविष्यवाणी: https://www.myjyotish.com/tarot-card
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X