Rahu Transit September 2020 From Mithun Rashi To Vrishabha Rashi - Rahu Transit 2020: राहू का परिवर्तन मिथुन से वृषभ में, शुभ के अशुभ - Myjyotish News Live
myjyotish

9818015458

   whatsapp

8595527216

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Rahu Transit September 2020 from mithun rashi to vrishabha rashi

Rahu Transit 2020: राहू का परिवर्तन मिथुन से वृषभ में, शुभ के अशुभ

R K Shridharआर के श्रीधर Updated 19 Sep 2020 06:50 PM IST
राहू का परिवर्तन 2020
राहू का परिवर्तन 2020 - फोटो : Myjyotish

 

                     राहु का राशि परिवर्तन करना एक बड़ी ज्योतिषीय घटना मानी जाती है क्योंकि शनि के बाद राहु-केतु ऐसे ग्रह हैं जो एक राशि में लंबे समय लगभग तक यानि 18 महीने तक रहते हैं. कई मामलों में राहु को शनि से भी अधिक अशुभ परिणाम देने वाला ग्रह माना जाता है ज्योतिष शास्त्र में भौतिक अस्तित्व ना होने के कारण राहु को छाया ग्रह माना जाता है. राहु एक पाप ग्रह माने जाते हैं. 

                     राहू 19 सितम्बर, 2020, शनिवार को रात्रि 08:06 बजे मिथुन से वृषभ में प्रवेश कर जायेंगे. मध्य राहू के मान के हिसाब से राहू का वृषभ में प्रवेश 23 सितम्बर, 2020, बुधवार को प्रातः 07:38 मिनट पर होगा. वृषभ से ये 17 मार्च, 2022, गुरुवार को प्रातः 05:07 बजे मेष राशि में प्रवेश करेंगे. जनवरी, 2021 तक राहू मृगशिरा नक्षत्र से गोचर करेंगे जिसके स्वामी मंगल हैं, फिर अक्टूवर, 2021 से रोहिणी नक्षत्र से गोचर करेंगे जिसके स्वामी चन्द्रमा हैं. फिर अंत तक यानि अप्रैल, 2022 तक सूर्य के नक्षत्र कृतिका से राहू का गोचर होगा जो अशुभ फल देगा. उसी तरह केतु क्रमशः ज्येष्ठा (स्वामी बुध), अनुराधा (स्वामी शनि) एवं विशाखा (स्वामी गुरु) नक्षत्रों से गोचर करेंगे. कुंडली में कालसर्प जैसे दोष राहु के कारण ही मिलते हैं.

                    राहु के प्रभाव से मनुष्य के जीवन में रहस्यमयी और अप्रत्याशित बदलाव होते हैं. यह ग्रह जीवन यात्रा में अकस्मात ऐसा परिवर्तन लाता है कि जीवन की दिशा ही बदल सकती है. राहु व्यक्ति के जीवन में सुखद और दुखद दोनों तरह के  घटनाक्रम को फलीभूत करता है. सबसे बड़ी बात हैकि आपकी जन्मकुंडली में राहू की क्या स्थिति है, काफी कुछ इसपर भी निर्भर करता है. आइए देखते हैं राहू का वृषभ राशि में गोचर आपकी राशि को कैसे प्रभावित करता है:

मेष 

                     राहू आपके द्वितीय भाव से गोचर कर रहे हैं. गोचर शुभ संकेत दे रही है. आकस्मिक धन प्राप्ति का योग बन रहा है. यदि आपके ऊपर कोई पुराना ऋण है तो उससे मुक्ति मिलेगी. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों के कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव संभव है. 19 सितम्बर से 20 नवम्बर तक उपार्जन के कार्यों में श्रेष्ठता आएगी. व्यापार में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी और खर्च भी होगा. मान-सम्मान में वृद्धि संभव है. लेकिन 20 नवम्बर से 6 अप्रैल, 2021 तक आजीविका में चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. इस अवधि में क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. 6 अप्रैल, 2021 से 14 सितम्बर 2021 तक वाणिज्य-व्यवसाय के लिए सर्वोत्तम समय साबित होगा. नौकरीपेशा को पदोन्नति मिल सकती है. फिर दो महीने का मुश्किल समय आएगा. इसके बाद फिर अच्छा समय आएगा. पुराने फंसे हुए उधार वापस मिल सकते हैं. आप अपने कौशल द्वारा धन अर्जित करने में सफल होंगे. आपका प्रयास और कुशलता आपकी समृद्धि में सहायक बनेगी. पुश्तैनी जायदाद संबंधित मामलों में भार्इ बहनों का सहयोगमिलेगा एवं मामले में सकारात्मक समाधान सामने आएगा। दांपत्य जीवन में किसी न किसी बात को लेकर बीच-बीच में तनाव रहेगा. किसी भी कार्य में दोस्तों का सहयोग मिलेगा. छात्रों के लिए समय अनुकूल है. 

 

वृषभ 

                       आपकी राशि के ऊपर से ही राहू महाराज गोचर करेंगे. शनि भाग्यभाव से गोचररत हैं. इस दौरान सावधानी के साथ उचित निर्णय लेते हुए आगे बढ़ें. घर-परिवार के लोगों की आपसे अपेक्षाएं काफी बढ़ जाएँगी. भाग्य में शनि मदद तो करेगा लेकिन अवरोध भी खड़े होते चले जायेंगे. व्यापार और काम-काज के निर्णय गलत हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में गलाकाट प्रतियोगिता का सामना करना पड़ सकता है. कर्मचारियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखनी पड़ेगी. अभी व्यापार में पूँजी निवेश जोखिम भरा हो सकता है. कागजी लेखा-जोखा में पारदर्शिता रखें और सरकारी दायित्वों जैसे टैक्स का भुगतान आदि का निर्वाह समय पर कर ही दें, अन्यथा सरकारी दंड भुगतना पड़ेगा. नौकरीपेशा लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. सहकर्मियों से बाधा मिलेगी. इसलिए स्वयं ही यथासंभव कार्य करें. अधीनस्थों के कार्यों और उनकी बातों पर आँख मूंदकर भरोसा करना जोखिमभरा हो सकता है. उच्च डिग्रीकोर्स कर रहे  छात्रों को अपेक्षित नतीजों केलिए थोड़ी सी कड़ी मेहनत करने की जरूरत रहेगी. कुल मिलकर यह समय व्यवसाय और कैरियर से संबंधित मामलों के लिए तनावपूर्ण है. इसलिए धैर्यसे काम लें और बुद्धिमानी से अडचनों को दूर करने के लिए कड़ी मेहनत करें. घर-परिवार और दाम्पत्य जीवन में शांति रहेगी. बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. व्यसन से बचना होगा. 

मिथुन 

                      राहू आपके द्वादश भाव से गोचर कर रहे हैं. इस समय आपको विदेश से अच्छा आर्थिक लाभ होने की संभावना लग रही है। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय मध्यम से थोडा अच्छा होगा, लेकिन यदि बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत हैं तो लाभ की स्थिति बनेगी. व्यवसायसे जुड़े जातकों को प्रगति के लिए काफी अच्छे एवं सुहनरे अवसर मिलेंगे लेकिन कड़ी मेहनत और सूझ-बूझ से ही ये फलीभूत हो पाएंगे. धनसंग्रह में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. लेकिन आर्थिक स्थिति उत्तरोत्तर सुधरती रहेगी.  किसी के द्वारा धोखे से हानिभी पहुंच सकता है. कुल मिलाकर यह समय मिश्रित फल देने वाला है. मध्यम आर्थिक स्थिति के बावजूद भी जमीन, मकान खरीद सकते हैं. वाणिज्य-व्यापार में लक्ष्य को ध्यान में रखकर नयी रणनीति बनानी होगी. फिर भी कोई बड़ा आर्थिक निर्णय लेने के लिए समय सही नहीं है. राजनीतिक क्षेत्र सेजुड़े जातकों को अच्छी सफलता मिलने की संभावनाएं हैं. इस अवधि में लगातार मेहनत करते रहने से भाग्य की बाधाओं में कमी होगी. व्यर्थ की  बातों में ध्यान देने के स्थान पर अपने काम पर ध्यानलगाना श्रेयस्कर होगा. इस अवधि में आपकी जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी और कार्यो का बोझ भी बढ सकता है. अत्यधिक जोखिम व वाद-विवाद से व्यवसायिक क्षेत्र में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. 

कर्क 

                       राहू आपके एकादश भाव से गोचर कर रहे हैं.  आर्थिक प्रगति होगी एवं व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं. इसके अलावा खर्च में भी वृद्धिहोगी. अपनी वित्तीय स्थिति की समीक्षा कर किसी भी प्रकार का वित्तीय निवेश ना करें अन्यथा आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है एवं महत्वपूर्ण कार्य अधर में लटक सकते हैं. व्यापार में लाभदायक अनुबंध या कोई समझौता हो सकता है. पुराना पैसा वापस मिल सकता है. वसूली संतोषप्रद रहेगी. अभी किसी को ऋण ना दें. यदि आप काफी समय से भूमि, मकान क्रय करने की सोच रहे थे तो राहू के इस गोचर में ले सकते हैं.  भाग-दौड़ भी अधिक होगी. हो सकता है यात्रायें करनी पड़ जाय. विदेश प्रवास का या विदेशी कंपनियों, लोगों से मिलने का प्रबल योग बन रहा है. सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलेगा. घर में धार्मिक एवं मांगलिक उत्सव आयोजित कर सकते हैं.  विवाह इच्छुक जातकों का विवाह तय हो सकता है. लेकिन संतान प्राप्ति में मुश्किल खड़ी हो सकती है.  छात्र वर्ग एकाग्रता के साथ पढ़ने लिखने मेंध्यान देंगे.  रहस्यमय एवं गूढ़ विद्या में रुचि बढ़ेगी. पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों में फिलहाल किसी भी प्रकार का कदम न उठाएं, अन्यथा मामले पहले से ज्यादा बिगड़ सकते हैं.  माय ज्योतिष के अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा पाएं जीवन से जुड़ी विभिन्न परेशानियों का सटीक निवारण

सिंह 

                     राहू आपके दशम भाव से गोचर कर रहे हैं. शनि भी छठे भाव से गोचर कर रहे हैं. सुखद समय होगा. आपके सारे कार्य सफल होते चले जायेंगे. कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी. वाणिज्य-व्यवसाय में विस्तार होगा और एक से अधिक श्रोतों से आय सुनिश्चित होगी. दीर्घकालिक योजनायें बना सकते हैं. लेकिन धन के मामले में जोखिम भरे निवेश से सचेत रहना पड़ेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी ये अनुकूल समय होगा. यदि पदोन्नति लंबित है तो अब सफलता मिलेगी. उच्चाधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा. सहकर्मी और अधीनस्थ भी आपका कहा मानेंगे और आपको सहयोग करेंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनी से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. कंप्यूटर क्षेत्र में विशेष सफलता के योग हैं. आपको अपनेकरीबी मित्रों का पूरा पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी चिंता को कम करने के लिएदोस्त मित्र हरसंभव प्रयास करेंगे. आपको आर्थिक मदद करने में भी पीछे नहींहटेंगे. संतान की उच्च शिक्षा के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है. टेक्नीकल क्षेत्र से जुड़े जातकों को सफलता मिलने की संभावना है. कुछेक जातकों को उच्च पद के साथ अच्छा वेतन मिलसकता है. नौसिखिया जातकों को अपने पसंदीदा क्षेत्र में नौकरी के लिए उत्तम अवसर मिलेगा. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों के लिए समय अनुकूल है. पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी. वरिष्ठजनों का आशीष मिलेगा. 

कन्या 

                      राहू आपके नावें भाव से गोचर करेंगे. यह गोचर चुनौतियों से भरा होगा. समय की शुरूआत में आप अपनी वाणी एवं व्यवहार दोनों पर विशेष ध्यान रखें. अन्यथा आपके पेशेवर एवं व्यक्तिगत संबंधों पर बुरा प्रभाव पड़ सकताहै.  मौखिक या लिखित संप्रेषण करते समय आप विशेष ध्यान रखें. आप असाधारण श्रम करने की क्षमता को प्रकट करेंगे, यात्रा और पर्यटनपर अत्यधिक व्यय करना जारी रखेंगे. आप कानूनी तरीकों के माध्यम सेपैसा कमा सकेंगे. लेकिन यदि आपने शार्टकट अपनाया तो नुकसान अवश्य होगा.  साझेदारी व्यापार में वाद-विवाद से बचें. आप अपनी बुद्धि के माध्यम से आर्थिकसंपन्नता प्राप्त करने का प्रयास करें. भाइयों से सहयोग मिलेगा. धार्मिक मामलों में कट्टरता बढ़ेगी. उच्च शिक्षा से जुड़े जातकों को सफलता मिलेगी. शोध और अनुसन्धानरत छात्रों को सफलता मिलेगी.  तीर्थयात्रा हो सकती है. पिता की नाजुक तबीयत चिंता का कारण बनेगी एवं आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे. स्थायी संपत्ति की खरीद-फरोख्त के समय हर पहलू पर विशेष तौर पर विचार करेंएवं उसके पश्चात आगे बढ़े. न्यायिक दस्तावेजों को पढ़कर ही हस्ताक्षर करें. रुपये-पैसे के मामले में किसी पर भी विश्वास ना करें. संतान से सुखद समाचार मिलेगा. कुल मिलकर समय चुनौतीपूर्ण है, आपकी कड़ी मेहनत और ईमानदारीसे आप अपने कैरियर का विकास कर सकेंगे. 

तुला 

                   राहू आपके आठवें भाव से गोचर कर रहे हैं. इस गोचर का मानसिक दृष्टि से प्रभाव मुख्यतः नकारात्मक ही रहेगा. नई तकनीकि और नए विचारों के समावेश से कारोबार में वृद्धि लाइ जा सकेगी. दिया गया उधार आपको वापस मिल सकता है. सरकार से परेशानी हो सकती है यदि आपने सरकारी दायित्वों का समय पर समाधान नहीं किया. इस समय आपको काफी परिश्रम करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं आपको यात्राओं के व्यस्त कार्यक्रमों से गुजरना पड़ेगा. आपको वित्तीय लेन देन के मामले में विशेष सावधानी रखनी होगी एवं आपके साथ किसी प्रकार की आर्थिक हानि हो सकती है, या अधिक खर्च हो सकता है.  इस समय आपकी छोटी सी गलती भी महंगी पड़ सकतीहै. आप अति आत्मविश्वास से बचें एवं किसी भी कार्य कोशुरू करने से पहले जमीनी हकीकत को समझने का प्रयास करें. व्यवसायमें धन की आवक-जावक में संतुलन बनाने का प्रयास करें, हो जायेगा। आपके विरोधी आपके पीछे हाथ धोकर पड़ सकते हैं. हालांकि, उनकी चाल सफल नहीं होगी. नौकरीपेशा जातकों के उच्च अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे होंगे. दाम्पत्य जीवन उत्तम रहेगा. भावनात्मक सहयोग मिलेगा. संतान से अनुकूल समाचार की प्राप्ति होगी. विवाह योग्य व्यक्तियों को अभी परेशानी का सामना करना होगा. स्वास्थ उत्तम रहेगा. छोटी-मोटी मौसमी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. 

वृश्चिक 

                   राहू गोचरवश आपके सातवें भाव से गुजर रहा है. वाणिज्य-व्यापार आपको स्थिरता मिलेगी. किसी भी अनुबंध या दस्तावेजों पर हस्ताक्षर से पहले पूरा पढ़ें.  आप साहस एवं उत्साह सेलबरेज रहेंगे. पेशेवर कार्यों में आप नया साहस करेंगे. व्यवसाय विस्तार से संबंधित निर्णय ले सकते हैं. आपको अपने कारोबारी सहयोगी एवं अन्य मित्रोंका सहयोग मिल सकता है.किसी सरकारी या प्रभावशाली व्यक्ति के साथ आपकी मुलाकात हो सकती है एवं कुछ बड़ा करने में उनका सहयोग मिल सकता है. आप कौशल एवं साहस के कारण इस समय पेशेवर जीवन में उल्लेखनीय प्रगति करेंगे.  व्यापार एवं विनिर्माण दोनों में लाभ के योग बन रहे हैं. संतान की तरफ से आप लाभ की उम्मीद रख सकते हैं. सुखद समाचार आपको मानसिक प्रसन्नता प्रदान करेगा. पैसे और वित्त के मामले में समय अनुकूल है. जो लोग अवैध स्रोतों से कमाई कर रहे हैंउनके लिए समय अनुकूल है. संदिग्ध कार्यों के माध्यम से धन की आमद हो सकती है. आपको कानून का उल्लंघन करने पर या विश्वासघात करने पर सजा सुनाई जा सकती है. घर-परिवार से सहयोग मिलेगा. जिनका विवाह किन्हीं कारणों से रुका हुआ था, अब होने की सम्भावना है. घर के वरिष्ठ सदस्यों का स्वास्थ चिंता का कारण बन सकता है. प्यार और संबंधों के निर्माण के लिए समय अनुकूल है. 

धनु 

                     राहू आपके छठे भाव से गोचर कर रहे हैं. ये गोचर आपको श्रेष्ठता की स्थिति में लायेगा. वाणिज्य-व्यापार में प्रगति होगी, लेकिन भावुकतापूर्ण निर्णय लेने से बचें. इस समय आपकी किसी प्रभावशाली व्यक्ति के साथ मुलाकात हो सकती है. इसका फायदा आपको निकट भविष्यमें मिलेगा. व्यवसाय में आपको परिजनों, दोस्तों एवं व्यापार के साझेदारों का पूरासहयोग मिलेगा. अचल संपत्ति से संबंधित कार्यों में लाभ होने की संभावना है एवं आप इस क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं. सामाजिक एवं व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी प्रगति के कारण समाज में आपका रुतबाबढ़ेगा. इसके अलावा आप के कंधों पर नर्इ जिम्मेदारियां आ सकती है. जोखिम व साहसिक कार्योको करना भी इस समय में लाभकारी सिद्ध हो सकता है. परन्तु शत्रुओं से इसअवधि में सावधान रहने की आवश्यकता है. इस समय में आपकी व्यवसायिकजिम्मेदारियां बढ सकती है. बौद्धिक कार्यो से अधिक मेहनत का भाव आपकी सफलतामें रहेगा. व्यर्थ की जिद से आर्थिक नुकसान हो सकता है. आपमें कार्यकुशलता का उत्साह बना रहेगा. व्यापारिक करार लेन-देन संभव होंगें. भागीदारी के कामकाजों में सफलता केयोग बने हुए है. नई योजनाओं पर कार्य आरम्भ होगा. उच्चाधिकारियों का व्यवहार आपके अनुकुल रहेगा. अपना ध्यान लक्ष्यों पर बनाये रखें. उच्च डिग्री प्राप्त कररहे जातकों को मेहनत अनुसार परिणाम मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं. 

मकर 

                    राहू आपके पांचवें भाव से गोचर कर रहे हैं. आपके सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे एवं मन प्रफुल्लित रहेगा. परिवार में स्वजनों, संबंधियों एवं भार्इ बहनों के साथ संबंध अच्छेरहेंगे. घर में किसी मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम  का आयोजन हो सकता है. अपार संभावनाओं और सुखों को दर्शाता है राहू का गोचर. वाणिज्य-व्यापार के विस्तार योजना को सफलतापूर्वक संपन्न करा सकेंगे. लाटरी, सट्टा जैसे जोखिम भरे निवेश से बचें. समाजसेवा एवं दानवृत्ति में वृद्धि होगी, जिसके कारण आपकी सामाजिक प्रतिष्ठाबढ़ेगी. राजनीति से जुड़े जातकों के लिए प्रगतिपूर्ण समय है. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी अनुकूल समय है. जोश-उत्साह के भाव के कारणलाभ मार्ग की बाधाएं दूर होगी. व्यवहार में कटुता से बचें, मित्रों पर अत्यधिकविश्वास करने से बचें. अन्यथा आय प्रभावित हो सकती है. व्यावसायिक कार्योके लिये ऋण प्राप्त करेगें. तनाव में कमी तथा परिश्रम में वृ्द्धि करने पर भाग्य का साथ मिलेगा. अगर कुछ नया करें तो योजनाओं को गुप्त रखने से छुपे हुए शत्रु लाभ नहींउठा सकेगें. ज्ञान, अनुभव के सहयोग से आर्थिक मामलों का सहयोग प्राप्त करसकते है. मित्र, सहयोगी आपके लिये लाभकारी सिद्धहोगें. इस अवधि में मनचाहे स्थानों पर पदोन्नति के साथ, स्थानान्तरण प्राप्त हो सकता है. विवाह योग्य जातकों का विवाह तय हो सकता है. छात्रों को कड़ी मेहनत से सफलता मिलेगी.

माय ज्योतिष के अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा पाएं जीवन से जुड़ी विभिन्न परेशानियों का सटीक निवारण

कुम्भ 

                    राहू आपके चौथे भाव से गोचर कर रहे हैं. यह समय आपके लिए काफी उतार चढ़ाव भरा है. आपके अनेक कार्य आपकी इच्छाअनुसार आगे नहीं बढ़ेंगे, जिसके कारण आप मानसिक तौर पर व्याकुल रह सकते हैं. उचित निर्णय लेते हुए सावधानी के साथ काम करने की आवश्यकता है. भाग्य से अवरोध मिलने के कारण वाणिज्य-व्यापार में गलत निर्णय ले सकते हैं. व्यापारिक प्रतियोगिता भी बढ़ेगी. धन वसूली में परेशानी होगी. अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है. इस अवधि के दौरान नए प्रयोग से आर्थिक लाभ कीउम्मीद कर सकते हैं. व्यापार वृद्धि में अभी निवेश से बचें. नौकरीपेशा लोगों को भी परेशानी का सामना कर पड़ सकता है. उच्चाधीकारियों से तनाव संभव है. जो जातक नौकरी बदलनाचाहते हैं, उनको कुछ समय के लिए ठहरना चाहिए.  जो जातक उच्च शिक्षा या नौकरी के लिएविदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए समय काफी अच्छे संकेत दे रहा है. उनके कार्य सरलता से आगे बढ़ेंगे. आप को इस समय बचत पर विशेष ध्यान देना चाहिए, ताकि भविष्य मेंकिसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े. इस अवधिमें नीति-निपुणता से आप अपने प्रतियोगियों को परास्त करने में सफल रहेगें.उच्चाधिकारी से ताल-मेल उतम होने के कारण व्यावसायिक कार्यो की बाधाओं मेंकमी होगी. आर्थिक लाभ बाधित होकर प्राप्त होगें. इसलिये इन्हें मध्यम से थोडा श्रेष्ठ कहा जायेगा.

मीन 

                     राहू आपके तीसरे भाव से गोचर कर रहे हैं. यह गोचर आपको श्रेष्ठ स्थिति में अनुभव कराएगा. पराक्रम में वृद्धि होगी. शत्रुओं का दमन होगा. आपकी आर्थिक स्थिति उत्साहजनक रहेगी. इस अवधिमें आप प्रतियोगियों को परास्त करते हुए वाणिज्य-व्यापार में अग्रणी रहेंगे. भूमि-भवन विषयों के क्रय-विक्रयसे लाभ प्राप्त कर सकते है. आप अपने संचित धन कोव्यवसायिक विस्तार के लिये प्रयोग करेगें. अत्यधिक साहसी कार्य करने सेबचें. उच्चाधिकारियों या अन्य महानुभावों के संबन्धों के कारण आय में सहयोग प्राप्त होगा. व्यवसायिक यात्राओं से लाभ प्राप्त होगा.संवाद-संचार से लाभ होगा. व्यापार वृद्धि की बाधाएं स्वतः समाप्त होंगी. दिया गया उधार वापस होगा. योग्यता और कुशलता में प्रखरता आएगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी उत्तम समय. उच्चाधिकारियों की कृपा बनी रहेगी. रुके हुए कार्यो को कुशलता से पूरा कर पायेगें. प्रशासनिक कार्य में आपकी योग्यतामें वृ्द्धि होगी. अपनी टीम के लक्ष्यों को पूरा करने में आप अहम भूमिकनिभा सकते है. आप पदोन्नति की बात कर सकते है. अभी आप के विरोधी तो शान्त रहेगें, लेकिन कोई जोखिम वाला काम न करें. सफलता की प्राप्ति से आपका आत्मविश्वास वापस आयेगा. कारोबार में आपको यथायोग्य  प्रगति प्राप्त होगी. प्रेम संबंध के लिए समय काफ़ी अनुकूल है. यदि अभी तक प्रेम सेवंचित हैं तो कोई आपको प्रपोज़ भी कर सकता है. 
 

यह भी पढ़े :-

वित्तीय समस्याओं को दूर करने के लिए ज्योतिष उपाय

अपनी राशिनुसार जाने सबसे उपयुक्त निवेश

ज्योतिष किस प्रकार आपकी सहायता करने योग्य है ?


 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X