myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Puja Niyam: Such use of lamp can become a solution to your financial problems

Puja Niyam : दीपक का ऎसा उपयोग बन सकता है आपकी आर्थिक परेशानियों का हल

my jyotish expert Updated 05 Aug 2023 11:12 AM IST
Puja Niyam : दीपक का ऎसा उपयोग बन सकता है आपकी आर्थिक परेशानियों का हल
Puja Niyam : दीपक का ऎसा उपयोग बन सकता है आपकी आर्थिक परेशानियों का हल - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन
हिंदू धर्म में दीपक का महत्व बहुत अधिक रहा है. दीपक के बिना पूजा को भी अधूरा सा ही माना जाता है. दीपदान की महता तो कई गुना शुभ फल देने वाली होती है. भक्त लोग पवित्र नदियों में दीपदान करते हैं तो पूजनीय वृक्षों पर दीपक जला कर दीपदान किया जाता है. दीपक घर की चौखट पर रखा जाता है और जीवन को प्रकाशमय कर देता है. भगवान की पूजा-अर्चना में भी दीपक का होना शुभता का सूचक होता है. दीपक को लेकर भी कई नियम बताए गए हैं. 

लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए इस सावन सोमवार उज्जैन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक 04 जुलाई से 31अगस्त 2023

यह एक छोटा सा दीपक आपके जीवन को भी रोशनी से भर सकता है. आज के समय में जब चिंताएं सभी को घेरे हुए हैं तो हर कोई चाहता है कि उसका जीवन खुशहाल हो और उसे किसी चीज की कमी न हो. मानसिक चिंताएं दूर हों.  इस सपने को पूरा करने के लिए लोग कड़ी मेहनत के साथ-साथ पूजा-पाठ भी करते हैं. कई बार हमें अपनी मेहनत के मुताबिक फल नहीं मिल पाता है. इसके अलावा कई बार बेवजह परेशानी आ जाती है. प्रगति में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.  

सौभाग्य पूर्ण श्रावण माह के सावन पर समस्त इच्छाओं की पूर्ति हेतु त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंगं में कराए रूद्र अभिषेक - 31 जुलाई से 31 अगस्त 2023

इन सभी प्रकार की समस्याओं से निजात के लिए तथा समृद्धि शांति के लिए यदि कुछ वास्तु उपाय कर लिए जाएं तो इनका प्रभाव बहुत मिलता है. इसमें से एक उपाय दीपक के द्वारा बःई हम कर सकते हैं. अगर धन नहीं टिकता, रिश्तों कारण हम कभी-कभी परेशान हो जाते हैं तो दीपक से जुड़ी छोटी बातों का ध्यान रखकर जीवन में सुख-समृद्धि और तरक्की पा सकते हैं.

सावन माह में भोलेनाथ को प्रसन्न करने हेतु काशी में कराएं रुद्राभिषेक - 04 जुलाई से 31 अगस्त 2023

दीपक के उपाय एवं लाभ  

नियमित रुप से दीपक प्रज्जवलित करना 
नियमित रूप से पूजा के लिए यदि दीपक को जलाया जाए तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है. ऎसा करने से देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है. भगवान की पूजा को लेकर कई नियम भी बताए गए हैं. इन्हीं में से एक है देवताओं को दीपक दिखाना और आरती करना. घर में सुख-शांति के लिए आरती की थाल पूरे घर में घुमाई जाती है. ऐसा करने से घर का वास्तुदोष भी खत्म हो जाता है. घर में खुशनुमा माहौल बना रहता है. 

दीपदान से मिलेगी नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति 
दीपदान करना यह आप किसी भी रुप में कर सकते हैं घर पर या कहं मंदिर में या फिर तुलसी इत्यादि पर दीपक जलाते हैं तो यह बहुत शुभ होता है. अगर आप भी पूजा के दौरान दीपक जलाते हैं और आरती करते हैं तो नकारात्मकता दूर होने लगती है. 
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X