myjyotish

9873405862

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   know what the shukra parvat in your palm says about your life significance remedies

जानिए आपकी हथेली में शुक्र पर्वत क्या कहता है आपके जीवन के बारे में

Myjyotish expert Updated 11 Jun 2021 12:39 PM IST
Shukra Parvat
Shukra Parvat - फोटो : Google

अधिकतर लोग अपनी भविष्य के बारे में सोचते है और उसे जानने की इच्छा भी रखते है। वो यह जाना चाहते है की उनके आने वाले जीवन में क्या होने वाला है। इसके लिए कोई अपनी कुंडली से पता करता है तो कोई अपने हाथों द्वारा जनता है। आपकी हथेली भी आपके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताती है। हथेली में हर ग्रह के सबंधित पर्वत होते है। यह पर्वत जीतने उबरे हुए होते है उतना ही उससे अच्छा समझा जाता है। आज हम बात करेंगे अंगूठे के नीचे वाले स्थान की जिसे शुक्र पर्वत कहते है। यह शुक्र पर्वत जो हमे प्रेम, सुख और समृद्धि के बारे में बताता है।

क्या आपको चाहिए अनुभवी एक्सपर्ट की सलाह ?

SUBMIT


यदि किसी व्यक्ति की हथेली में शुक्र पर्वत उभर लिए हुए हो तो वह काफी अच्छा माना जाता है। ऐसे व्यक्ति काफी दयालु होते है। इन्हे कम मेहनत में भी ज्यादा सफलता प्राप्त होती है और इनका जीवन बहुत छोटी उमर में ही सुख समृद्धि से भरपूर हो जाता है।

अगर किसी व्यक्ति के हथेली में शुक्र पर्वत अधिक उभार लिए हुए हो तो वह व्यक्ति कामुक होता है। ऐसा व्यक्ति शारिरिक सुख के बारे में ज्यादा सोचता है। ऐसे लोग अपनी जिंदगी में एक से ज्यादा दूसरों के साथ प्रेम संबंध बनाता है।
यदि शुक्र पर्वत दबा हुआ हो तो वह व्यकित अपने जीवन में कई प्रकार के शारीरिक कष्टों का सामना करता है। ऐसे में इनकी जिंदगी में काफी प्रभाव पड़ता है। जिसकी वजह से जिंदगी के सुख-सुविधाओं से भी दूर रहते है।
अगर शुक्र पर्वत में कई सारी लकीरें बनी हो तो वह इंसान मन से काफी कमजोर होता है। ऐसे इंसान को हर छोटी-छोटी बातों से फर्क पड़ता है। शुक्र पर्वत में छोटी-छोटी लकीरों का बनना अच्छा नहीं माना जाता। 

यदि शुक्र पर्वत में तिल बना हो तो यह दांपत्य जीवन में काफी प्रभाव दालता है। ऐसे लोगों की अपनी जीवनसाथी के साथ काफी अनबन रहती है। लेकिन इनका आर्थिक पक्ष काफी मजबूत होता है। ऐसे लोग अपने करियर में काफी सफलता हासिल करते है।

हथेली में खराब शुक्र सही करने के उपाय जानें-

1. एकादशी का उपवास रखने से शुक्र को सही किया जा सकता है।

2. सुबह जल्दी उठने की आदत डाले।

3. शिव की उपासना करने से शुक्र पर्वत के अभाव को सही किया जा सकता है।

4. हथेली में शुक्र पर्वत को सही करने के लिए कांच के पात्र में जल पिएं।

5. अंगूठे में एक चांदी का छल्ला धारण करें।

 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X