myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Know what kind of girls can become good wives

Name Astrology: जाने किस नाम की लड़कियां होती है अच्छी पत्नी साबित

Myjyotish Expert Updated 11 Mar 2022 02:29 PM IST
जाने किस नाम की लड़कियां होती है अच्छी पत्नी साबित
जाने किस नाम की लड़कियां होती है अच्छी पत्नी साबित - फोटो : google

जाने किस नाम की लड़कियां होती है अच्छी पत्नी साबित


सभी लड़किया एक अच्छी पत्नी, बेटी, बहन और माँ होती है। कहते है नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के व्यवहार और जीवन के बारे में कई दिलचस्प बातों का पता लगाया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र मे कुछ नाम की लड़कियों को अच्छी पत्नी माना गया है। कहते है जिन लड़कियों का नाम उन अक्षरों से होता है वह अपने पति को धनवान और सम्रद्ध बनाती है। वह अपने पति से बहुत प्यार करती है। आइये जानते है कौन से है वह अक्षर, कही आपके नाम का भी तो पहला अक्षर नही है शामिल। यह जानने के इस लेख को जरूर पढ़ें। 

सबसे पहला अक्षर है D। जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर D होता है वह एक अच्छी पत्नी साबित होती है। इस नाम की लड़कियां बहुत भाग्यशाली होती है। इस नाम की लड़कियों पर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। इस नाम की लड़किया काफी मेहनती होती है। यह हर काम को पूरी लग्न और मेहनत से करती है। अब बात करे इनके वैवाहिक जीवन की तो इस नाम की लड़कियां अपने पति की किस्मत चमकाने वाली मानी जाती है। यह अपने परिवार को स्वर्ग बनाकर रखती है। साथ ही अपने पति को करियर में काफी स्पोर्ट भी करती है। यह लड़किया अपने पति की खुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है। जिसके चलते इनके परिवार के सभी लोग इनसे काफी खुश रहते है।

होली पर बुरी नजर उतारने और बचाव के लिए काली पूजा - 17 मार्च 2022

अब दूसरा अक्षर है G। जिन लड़कियों का नाम G अक्षर से शुरू होता है वह भी एक अच्छी पत्नी साबित होती है। इस नाम की लड़कियां काफी भाग्यशाली होती है। बात करे इनके स्वभाव की तो इनका स्वभाव काफी केयरिंग होता है। इनमें एक गुण काफी अच्छा होता है। वह है बाते करने का, इस नाम कि लड़किया बाते करने में काफी माहिर होती है। अपने इसी गुण के चलते अपनी बातों से यह सबका दिल तुरंत जीत लेती है। इस नाम की लड़कियों का स्वभाव आपको पता ही है काफी केयरिंग होता है। यह अपने परिवार की हर जरूरत का ख्याल रखती है। साथ ही अपने परिवार के सभी लोगो से काफी प्यार भी करती है। इसके कारण यह सबकी लाडली होती है। बात करे इनके वैवाहिक जीवन की तो इन्हें भी खूब प्यार करने वाला जीवनसाथी मिलता है। इस नाम की लड़कियां जहां रहती है वहां सुख समृद्धि आ जाती है। 

होली पर वृंदावन बिहारी जी को चढ़ाएं गुजिया और गुलाल - 18 मार्च 2022

अब तीसरे और अंतिम अक्षर की बात करते है। यह अक्षर है L। जिन लड़कियों का नाम L अक्षर से शुरू होता है उन्हें भी ज्योतिष शास्त्र में एक अच्छी पत्नी साबित होने वाली लड़की माना गया है। कहते है जिन लकड़ियों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है वो बहुत भाग्यशाली और धनवान होती है। यह लड़कियों की खासियत है इनकी किस्मत से जुड़कर उस व्यक्ति की किस्मत भी बदल जाती है। इसलिए कहते है कि यह किसी की भी किस्मत बदल सकती है। इस नाम की लड़कियों की किस्मत काफी अच्छी होती है। जिस भी कार्य मे यह अपना हाथ आजमाती है यह उसमे सफलता पाती है। इन्हें जीवन में सारे सुख प्राप्त होते है। बात करे इनके वैवाहिक जीवन की तो जिस भी घर मे यह शादी करके जाती है वहां धन-धान्य के ढेर लग जाते है।

तो यह थे वह तीन अक्षर जिनके नाम की लड़कियां एक अच्छी पत्नी साबित होती है। अपने ससुराल को खुशियों से भर देते है। अपने पति की किस्मत चमका देती है और उनका हर स्थिति में साथ देती है। वही बात करे इनकी अपनी किस्मत की तो वो भी काफी अच्छी होती है। जिसके चलते इनसे जुड़े लोगों की भी किस्मत अच्छी रहती है।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X