myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Jyotish Tips: Use specific rosary for the mantra which are life-changing

Jyotish Tips: आपके जीवन को बदल सकते हैं ज्योतिष के ये खास उपाय जानें किस माला से करें मंत्र जाप

my jyotish expert Updated 30 Dec 2023 10:05 AM IST
Jyotish Tips
Jyotish Tips - फोटो : my jyotish

खास बातें

Jyotish Tips: आपके जीवन को बदल सकते हैं ज्योतिष के ये खास उपाय जानें किस माला से करें मंत्र जाप 

Jyotish Upay ज्योतिष अनुसार प्रत्येक पूजा हेतु अनेक विधियों का उल्लेख मिलता है. जीवन में शुभ कर्मों में वृद्धि के लिए यदि कुछ उपायों को कर लिया जाए तो इनका शुभ प्रभाव जीवन सफल बनाने में बहुत सहायक होता है.

Jyotish Tips: आपके जीवन को बदल सकते हैं ज्योतिष के ये खास उपाय जानें किस माला से करें मंत्र जाप 


Jyotish Upay ज्योतिष अनुसार प्रत्येक पूजा हेतु अनेक विधियों का उल्लेख मिलता है. जीवन में शुभ कर्मों में वृद्धि के लिए यदि कुछ उपायों को कर लिया जाए तो इनका शुभ प्रभाव जीवन सफल बनाने में बहुत सहायक होता है. इन्हीं कुछ उपायों में से एक कार्य है की माला जाप करना. आईये जानें माला जाप और माला की महत्ता का जीवन पर असर. 

Astrology Remedies ज्योतिष के अनुसार उपायों का उपयोग कई मायनों में होता है विशेष. हिन्दू धर्म में पूजा स्थल का सर्वोपरि महत्व रहा है और पूजा में यदि माला जाप किया जाए तो इसका कई गुना फल भक्त को अवश्य प्राप्त होता है. माला के द्वारा मंत्र जाप करना सुख प्रदान करने वाला होता है. माला का प्रयोग भी प्राचीन काल से ही चला आ रहा है. 
 
मोक्षदा एकादशी पर सोई हुई किस्मत जगाने का समय -लक्ष्मी नारायण मंदिर, दिल्ली 
 

माला जाप का प्रभाव astrology rosary chanting effect

ज्योतिष अनुसार प्रत्येक पूजा हेतु अनेक विधियों का उल्लेख मिलता है. जीवन में शुभ कर्मों में वृद्धि के लिए यदि कुछ उपायों को कर लिया जाए तो इनका शुभ प्रभाव जीवन सफल बनाने में बहुत सहायक होता है. इन्हीं कुछ उपायों में से एक कार्य है की माला जाप करना. आईये जानें माला जाप और माला की महत्ता का जीवन पर असर.

ज्योतिष अनुसार एक विशेष प्रकार की माला या मनका सभी देवी-देवताओं से संबंधित होती है. इन माला को धारण करने तथा उस माला द्वारा भगवान का भजन करना. तथा माला मंत्र का जाप करने से कम समय में ही फल प्राप्त होता है. आइये जानें किन माला का उपयोग देगा विशेष लाभ और ऐसी ही कुछ विशेष मालाएँ: - 

अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा पाएं जीवन से जुड़ी विभिन्न परेशानियों का सटीक निवारण
 

ज्योतिष उपाय बदल सकते हैं जीवन Jyotish Ke Upay 

ज्योतिष अनुसार भगवान श्री विष्णु का पूजन कई तरह की मालाओं से किया जाता है. इसमें वैजयंती माला का संबंध भगवान श्री विष्णु से है. शास्त्रों के अनुसार जिस व्यक्ति को बहुत गुस्सा आता हो या जिसका मन परेशानियों से भरा हो उसे इस माला द्वारा मंत्र जाप अवश्य करने चाहिए. इसके अलावा तुलसी की माला वैष्णव भक्तों के बीच लोकप्रिय है और इसे पहनने से मन को शांति मिलती है और बुरे कर्म करने की प्रवृत्ति से मुक्ति मिलती है.

इसी के साथ यदि विवाह में देरी हो रही हो या परिवार में बहुत परेशानी आ रही हो तो वैजयंती माला पर श्री विष्णु के मंत्र का जाप करने से समस्या का समाधान हो जाता है. वैजयंती माला का स्वभाव भी आकर्षित करने का होता है इसलिए इसे पहनने से व्यक्ति के स्वभाव में शांति और व्यक्तित्व में आकर्षण आ जाता है. यह भी माना जाता है कि जिस व्यक्ति  इन माला को धारण करता है या मंत्र जाप करता है तो उसे मृत्यु के बाद मोक्ष मिलता है, उसे यम की पीड़ा नहीं झेलनी पड़ती है. 

इन माला पर भगवान विष्णु के अष्टाक्षर मंत्र का जाप करने से विशेष लाभ मिलता है और उनसे निकटता प्राप्त होती है. इसके साथ ही माला पहनने और स्नान करने से सभी पवित्र नदियों में स्नान करने का पुण्य प्राप्त होता है और वह स्वस्थ रहता है.

चंदन की माला का संबंध श्री विष्णु से रहा है और इनसे संबंधित मंत्रों का जाप किया जाता है. चंदन की माला पहनने वाले व्यक्ति का मन हमेशा शांत रहता है और क्रोध पर नियंत्रण रहता है. इसके लावा रुद्राक्ष की माला भगवान शिव के पूजन के लिए बहुत शुभ होती है. इस प्रकार इन मालाओं का उपयोग जीवन में शुभता एचं समृद्धि के लिए होगा बहुत उत्तम
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X