myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Jyotish Remedies: With these measures, Goddess Lakshmi will be pleased, you will get happiness and prosperity

Jyotish Remedies: इन उपायों से करें देवी लक्ष्मी को प्रसन्न, होगी सुख-समृद्धि की प्राप्ति

Myjyotish Expert Updated 27 Apr 2022 01:46 PM IST
इन उपायों से करें देवी लक्ष्मी को प्रसन्न, होगी सुख-समृद्धि की प्राप्ति 
इन उपायों से करें देवी लक्ष्मी को प्रसन्न, होगी सुख-समृद्धि की प्राप्ति  - फोटो : My jotishi expert

इन उपायों से करें देवी लक्ष्मी को प्रसन्न, होगी सुख-समृद्धि की प्राप्ति 

               

ऐसा माना जाता है कि ज्योतिष में बताए गए उपाय धन प्राप्ति के लिए कारगर साबित हो सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति जल्दी से धन प्राप्त करना चाहता है, तो उसे कड़ी मेहनत और लगन से काम करने के अलावा ज्योतिष का धन प्राप्त करने के उपाय भी करने चाहिए।

प्रत्येक शुक्रवार को लक्ष्मी नारायण हृदय स्तोत्र का पाठ करके उन्हें खीर का भोग लगाएं।ऐसा माना जाता है कि इस भजन को सच्चे मन से करने से अपार धन की प्राप्ति होती है।
शाम को दुर्गा स्तुति के महालक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें। इस पाठ में कहा गया है कि इसे नियमित रूप से पढ़ने या सुनने से महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

आज ही करें बात देश के जानें - माने ज्योतिषियों से और पाएं अपनीहर परेशानी का हल

लक्ष्मी यंत्र को अपने पर्स में रखें।कहा जाता है इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती है।
एक पीला धागा लें।उस पर गंगाजल का छींटा लेकर अपने हाथ में लेकर महालक्ष्मी बीज मंत्र 'श्रीम' की 21 माला का जाप करें।फिर इस धागे को अपने गले या हाथ में धारण करें और लक्ष्मी माता को प्रणाम करें और उनसे प्रार्थना करें कि वे आपको धन-धान्य प्रदान करें।
                       
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से कभी भी धन की कमी नहीं होती है।शुक्रवार को मां लक्ष्मी का प्रसाद माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि देवी लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है और अगर शुक्रवार के दिन उनकी विधिवत पूजा की जाए तो बहुत लाभ होता है।ऐसा भी माना जाता है कि शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करने से उनकी कृपा हमेशा बनी रहती है और धन की कमी नहीं होती है।  कुछ ऐसे उपाय हैं जो आप शुक्रवार के दिन कर सकते हैं और धन से आपकी झोली भर सकती है।

* कहते हैं शुक्रवार के दिन देवी महालक्ष्मी को मंदिर में जाकर उन्हें लाल वस्त्र अर्पित करना चाहिए.हो सके तो मां लक्ष्मी को लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूड़ियां भी चढ़ाएं, क्योंकि इससे उनकी कृपा आप पर होगी।

* कहते हैं शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हाथ में पांच लाल रंग के फूल लेकर मां का ध्यान करना चाहिए.मां लक्ष्मीजी को प्रणाम करते हुए प्रार्थना करनी चाहिए कि वह हमेशा आपके घर पर विराजमान रहें।

*शुक्रवार के दिन कभी भी लाल रंग का कपड़ा न लें और उसके बाद सवा किलो चावल इस कपड़े में रखें। ध्यान रहे कि चावल का एक भी दाना नहीं टूटना चाहिए। चावल का एक बंडल बनाकर अपने हाथों में लें और Om श्री श्रीये नमः की पांच माला का जाप करें।इसके बाद इस बंडल को तिजोरी में रख दें। इससे धन की प्राप्ति होगी।

* मान्यता है कि शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लाल रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए.
मिथ्या साधनों से कमाया हुआ धन कभी ठहरता नहीं है। सभी सौदे करते समय इसे ध्यान में रखें।

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

अपनी कमाई का कुछ हिस्सा हर महीने दान में दें। इससे आपको देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी जिससे आपकी सुख-समृद्धि सुनिश्चित होगी।
घर में महिलाओं के साथ अत्यधिक सम्मान से पेश आएं। वे देवी लक्ष्मी के अवतार हैं।

कुबेर यंत्र को अपने पूजा स्थल में लाल कपड़े के टुकड़े पर रखें और प्रतिदिन उससे प्रार्थना करें कि वह आपको आशीर्वाद दे।
घर में रोज शाम को पौधे के पास घी से भरा मिट्टी का दीपक जलाएं। देवी लक्ष्मी आपके घर को कभी नहीं छोड़ेगी और आपको हमेशा बहुतायत और समृद्धि का आशीर्वाद देगी।
सफेद रंग का दान करें।

घर की महिला को रोज सुबह मुख्य द्वार पर पानी से भरा गिलास फेंकना चाहिए। इससे घर में धन और समृद्धि का प्रवेश आसान हो जाता है।
महीने के किसी भी शुक्रवार को 3 अविवाहित कन्याओं को खीर खिलाएं और कुछ पैसों के साथ पीले वस्त्र भी दान करें। इससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और वह निश्चित रूप से आपके धाम को आशीर्वाद देती हैं।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X