myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Jyotish Remedies: Three Mukhi Rudraksha is the best to get relief from stomach pain, know its benefits

Jyotish Remedies: पेट दर्द से राहत पाने के लिए सबसे उत्तम है तीन मुखी रुद्राक्ष, जानिए इसके फायदे

Myjyotish Expert Updated 05 May 2022 02:13 PM IST
पेट दर्द से राहत पाने के लिए सबसे उत्तम है तीन मुखी रुद्राक्ष, जानिए इसके फायदे
पेट दर्द से राहत पाने के लिए सबसे उत्तम है तीन मुखी रुद्राक्ष, जानिए इसके फायदे - फोटो : google

पेट दर्द से राहत पाने के लिए सबसे उत्तम है तीन मुखी रुद्राक्ष, जानिए इसके फायदे
 

तीन मुखी रुद्राक्ष त्रिशक्तियों का प्रतिनिधित्व करता है। तीन मुखी रुद्राक्ष वह है जिसमे तीन देवताओं का वास है, ब्रह्मा, विष्णु और महेश को त्रिशक्ति के रूप में पूजा जाता है। तीन मुखी रुद्राक्ष अग्नि देव का स्वरूप है। अग्नि तत्व जो कि पंच तत्वों मेंस र्वोत्तम  तत्व माना गया हैं। तीन मुखी रुद्राक्ष अग्नि तत्व होने के कारण पेट की बीमारियों में यह लाभदायक हैं। जिस प्रकार अग्नि के संपर्क में आने से स्वर्ण भी शुद्ध हो जाता है, ठीक उसी प्रकार तीन मुखी रुद्राक्ष भी धारणकर्ता के शरीर को शुद्ध करता है। तीन मुखी रुद्राक्ष धारणकर्ता को सभी सुख-सुविधाओं से अवगत कराता है। तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करने से जातक के विचरों में शुद्धता व् स्थिरता आती हैं। यह रुद्राक्ष मंगल और सूर्य से सम्बंधित दोषों का नाश करने के लिए सबसे बेहतरीन माना जाता हैं।

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

तीन मुखी रुद्राक्ष के बेमिसाल लाभ

तीन मुखी रुद्राक्ष में पाचन तंत्र को मजबूत रखने की अद्भुत शक्ति होती है। यदि आपको भूख न लगती हो या आपका पाचन तंत्र ठीक नहीं है तो आपको बिना सोचे तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए यह आपके लिए वरदान स्वरूप है। इस रुद्राक्ष में अग्नि तत्व होने के कारण पेट की बीमारियों में यह लाभदायक हैं।

  • तीन मुखी रुद्राक्ष व्यक्ति के जीवन के कई दोषों को शांत करने का काम करता है।
  • तीन मुखी रुद्राक्ष के प्रभाव से चेहरे पर तेज आता हैं तथा बल प्राप्त करने के लिए भी इसे धारण करना उत्तम माना गया हैं।
  • इस रुद्राक्ष के प्रभाव से चेहरे पर तेज और चमक आती है, आलस्य दूर कर जातक जोश से अपने कार्य को करने में कामयाब होता है।
  • छात्रों के लिए यह रुद्राक्ष बहुत ही लाभकारी होता है। छात्रों में ऊर्जा और साहस बढ़ने का काम यह रुद्राक्ष करता हैं।
  • इस रुद्राक्ष के प्रभाव से धन का आगमन होता है, मान सम्मान के साथ आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है।
  • तीन मुखी रुद्राक्ष के प्रभाव से आलस्य दूर कर जातक जोश से अपने कार्य को करने में कामयाब होता है।
  • नौकरी पेशा लोगों के लिए यह रुद्राक्ष आय के कई स्रोत उत्पन्न करने का काम करता है। जीवन में सफलता पाने के लिए और मान-सम्मान प्राप्त करने के लिए तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।
  • तीन मुखी रुद्राक्ष को धारण करनेवाले व्यक्ति के अंदर साहस, शक्ति और नेतृत्व क्षमता का निर्माण होता है। इसे धारण करने के बाद व्यक्ति का भाग्योदय होता है।

बगलामुखी जयंती पर शत्रुओं पर विजय व धन की समस्या से छुटकारा पाने हेतु कराएं सामूहिक 36000 मंत्रों का जाप

तीन मुखी रुद्राक्ष कौन धारण कर सकता हैं?

जिस जातक को पेट से सम्बंधित किसी प्रकार की समस्या हैं तो वे तीन मुखी रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं। मेष और वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह रुद्राक्ष बहुत ही लाभकारी होता है। यदि कुंडली में मंगल कमजोर हो अथवा अस्त हो तो तीन मुखी रुद्राक्ष को धारण करना लाभदायक होता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार तीन मुखी रुद्राक्ष का स्वामी मंगल है। इसी कारण तीन मुखी रुद्राक्ष को धारण करनेवाले व्यक्ति के अंदर साहस, शक्ति और नेतृत्व क्षमता का निर्माण होता है। इसे धारण करने के बाद व्यक्ति का भाग्योदय होता है। शत्रु भय से मुक्त हो जाता है। मंगल का तेज उसको हर कार्य में सफल बनाने में मदद करता है।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X