myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Jyotish Remedies: Know your career by your zodiac and get success

Jyotish Remedies: अपनी राशि से जाने अपना करियर और पाएं सफलता 

Myjyotish Expert Updated 26 Apr 2022 02:49 PM IST
अपनी राशि से जाने अपना करियर और पाएं सफलता 
अपनी राशि से जाने अपना करियर और पाएं सफलता  - फोटो : google

अपनी राशि से जाने अपना करियर और पाएं सफलता 


करियर केवल वही नहीं है जो आप करना चाहते हैं बल्कि यह इस बारे में अधिक है कि आप क्या कर सकते हैं और आपको क्या करना चाहिए. इसलिए, यह देखना अनिवार्य है कि करियर के लिए आपकी राशि क्या कहना चाहती है. राशियां करियर चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. सभी अपने छात्र जीवन के दौरान जो अध्ययन, पाठ्यक्रम और कड़ी मेहनत करते हैं, वह केवल बेहतर और समृद्ध करियर के लिए है. कई बार ऐसा होता है कि हमारे द्वारा किए गए सभी समर्पण और प्रयास, अक्सर हमें वह सफलता नहीं मिल पाती जिसके हम हकदार होते हैं.  ऎसे में यहां यह समझना भी आवश्यक होता है की आपकी प्रतिभा किस स्थान पर अधिक विकसित हो सकती है ओर निखर कर सामने आ सकती है. आईये जानते हैं आपकी राशि के लिए कौन सा करियर एक अच्छा विकल्प हो सकता है:-  

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

मेष राशि के लिए करियर
मेष राशि के लोग ऊर्जा से भरे होते हैं. जीवंत, मजबूत इरादों वाले, स्वतंत्र और प्रतिस्पर्धी होते हैं. जन्मजात नेता, मुखर, महत्वाकांक्षी और आत्म-प्रेरित होते हैं. खुद को भी जला सकते हैं और उत्साही, मेष राशि वाले कम एकाग्रता ध्यान की कमी से पीड़ित हो सकते हैं. महान विचारों के लिए बने हैं, छोटे विवरणों के लिए नहीं. मेष राशि जातक उद्यमियों, स्टॉक-ब्रोकरों और मनोरंजन व्यवसाय में उन लोगों के रूप में अच्छा करते हैं जिन्हें जीतने के लिए लगातार प्रतिस्पर्धा करनी पड़ती है. उच्च ऊर्जा स्तर और सहज सहजता के साथ, हमेशा सतर्क रहते हैं और अच्छे बचावकर्मी और रक्षाकर्मी बनते हैं. 

वृषभ राशि के लिए करियर
वृषभ राशि के लोग काफी दृढ़ निश्चयी और भरोसेमंद होते हैं. विधिवत और व्यावहारिक व्यक्तित्व रखते हैं. काम की स्थिरता को महत्व देते हैं और सरकारी क्षेत्र उनके लिए उपयुक्त हो सकता है. इंजीनियरिंग, कानून, लेखा, प्रशासन और शिक्षण कुछ अन्य क्षेत्र हैं वृषभ के लिए अच्छा काम करते हैं. नियत कार्य को पूरा करने के लिए एक योजना बनाना और उस पर टिके रहना वृषभ के मुख्य गुणों में से एक है और इसलिए, ये कॉर्पोरेट जगत के लिए अच्छी तरह से अनुकूल हैं. 

मिथुन राशि के लिए करियर
मिथुन राशि के लोग चतुर और त्वरित बुद्धि वाले होने के लिए जाने जाते हैं. आशावादी, जिज्ञासु और बुद्धिमान होते हैं. निर्णय लेना उनके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है.इन्हें एक निर्णय लेने और उस पर टिके रहने में मुश्किल देता है. स्टॉक ब्रोकिंग, ब्रेनस्टॉर्मिंग और ट्रैवलिंग जॉब जैसी नौकरियां मिथुन राशि के लिए आदर्श हैं. इन्हें लगातार बदलाव की जरूरत है मार्केटिंग, पत्रकारिता, विज्ञापन और मीडिया क्षेत्र के साथ-साथ ट्रैवल गाइड या एक्सप्लोरर जैसे व्यवसाय इनके लिए बेस्ट हो सकते हैं. 

कर्क राशि के लिए करियर
कर्क राशि के लोग देखभाल और पोषण करना पसंद करते हैं. ये दार्शनिक, सुरक्षात्मक और कभी-कभी नाटकीय प्रकृति के होते हैं. ये एक ही समय में दृढ़ और मूडी हो सकते हैं. कर्क राशि वालों के लिए करियर में सामाजिक कार्य, शिक्षण, मानव संसाधन, नर्सिंग, परामर्श और चिकित्सक आदि शामिल हो सकते हैं. ये लोग दयालु होते हैं और किसी भी बात को लेकर बहुत ज्यादा चिंता करने की प्रवृत्ति हो सकती है. जो कुछ भी करते हैं, उन्हें यह जानने की जरूरत है कि वे समाज में कैसे योगदान दे रहे हैं और किसी को खुश करने में उनकी भूमिका कैसे महत्वपूर्ण है. जोखिम लेने में अच्छे नहीं होते हैं इसलिए जहां जोखिम कम हो प्रेम हो वह उनके लिए अनुकूल कार्य बन सकता है. 

आज ही करें बात देश के जानें - माने ज्योतिषियों से और पाएं अपनीहर परेशानी का हल

सिंह राशि के लिए करियर
सिंह आमतौर पर सत्ता के लिए अग्रसर होते हैं, नेतृत्व करने के लिए जन्में हैं और उनमें उच्च ऊर्जा होती है. महत्वाकांक्षी और दूसरों पर हावी होने के अलावा, रचनात्मक, गतिशील, आशावादी, राजसी, करिश्माई और उदार भी होते हैं. इन्हें किसी भी चीज़ का प्रभारी बनाएं और उन्हें परियोजना को सफलता की ओर ले जाते हुए देख सकते हैं. मनोरंजन, राजनीति, अचल संपत्ति, यात्रा मार्गदर्शन और जनसंपर्क आत्मविश्वास से भरे कार्य इनके लिए अनुकूल हैं. 

कन्या राशि के लिए करियर
कन्या पूर्ण व्यक्तित्व का वर्णन करता है, कन्या राशि के लोग काफी व्यावहारिक होते हैं. उन्मुख, विश्लेषणात्मक, साफ-सुथरा, सुव्यवस्थित और मेहनती होना इनका भाव होता है.  कोई भी करियर जहां किसी को ध्यान देने, निरीक्षण करने, विश्लेषण करने और दस्तावेज़ विवरण देने की आवश्यकता होती है, वह कन्या राशि के लिए उपयुक्त होता है. अनुसंधान कार्य, जासूसी कार्य, सचिवीय कार्य, शिक्षण, लेखन और संपादन, भोजन तैयार करना, सार्वजनिक सेवाएँ, लेखा, इंजीनियरिंग, सर्वेक्षण, लेखा परीक्षा, कृषि, ग्राफिक डिजाइनिंग कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहाँ कन्या राशि के लोग उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं.

तुला राशि के लिए करियर
तुला राशि के लोग मिलनसार और सहज होते हैं. आकर्षक, कूटनीतिक, सहयोगी और शालीन होते हैं. अपने विकल्पों को तौलना पसंद करते हैं जिसके कारण कि निर्णय लेने में कठिनाई होती है. फिर भी इसी गुण के कारण वे उत्कृष्ट न्यायाधीश और सलाहकार बन सकते हैं. राजदूत, वकील, ग्राहक सेवा अधिकारी, मध्यस्थ, वार्ताकार और ट्रैवल एजेंट बन सकते हैं. 

वृश्चिक राशि के लिए करियर
वृश्चिक राशि के जातक बुद्धिमान और मेहनती होते हैं. दृढ़ इच्छाशक्ति और साधन संपन्न होते हैं. ये लोग सर्जन, वैज्ञानिक, शिक्षक और भौतिक विज्ञानी बन सकते हैं. ये जुनून से प्रेरित होते हैं इनके लिए डिजाइनिंग, कानून, धर्मार्थ या मानवीय करियर कुछ अच्छे विकल्प हो सकते हैं. 

धनु के लिए करियर
धनु राशि के लोग जीवंत और आशावादी होते हैं. उच्च स्तर की ऊर्जा, आध्यात्मिकता और स्वतंत्रता होते हैं. आंदोलनों और क्रांतियों के लिए उपयुक्त होंगे. धनु राशि के लोग राजनीति, जनसंपर्क, बिक्री, धर्मशास्त्र और संपादन में अच्छा करियर बना सकते हैं. खुद को बखूबी अभिव्यक्त कर सकते हैं. धनु राशि के लोग उद्यमी, एयरलाइन पायलट, खिलाड़ी, पुलिस अधिकारी या फ्लाइट अटेंडेंट बन सकते हैं. 

मकर राशि के लिए करियर
मकर राशि के लोग चतुर, तार्किक और लगातार प्रयत्नशील होते हैं. लक्ष्य-उन्मुख और जिम्मेदार होते हैं. शक्ति और पैसा इन्हें प्रेरित करता है और नौकरी के लिए बैंकिंग, वित्त, प्रशासन, प्रबंधन, आईटी और भौतिकी जैसे कार्य मकर राशि के लोगों के लिए उपयुक्त है. इसके अलावा मकर राशि के लोग कंप्यूटर और सॉफ्टवेयर में भी अच्छा कर सकता है. 

एक ऐसा फूल जो दिलायेगा आपको आपका मनचाहा प्यार 

कुंभ राशि के लिए करियर
कुंभ राशि के जातक बुद्धिमान और प्रगतिशील स्वभाव के होते हैं. अपनी मूल सोच के लिए जाने जाने वाले, अन्वेषण और खोज उनका असली जुनून होता है. वैज्ञानिक, आविष्कारक, संगीतकार और डिजाइनर अक्सर कुंभ राशि के लोग होते हैं. स्थान और स्वतंत्रता को देखते हुए, कुंभ राशि के लोग खुद को दूरदर्शी साबित कर सकते हैं. ये लोग इंजीनियर, एप्लिकेशन डेवलपर और पशु चिकित्सक हो सकते हैं. 

मीन राशि के लिए करियर
मीन राशि के लोग रचनात्मक, कलात्मक, स्वप्निल, अपने विश्वासों के प्रति भावुक और स्वभाव से आध्यात्मिक होते हैं. संवेदनशील और भावुकता उनका गुण है. एक प्रतिभाशाली कलाकार बन सकते हैं. ये लोग परामर्शदाता, नर्स, ज्योतिषी, रहस्यवादी और भौतिक शास्त्र में निपुण, चिकित्सक भी हो सकते हैं. मीन राशि के लोग आदर्श, सामाजिक कार्यकर्ता और परोपकारी भी हो सकते हैं इसलिए अच्छे शिक्षक भी बन सकते हैं. 

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X