myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Jyotish Remedies: 3 zodiac signs according to astrology that lie the most

Jyotish Remedies: ज्योतिष अनुसार 3 राशियाँ जो सबसे अधिक झूठ बोलती हैं

Myjyotish Expert Updated 07 May 2022 04:36 PM IST
ज्योतिष अनुसार 3 राशियाँ जो सबसे अधिक झूठ बोलती हैं
ज्योतिष अनुसार 3 राशियाँ जो सबसे अधिक झूठ बोलती हैं - फोटो : google

ज्योतिष अनुसार 3 राशियाँ जो सबसे अधिक झूठ बोलती हैं


बहुत कम लोग होते हैं जिन्हें सच बोलने की आदत होती है। दूसरी ओर, कुछ ऐसे भी हैं जो अपने जीवन में लगभग हर चीज के बारे में झूठ बोलते हैं और इसके बारे में शर्म तक महसूस नहीं करते हैं। ये जातक सत्य की अवधारणा को नहीं समझते हैं, यही कारण है कि वे सच बोलने की जगह अधिक झूठ बोलने के विचार रखते हैं। यहां हमारे पास राशि चक्र के संकेत हैं जो सबसे अधिक झूठ बोलते हैं, जो उनके सूर्य चिन्ह पर निर्भर करता है।

जब वे झूठ बोलते हैं तो उन्हें अच्छा लगता है। वास्तव में, ये लोग काम करवाने के लिए झूठ बोलेंगे और ऐसा करने में कोई शर्म नहीं महसूस करेंगे। इसके अलावा, ये लोग स्थितियों से बचने के लिए झूठ बोलने की अपनी आदत का इस्तेमाल करते हैं और अपने पक्ष में परिदृश्यों को झुकाते हैं। दिलचस्प बात यह है कि जब ये लोग झूठ बोलते हैं, तो उनका आत्मविश्वास अपने आस-पास के किसी भी व्यक्ति को धोखा दे सकता है।

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

1. मिथुन राशि
मिथुन राशि का स्वामी बुध है। अपने प्रतीक की तरह ही ये लोग भी दो मुखी होते हैं। संचार कौशल उनकी कुलीन गुणवत्ता है। वही उन्हें मिनटों में कहानियाँ बनाने में मदद करता है। मिथुन राशि के जातक काफी चतुर होते हैं। इस प्रकार, वे अपने लाभ के लिए बड़बड़ाने की अपनी प्रतिभा का उपयोग करने में समय नहीं लगाते हैं।

साथ ही, उनके पास जो कुछ भी है उसे फ्लॉन्ट करना पसंद करते हैं। और इन मूल निवासियों के पास जो नहीं है, वे इसके बारे में झूठ बोलते हैं। सामाजिक रूप से अपने करिश्मे को बनाए रखने के लिए मिथुन राशि के लोग झूठ और असत्य साधनों को अपनाते हैं। हालांकि, दूसरी ओर, ये मूल निवासी यह सुनिश्चित करते हैं कि उनकी झूठ बोलने की आदत से किसी को चोट न पहुंचे।

2. तुला राशि
तुला राशि के लोग विशिष्ट राजा और झूठ बोलने वाली रानी हैं। वे अपने झूठ को इतनी दृढ़ता से प्रदर्शित करेंगे कि आप उन पर विश्वास करने से दूर रहेंगे। तुला राशि के जातकों में शुक्र ग्रह के गुण होते हैं, जो उन्हें शब्दों और कल्पनाओं का निर्माता बनाता है। इस प्रकार, ये लोग ताकत और कहानियों के निर्माण का एक आदर्श संयोजन हैं।

बगलामुखी जयंती पर शत्रुओं पर विजय व धन की समस्या से छुटकारा पाने हेतु कराएं सामूहिक 36000 मंत्रों का जाप

तुला राशि के लोग कई कारणों से झूठ का इस्तेमाल करते हैं। जब वे मुसीबत में होते हैं, तो वे झूठ बोलते हैं। जब उन्हें लगता है कि उनकी स्थिति में कमी है, तो वे झूठ बोलते हैं। जब वे किसी स्थिति को जीतना चाहते हैं, तो ये मूल निवासी तब भी झूठ बोलते हैं। हालांकि, उनके दिमाग में अक्सर सही और गलत के बीच लड़ाई का सामना करना पड़ता है, जो उन्हें एक आकर्षक व्यक्तित्व बनाता है।

3. कर्क राशि
झूठ बोलने वालों की इस सूची में राशियाँ कर्क राशि के जातक हैं। ये लोग समझदारी से खेलते हैं। वे अपनी गलतियों को स्वीकार करेंगे। हालांकि, अगले ही पल ये लोग रोते-बिलखते झूठ की कहानी से खुद को ढँक लेते हैं। कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है, जो इन लोगों को सहानुभूति और भावनाओं से भरा बनाता है। यह उनकी रचनात्मकता और ईमानदार रूप (जो आमतौर पर नहीं है) में एक प्लस पॉइंट भी जोड़ता है।

कर्क राशि के पुरुष और महिलाएं ज्यादातर अपने झूठ का इस्तेमाल अपनी बातचीत में किसी को प्रभावित करने या ट्रिगर करने के लिए करते हैं। वे दिलचस्प लगना चाहते हैं, इसलिए ये लोग ऐसी कहानियाँ बनाते हैं जहाँ वे या तो नायक-पीड़ित होते हैं या नायक। इतना ही नहीं, ये लोग इतनी बड़ी झूठ बोलने वाली राशि हैं कि ये अपनी झूठ बोलने की प्रतिभा का इस्तेमाल दूसरों के मनोरंजन के लिए करेंगे।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X