myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Chaturthi Upay: Do this work on Vinayaka Chaturthi, no work will stop

Chaturthi Upay: विनायक चतुर्थी पर करें ये कार्य,  नहीं रुकेगा कोई काम

my jyotish expert Updated 21 Jul 2023 09:54 AM IST
Chaturthi Upay: विनायक चतुर्थी पर करें ये कार्य,  नहीं रुकेगा कोई काम
Chaturthi Upay: विनायक चतुर्थी पर करें ये कार्य,  नहीं रुकेगा कोई काम - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन
चतुर्थी का समय शास्त्रों में गजानन गणपति को समर्पित है. इस दिन गणेश जी का पूजन होता है तथा व्रत एवं उपवास भी इस समय पर भक्तों द्वारा किया जाता है. पंचांग के अनुसार हर महीने में दो चतुर्थी आती हैं, जिसमें शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को विनायक चतुर्थी और कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को संकष्टी चतुर्थी कहा जाता है. मान्यताओं के अनुसार यदि चतुर्थी के दिन गणपति से जुड़े कुछ आसान उपाय किए जाएं तो निश्चित ही आप अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. इस समय पर किए जाने वाले कार्यों का जीवन पर बहुत सकारात्मक असर पड़ता है. व्यक्ति अपने आस पास के सभी प्रकार के अटकावों से मुक्त होता है. इस वर्ष सावन माह में पड़ने वाली विनायक चतुर्थी इस बार 21 जुलाई 2023 को आ रही है. अधिकमास के दौरान आने वाली यह चतुर्थी बेहद शुभता देने वाली होगी. सावन होने के कारण इसका विशेष महत्व माना जाता है.
 
सावन माह में भोलेनाथ को प्रसन्न करने हेतु काशी में कराएं रुद्राभिषेक - 04 जुलाई से 31 अगस्त 2023

चतुर्थी पूजन समय 
पंचांग के अनुसार चतुर्थी तिथि 21 जुलाई को सुबह 6.58 बजे शुरू हो जाएगी और अगले दिन 22 जुलाई 2023 (शनिवार) को सुबह 9.26 बजे समाप्त होगी. 21 जुलाई को व्रत भी रखा जाएगा और उसी दिन गणपति पूजा भी होगी. इस दिन अगर गणपति से जुड़े कुछ आसान उपाय किए जाएं तो निश्चित तौर पर आप अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. इस समय पर किए जाने वाले उपायों से सभी प्रकार की बाधाएं दूर हो जाती हैं. आईये जानते हैं इन कुछ शुभ उपायों के बारे में.
 
लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए इस सावन सोमवार उज्जैन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक 04 जुलाई से 31अगस्त 2023

गणेश चतुर्थी पर करें ये उपाय

चतुर्थी के दिन भगवान शिव के साथ माता पार्वती की पूजा करके गणपति की पूजा करनी चाहिए. इस दिन गणेश जी को लड्डू, पान, सुपारी, लौंग, जनेऊ आदि अर्पित करनी चाहिए.

गणेश चतुर्थी के दिन गणेश विध्न  स्त्रोत का पाठ अवश्य करना चाहिए. यदि कोई परेशानी सुलझ नहीं पा रही है तो आज के दिन कम से कम 11 बार इस स्त्रोत का पाठ अवश्य करें. इसके बाद गणेश गायत्री मंत्र का जाप करें. मंत्र जाप के बाद आपकी जो भी इच्छा हो, उसे भगवान से कहें और उसे पूरा करने के लिए प्रार्थना करें. इस उपाय से बड़े से बड़े काम भी आसानी से हो जाएंगे.

सारी इच्छाओं को पूरा करने के लिए इस सावन बाबा बैद्यनाथ में कराएं रुद्राभिषेक - 04 जुलाई से 31 अगस्त 2023

गणेश चतुर्थी के दिन सिक्का लिजिए उस पर कुमकुम लगा कर उसे अपने घर के पूजा स्थान में रखें और रोजाना इसकी पूजा करें. इससे जीवन की सभी परेशानियां समाप्त हो जाएंगी.

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X