myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Chamatkari upay piece of alum debt free remedies

फिटकरी के ये आसान से उपाय आपको कर्ज मुक्त और धन में वृद्धि दिलाएंगी

myjyotish expert Updated 04 Jul 2021 06:11 PM IST
फिटकरी के ये  आसान से उपाय आपको कर्ज मुक्त और धन में वृद्धि दिलाएंगी
फिटकरी के ये आसान से उपाय आपको कर्ज मुक्त और धन में वृद्धि दिलाएंगी - फोटो : google
फिटकरी इस के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे कि कैसे फिटकरी का इस्तेमाल दवा और औषधि के रूप में किया जाता है और इसी के साथ अन्य की तरह के कार्यों में भी इसका प्रयोग किया जाता है।

क्या आप जानते है कि फिटकरी का एक छोटा सा टुकड़ा भी आपकी पूरी जिंदगी को बदल कर रख सकता है। अगर नहीं तो आज हम आपको बताने जा रहे है कि कैसे फिटकरी आपका भाग्य बदल देंगी।

वैसे तो फिटकरी का इस्तेमाल बहुत सी चीजों के लिए किया जाता है। लेकिन कुछ लोग इसका प्रयोग अपने जीवन में आई परेशानियों को दूर करने के लिए भी करते है। जैसे कि फिटकरी को घर, दुकान और ऑफिस आदि में वास्तु दोष को दूर करने के लिए भी इसका प्रयोग किया जाता है और साथ ही अगर आपके व्यापार में किसी तरह की कोई दिक्कत बनी हुई है। तब भी इसका इस्तेमाल किया जाता है।

अगर हम बात करें फिटकरी की तो यह एक रंगहीन, क्रिस्टलीय पदार्थ हैं। साधारण फिटकरी का रासायनिक नाम पोटाश एलम होता हैं। फिटकरी को 'एलम' नाम से भी इसे जाना जाता है। वैसे तो इसे कई नामों से जाना जाता है।
तो आइए जानते है कैसे इसका प्रयोग होता है।
 
 
बरकत के लिए-

आप सब ने कई बार देखा भी होगा कि दुकानों या घरों के मुख्य द्वार पर काले कपड़े में कुछ बंधा होता है। दरअसल काले कपड़े में फिटकरी को बांधने से बरकत बनी रही है और साथ ही धन में वृद्धि होती है।
 
धन प्राप्ति के लिए-

अगर आप रोज सोने से पहले अपने दांतों को फिटकरी से साफ करेंगे और साथ ही फिटकरी के पानी से कभी-कभी नहान भी शुभ माना जाता है। ऐसा करने से शुक्र का दोष दूर होती और धन लाभ होता है।
 
जानिए जुलाई में किसका कैसे बदलने वाला है भाग्य, क्लिक करें


कारोबार में कामयाबी-

अगर आप भी अपने कारोबार में एक नई ऊंचाई को छूना चाहते है तो 5 टुकड़े फिटकरी, 6 नीले फूल और 1 कमर में बांधने वाला बेल्ट नवमी के दिन देवी मां को चढ़ाएं और फिर दशमी के दिन बेल्ट को किसी कन्या को दे दे। नीले फूल को बहते हुए पानी में प्रवाह कर दें और फिर फिटकरी के टुकड़े को संभालकर रख लें। ध्यान रहे कि साक्षात्कार देते समय फिटकरी का यह टुकड़ा आपके पास रहें। इसे सफलता जरूर मिलेंगी। कार्य से जुड़े कोई भी शुभ कार्य को करते समय इस फिटकरी के टुकड़े को साथ रखें। सफलता जरूर मिलेंगी।
 
ऋण मुक्ति हेतु-

अगर आप पर किसी का ऋण चढ़ा हुआ है तो आपको एक पान के पत्ते पर थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार की सुबह या शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा दें। ऐसा आपको तीन बुधवार तक करना है जिसे आपको लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़े:
 

इस दिन रखा जायेगा एकादशी का व्रत जानते तारीख और व्रत रखने के तरीके

क्या आप जानते है उन 4 राशियों के माँ के बारे जो होती है बेहद ही सख्त

शनि देव को प्रसन्न रखने के लिए रविवार के दिन अवश्य रखें इन चीज़ों का ध्यान

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X