myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Budhaditya Yoga will be formed in Pisces on March 24, these zodiac signs will have a special effect

Budhaditya Yog: 24 मार्च को मीन राशि में बनेगा बुधादित्य योग इन राशियों पर होगा खास असर

Myjyotish Expert Updated 24 Mar 2022 11:50 AM IST
24 मार्च को मीन राशि में बनेगा बुधादित्य योग इन राशियों पर होगा खास असर
24 मार्च को मीन राशि में बनेगा बुधादित्य योग इन राशियों पर होगा खास असर - फोटो : google

24 मार्च को मीन राशि में बनेगा बुधादित्य योग इन राशियों पर होगा खास असर
 

इस 24 मार्च को बुध के मीन राशि प्रवेश करने के साथ ही बुध का योग सुर्य के साथ होगा जिसके द्वारा एक शक्तिशाली बुधादित्य योग का निर्माण होगा. ज्योतिष के अनुसार जब भी बुध सूर्य के साथ युति में होता है तब बुधादित्य योग का निर्माण होता है. इन दोनों ग्रहों की युति जातक को हर दृष्टि से अत्यंत भाग्यशाली बनाती है. इसे राज योग कहते हैं, जातक इन ग्रहों के प्रभाव से अच्छे परिणाम की उम्मीद कर सकता है कुंडली में दोनों ग्रह शुभ स्थिति में होने चाहिए जैसे मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या और धनु जैसी राशियों के लिए ऐसा योग अच्छा माना जाता है. 

ज्योतिष में बुध ग्रह का अपना एक प्रभाव है, ज्योतिष में इसे वाणी का कारक माना गया है व्यक्ति इसके प्रभाव से अपनी बात रखने में सशक्त होता है इससे व्यक्ति अपने बोलने के का असर जल्द ही औरों  पर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को एक ऎसा शुभ ग्रह माना गया है जो ग्रहों की संगति के अनुसार फल देता है. यदि बुध शुभ ग्रहों के साथ शुभ युति में हो तो शुभ फल देता है. ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को मिथुन और कन्या राशि का स्वामी माना गया है. कन्या बुध की उच्च राशि है जबकि मीन राशि को निम्न राशि माना जाता है. 

अष्टमी पर माता वैष्णों को चढ़ाएं भेंट, प्रसाद पूरी होगी हर मुराद 

ज्योतिष में सूर्य को शक्ति, जीवन और ऊर्जा का कारक माना गया है. सूर्य का प्रभाव सरकार, राजनीति, रचनात्मकता, नेतृत्व, अहंकार और आत्मा का पर पड़ता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार सूर्य ग्रह को सूर्य देव कहा जाता है. इसे विभिन्न रूपों और धर्मों में भगवान के रूप में पूजा जाता है, ज्योतिष में  सूर्य को बहुत महत्व दिया गया है. राशियों और ग्रहों के साथ सूर्य की स्थिति अलग अलग तरह के फलों को देती है ओर जब बुध के साथ सूर्य स्थिति होता है तो गुरु शिष्य जैसा फल प्रदान करता है. 

वृष राशि
वृष राशि के लिए ये योग शुभ फलदायी रह सकता है. गोचर का प्रभाव आपके परिवार में किसी नए सदस्य के आगमन कि सूचना भी लाता है. दोस्तों के साथ मिलकर आप अपने लिए कुछ नए काम शुरु कर पाएंगे. नौकरी में  इंक्रीमेंट का अवसर भी मिल सकता है. घर के सदस्यों का सहयोग कुछ जरूरी मसलों को सुलझाने में सहायक होगा. 

इस नवरात्रि कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन। 

मिथुन राशि
आपके लिए बुधादित्य योग का प्रभाव दशम भाव में होगा, आपके कार्यशैली में बदलाव होंगे. नए स्त्रोत भी मिल सकते हैं. इस समय किसी वरिष्ठ की राय काम आ सकती है. अपने परिवार में आप काफी विचारशील होंगे ओर साथ ही कुछ नई वस्तुओं को घर पर लाने की इच्छा कर सकते हैं. खर्चों की वृद्धि से बचना होगा ओर ध्यान रखना होगा की व्यर्थ की चीजों में खरीदारी से बचा जाए. 

कन्या राशि
आपके लिए बुधादित्य योग का सातवें भाव पर बनने से आपको पार्टनर से जुड़ाव अनुभव हो सकता है. बाहरी संपर्क में वृद्धि का समय होगा. कुछ अवसर आपके लाभ को बढ़ाने वाले होंगे. कारोबार में कुछ नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. विदेश यात्रा के लिए समय अनुकूल बन रहा है. इस समय अपनी वस्तुओं को ध्यान से रखने की अश्यकता होगी. लापरवाही से बचना होगा. करियर, जॉब, व्यापार में बदलाव का समय होगा. 

मीन राशि 
मीन राशि के लिए यह योग लग्न पर ही बनेगा ऎसे में आप काफी रचनात्मक रह सकते हैं. नई चीजों में शामिल होंगे. अपने जीवन में आप कुछ अधिक आध्यात्मिकता को भी पाएंगे. मांगलिक एवं धार्मिक कार्यों में शामिल होने का अवसर भी मिलेगा. प्रेम संबंधों की शुरुआत का अच्छा समय होगा अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए प्रयास कामयाब रहेंगे. 

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।
 

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X