myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Astrology tips for job: Know how planets and constellations impact your life.

Astrology tips for job : ग्रह नक्षत्र ऎसे डालते हैं आपके जीवन पर असर जान लें अपने लिए सही कार्य क्षेत्र

Acharya Rajrani Sharma Updated 08 Jan 2024 11:18 AM IST
Astro Tips
Astro Tips - फोटो : my jyotish

खास बातें

Astrology tips for job : ग्रह नक्षत्र ऎसे डालते हैं आपके जीवन पर असर जान लें अपने लिए सही कार्य क्षेत्र 

Astrology for success in career इस समय पर हर व्यक्ति अपने करियर को लेकर काफी चिंतित दिखाई दे सकता है. व्यक्ति जीवन में प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तीर्ण होना चाहता है,
इस से अपनी पसंद के करियर में उसका प्रभाव संभव हो पाए. इसी के साथ पसंद की नौकरी मिल सके इन सभी का आधार हमें ज्योतिष में मिल सकता है इसी में ज्योतिष काफी सहायक बनता है. 

Astrology tips for job : ग्रह नक्षत्र ऎसे डालते हैं आपके जीवन पर असर जान लें अपने लिए सही कार्य क्षेत्र 

Astrology for success in career इस समय पर हर व्यक्ति अपने करियर को लेकर काफी चिंतित दिखाई दे सकता है. व्यक्ति जीवन में प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तीर्ण होना चाहता है, इस से  अपनी पसंद के करियर में उसका प्रभाव संभव हो पाए. इसी के साथ पसंद की नौकरी मिल सके इन सभी का आधार हमें ज्योतिष में मिल सकता है इसी में ज्योतिष काफी सहायक बनता है. 

Jyotish Upay for Career : कहा जाता है कि  किसी भी काम में सफलता पाने के लिए सबसे जरूरी है मेहनत और लगन. इसके साथ ही ईश्वर और स्वयं पर विश्वास. लेकिन कभी-कभी ग्रह-नक्षत्रों या दोषों के कारण व्यक्ति को अपनी मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पाता है. इसलिए ज्योतिष अनुसार इस बात को समझ लेना जरुरी होता है. 

मकरसंक्रांति पर स्वस्थ, समृद्ध और सुखद जीवन के लिए हरिद्वार में करवाएं, माँ गंगा और सूर्य की आरती 15 जनवरी 2024

ज्योतिष अनुसार करियर का चयन 

कई लोग इतनी मेहनत करते हैं फिर भी उन्हें अपने काम में तरक्की नहीं मिलती है. उनकी लाख कोशिशों के बावजूद भी उनके काम की सराहना नहीं की जाती. सफलता पाने और अच्छे परिणाम पाने के लिए हम कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन इसके बावजूद कई बार वे असफल हो जाते हैं. इस असफलता से बचने के लिए ज्योतिष शास्त्र ने कई तथ्यों का उल्लेख किया है और करियर को अच्छा करने के लिए  उपायों की मदद लेकर जीवन को पटरी पर लाया जा सकता है.

कई लोग अपने जीवन में बहुत मेहनत करते देखे जा सकते हैं , लेकिन उन्हें पद नहीं मिल पाता. काम में हए किसी को पद की चाह होती है. नौकरी करने वालों को  पद प्राप्ति का इंतजार रहता है. तो व्यापार करने वालों को अच्छी बरकत की इच्छा होती है. कई लोगों को साल भर कड़ी मेहनत करने के बाद भी मनचाहा धन लाभ नहीं मिल पाता है. ऐसे सभी लोगों के लिए  ज्योतिष में कई तरह के उपाय मौजूद हैं जो उन्हें उनके काम की सराहना के साथ-साथ बेहतर पद दिलाने में भी मदद कर सकते हैं. ज्योतिष अनुसार करियर का चयन इसकी पहली सीढ़ी बनता है. 

मकरसंक्रांति पर कराएं 108 आदित्य हृदय स्रोत पाठ - हवन एवं ब्राह्मण भोज, होगी दीर्घायु एवं सुखद स्वास्थ्य की प्राप्ति - 15 जनवरी 2024 – शिप्रा घाट उज्जैन
 

कुंडली से जानें अपने कर्म भाव की स्थिति 

कुंडली में दशम भाव से कर्म देखा जाता है, इससे न केवल नौकरी के अलावा कर्म की स्थिति कारोबार के बारे में भी सूचना मिलती है. दशम भाव में ग्रह की स्थिति देखकर पद प्राप्ति आदि के बारे में सुचना  प्राप्त की जा सकती है.

वैदिक ज्योतिष के अनुसार कई ग्रह दशम भाव के लिए लाभकारी होते हैं और वांछित परिणाम प्रदान करते हैं. इसमें सूर्य हमारे लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं का कारक है. मंगल ग्रह हमारी व्यावसायिक इच्छाओं को पूरा करने के लिए ऊर्जा प्रदान करता है और हमें बेहतर प्रयासों के लिए प्रेरित करता है.

ज्योतिष अनुसार यदि कर्म भाव को समझ लिया जाए तो जीवन में बाधाएं कम होती हैं और भविष्य भी बेहतर होता है. ज्योतिष अनुसार दशम भाव किसी के लिए भी करियर का चयन करने की सीढ़ी बनता है. 

ज्योतिष  नियमों का पालन करने से करियर सुखमय बनता है. करियर को यह अच्छी शक्ति एवं ताकत देता है, ज्योतिष अनुसार बातों को मान कर आत्मविश्वास बढ़ता है और नकारात्मकता से भी दूरी मिलती है. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए कुछ ज्योतिष उपाय जिसमें मंत्र और पूजा के द्वारा नौकरी में सफलता मिल सकती है. इसी के साथ कर्म भाव को शुभता देने के लिए शनि से संबंधित उपायों को करने से भी करियर को अच्छी ग्रोथ का अवसर मिलता है.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X