myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Astrology Hidden treasure money gains mantra jaap

जानिए गुप्त धन को पाने के लिए कौन से मंत्र का जाप सही

My Jyotish Expert Updated 03 Dec 2021 01:01 PM IST
गुप्त धन
गुप्त धन - फोटो : Google
धन-संपत्ति ईश्वर नहीं है लेकिन आज के परिवेश में देखें तो यह बात बिल्कुल खरी उतरती है। आज सबसे बड़ी समस्या निर्धनता ही है। धन के अभाव में व्यक्ति मान सम्मान से भी बंचित रह जाता है। धन की देवी मां लक्ष्मी मनुष्य की इस समस्या का निवारण कर सकती हैं। लेकिन मां लक्ष्मी चंचला होती हैं। यानी वह एक स्थान पर टिकती नहीं हैं। धन को स्थाई बनाने के लिए मां लक्ष्मी की पूजा करनी पड़ती है और मंत्रों का उच्चारण करना पड़ता है। लेकिन ध्यान रहे कि लक्ष्मी पूजन बहुत गोपनीय तरीके से की जाती है। यह गुप्त पूजा होती है ऐसा इसलिए की अगर आपके कुंडली में गुप्त धन की प्राप्ती के योग आपकी कुंडली में हैं। तो आपके जीवन को सुखमय बना सकता हैं, हो सकता है इसके लिए आपको कोई संकेत मिल रहें हों अगर आपको लगता है कि आपके कुंडली में गुप्त धन का योग हैं। लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ परंतु अभी तक ऐसा कुछ हुआ नहीं है तो गुप्त धन प्राप्त का एक मंत्र भी है जिसे किसी विशेषज्ञ से सलाह लेकर उसे जपकर आप धन प्राप्त की संभावना को बढ़ा सकते हैं। आओ जानते हैं कि कौनसा है वह मंत्र।

किस राशि की आय में होने वाली है वृद्धि, पढ़िए यहाँ


 अगर आपके कुंडली में  गुप्त धन प्राप्ति का योग हैं, लेकिन किसी तरह के कोई संकेत नहीं मिल रहा हैं , तो आपके जीवन को बदलने के लिए यह  एक मंत्र है- 'ॐ ह्रीं पद्मावति देवी त्रैलोक्यवार्ता कथय कथय ह्रीं स्वाहा।।'  रावण संहिता के अनुसार इस मंत्र को रात्रि में सोने से पूर्व 1 माला रोज जपें। मान्यता है कि कुछ दिनों बाद गुप्त धन कहां है, इसकी आपको स्वप्न में जानकारी मिल जाएगी या अचानक ही कहीं से आपको धन की प्राप्ति होगी।
 

अगर वाकई ही आपके भाग्य में गुप्त धन की प्राप्ति लिखी है तो ये कुछ संकेत हैं जिनसे आपको यह पता लग सकता है:-

ष्क रेखा सही स्थिति में हो यानी कि टूटी या कटी हुई नहीं हो, साथ ही भाग्य रेखा की एक शाखा जीवन रेखा से निकलती हो। हथेलियां गुलाबी व मांसल हों, तो करोड़ों में संपदा होने का योग बनता है।

यदि अष्टम भाव का मालिक उच्च का हों तथा धनेश व लाभेश के प्रभाव में हों तो व्यक्ति को निश्चित रूप में अचानक धनलाभ होता है। पूर्व समय में इस योग को गढ़े धन प्राप्ति के लिए अहम माना जाता था। इस योग की खासियत होती है कि ये अचानक प्राप्त होता है।

रावण संहिता के अनुसार सपने, शगुन और स्वर विज्ञान के माध्यम से व्यक्ति को ये संकेत मिल जाते हैं कि उसे सोने के जेवरातों से भरा चांदी का घड़ा या खजाना मिल सकता है। कहते हैं कि कुछ लोगों को सपने में अक्सर सफेद सांप या जलता हुआ दीपक दिखाई देता है। इसका मतलब यह कि उनके लिए कोई खजाना गाड़कर गया है, जो संकेत दे रहा है।


अगर आपके  के  जन्म कुंडली में चन्द्रमा ग्रह बृहस्पति के स्वामी भाव में युग्म में स्थित हो तो ऐसे जातक को गड़े हुए धन की प्राप्ति होती है।


1. 'ॐ ह्रीं पद्मावति देवी त्रैलोक्यवार्ता कथय कथय ह्रीं स्वाहा।।'

2. ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धन धान्याधिपतये धनधान्या समृद्धिम् देहि दापय दापय स्वाहा।
 
3. ॐ श्रींह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मी नम:।।
 
4. ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन महालक्ष्म्यै अस्मांक दारिद्र्य नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं ह्रीं श्रीं ॐ

5. ॐ हनुमते नम:' का जाप नित्य रोज करने से, आर्थिक और वित्तीय क्षेत्र में लाभ प्राप्त होता है।

6. श्री विद्या लक्ष्मी - ये जीवन में बुद्धि और ज्ञान को संबोधित करती है तथा इनका मूल मंत्र है - ॐ ऐं ॐ।।

7. श्री ऐश्वर्य लक्ष्मी - ये जीवन में प्रणय और भोग को संबोधित करती है तथा इनका मूल मंत्र है - ॐ श्रीं श्रीं।।


जीवन के संकटों से बचने हेतु जाने अपने ग्रहों की चाल, देखें जन्म कुंडली 

दरिद्रता से मुक्ति के लिए ज़रूरी है अपने ग्रह-नक्षत्रों की जानकारी, देखिए अपनी जन्म कुंडली मुफ़्त में  


किसी भी शुभ कार्य को करने से पूर्व बात कीजिए ज्योतिषी से
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
banner-image
X