myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   astrology business tips success life new year significance

यदि आप हो रहे हैं बिजनेस में असफल तो, इन उपायों को करने से मिलेगी सहायता

My jyotish expert Updated 03 Jan 2022 03:02 PM IST
Brave Human
Brave Human - फोटो : google
यदि आपको लगता है कि पूरी मेहनत के साथ काम करने से भी आपके व्यापार में उचित सफलता प्राप्त नहीं हो रही है तो इसका कारण ग्रहों का विपरीत प्रभाव या फिर वास्तु दोष भी हो सकता है। जीवन में हर व्यक्ति सफल होना चाहता है। कोई नौकरी करता हो, कोई छोटा बिजनेसमैन हो, सरकारी नौकरी हो या फिर प्राइवेट फॉर्म में काम क्यों न करता हो? अपने कार्य क्षेत्र में हर कोई ऊंचाइयों को छूने की कोशिश में लगा रहता है। चाहे कितना भी प्रयास करते रहे, लेकिन ग्रहों की दशा ठीक नहीं होने पर वह कामयाबी के रास्ते पर ही संघर्ष करता रह जाता है। जीवन में सफलता हासिल करने के लिए मेहनत करने के साथ-साथ अपने ग्रहों को भी मजबूत करने के लिए कुछ प्रश्न करते रहना चाहिए। व्यक्ति को मेहनत करना नहीं छोड़ना चाहिए। साथ ही अगर ऐसे में भाग्य का साथ भी मिल जाए तो जीवन में अब होने से कोई नहीं रोक सकता है।

शनि त्रयोदशी पर कोकिलावन शनि धाम में चढ़ाएं 11 किलों तेल और पाएं अष्टम शनि ,शनि की ढैय्या एवं साढ़े - साती के प्रकोप से छुटकारा : 15 जनवरी 2022

हर तरह के कारोबार एवं व्यवसाय के पीछे एक ही ग्रह की भूमिका होती है।इसलिए यदि ग्रह की दशा ठीक हो तब काम में भी व्यक्ति तरक्की करता है और कारोबार फलता - फूलता है। ग्रहों की दशा अगर कमजोर हो तो ऐसे हालात में कारोबार में बड़ा ही नुकसान उठाना पड़ता है या फिर बंद हो जाता है। कभी-कभी व्यवसाय का ग्रह किसी भी अन्य ग्रह के चलते गड़बड़ होता है, तब भी व्यवसाय में उतार-चढ़ाव चलता रहता है। कारोबार को सफल बनाने के लिए उससे संबंधित ग्रह को मजबूत करके व्यक्ति अपने काम को बहुत ही बेहतर तरीके से कर सकते हैं। अक्सर हम ऐसा सुनते हैं कि व्यापार में आए दिन कोई – न - कोई समस्या आती रहती है। व्यापारियों का बस यह उद्देश्य होता है कि उनके व्यापार में खूब तरक्की हो। आज हम बात करेंगे ज्योतिष एवं वास्तु शास्त्र से जुड़े कुछ ऐसे उपायों के बारे में, जिसको अपनाकर व्यक्ति अपने व्यापार में खूब लाभ कमा सकते हैं-

- पीपल का पत्ता कराएगा व्यापार में उन्नति-  हर एक मंगलवार को 11 पीपल का पत्ता ले। इसके बाद लाल चंदन से सभी पीपल के पत्तों पर राम राम लिखें। फिर इन सभी पीपल के पत्तों को हनुमान जी के मंदिर में ले जाकर चढ़ा दें। कभी भी व्यवसाय में असफल नहीं होंगे। इस उपाय को लगातार करते रहें एवं गुप्त ही रखें।

- 21 रूपए का दान करना होगा शुभ - व्यापार का माल जब भी खरीदने जाएं तो प्रस्थान करने से पहले 21 रूपए किसी भी गोपनीय स्थान पर रखकर जाएं। यात्रा करके जब भी वापस आए तो आने पर जाने के पूर्व 21 रूपए जो गुप्त रूप से रखे थे, उसे किसी को दान में दे दे। इस रुपए का चाहे तो किसी भी फकीर, साधु या फिर पंडित को खाना ही खिला दें।  ऐसा करने से यात्रा सफल रहेगी। साथ ही व्यापार में भी उन्नति होगी।

- जलाएं सुगंधित अगरबत्ती - व्यापार में सफलता प्राप्त करने के लिए अपनी दुकान या प्रतिष्ठान में संध्या वंदन जरूर करें। दीपक प्रज्वलित करें एवं सुगंधित अगरबत्ती जलाएं। इस उपाय के करने से दुकान या संस्थान में सकारात्मक शक्तियों का वास होता है जो आपके व्यवसाय को सफल बनाने में मदद करता है।

- कपूर एवम् कुमकुम का उपाय - कपूर और कुमकुम को मिलाकर चलाएं एवं दिवाली के दिन उसके भस्म को किसी भी कागज में डालकर एक पुड़िया बना ले। इसके बाद उस पुड़िया को अपने गल्ले में रखें। ऐसी मान्यता है कि यदि व्यापार पर किसी भी तरह का नजर दोष हो तो इसे यह नष्ट हो जाता है।

टोटके से भी हो सकती है बिजनेस में तरक्की-

-    प्रत्येक शनिवार को एक बेदाग नींबू एवं साथ हरी मिर्च दुकान के मुख्य द्वार पर लटकाए।
-    श्रीफल को लाल कपड़े में लपेटकर दुकान के गल्ले में शुभ मुहूर्त देखकर रखने से बिजनेस में तरक्की होती है।
-    शाम के समय हर दिन धन की देवी माता लक्ष्मी के सामने घी का दीपक जरूर जलाएं।
-    अपने ऑफिस या दुकान के दक्षिण दिशा में शिवलिंग की स्थापना करना चाहिए। साथ ही शाम को दुकान या ऑफिस में आरती वंदन जरूर करें। इसके बाद दीपक और अगरबत्ती जलाएं। इस उपाय के करने से भी व्यापार में तरक्की एवं सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

इस मकरसंक्रांति नवग्रह सूर्य मंदिर कोणार्क में कराएं 108 बार आदित्य हृदय स्त्रोत का जाप, होगी मान सम्मान एवं यश में वृद्धि : 14-जनवरी-2022
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
banner-image
X