myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Astrology Services ›   Puja ›  

Nag Panchami Par Naimisharanya Tirth Me Akshay Punya Prapti Ke Liye Kare Naag Devta Ka Dudh Se Abhishek

नाग पंचमी को प्रसिद्ध तीर्थ नैमिषारण्य में करें नाग देवता का दूध से अभिषेक, होगी अक्षय पुण्य की प्राप्ति 13 अगस्त, 2021

By: Myjyotish Expert

Rs. 501
Buy Now

नाग पंचमी को नाग अभिषेक का फल
॰ समस्त ग्रह दोषों का निवारण
॰ सुख-शान्ति की प्राप्ति
॰ आर्थिक सम्पन्नता
॰ गृह क्लेशों से छुटकारा
॰ संकटों से मुक्ति
 

सर्वे नागा: प्रीयन्तां मे ये केचित् पृथ्वी तले ।
ये च हेलिमरीचिस्था येन्तरे दिवि संस्थिता:।।

सावन की नाग पंचमी तिथि को नाग देवता की पूजा करने से कई मानसिक व शारीरिक कष्टों का निवारण होता है। सर्प शिवजी को सबसे अधिक प्रिय जीव हैं। वे सर्पों को गले के हार और कानों के कुंडल के रूप में प्रयोग करते हैं तथा भक्तों की सर्पों से रक्षा करते हैं। ऐसे में, महादेव के मन को लुभाने वाले सावन के महीने में नाग देव का पूजन नागराज को प्रसन्न करता है। सर्पों के लिए दूध का आहार कर पाना सबसे सरल होता है। इसलिए, नाग पंचमी के दिन नाग देवता का दूध से अभिषेक करना अत्यधिक फल देने वाला होता है।

चौ.- तीरथ वर नैमिष विख्याता। 
अति पुनीत साधक सिधि दाता।।

अट्ठासी हजार महान ऋषि-मुनियों की पुण्य तपोस्थली होने के कारण परम पावन तीर्थ नैमिषारण्य में किये गए पुण्य का चार गुना अधिक फल प्राप्त होता है। तीनों लोकों में प्रसिद्ध तीर्थ नैमिषारण्य में दिनांक 13 अगस्त 2021 को अलौकिक नागपंचमी के पावन अवसर पर भगवान भोलेनाथ का दिव्य अभिषेक व नाग देवता का दूध से अभिषेक करवाने वाले के जीवन में सुख-शांति आती है व गृह क्लेशों से छुटकारा मिलता है। शास्त्रों में वर्णन है कि तीर्थ स्थल में पूजन करने मात्र से समस्त ग्रह दोष नष्ट हो जाते हैं। 

हमारी पूजा सेवाएँ :-
नाग पंचमी को नाग देवता का दूध से अभिषेक पूरे विधि-विधान से शास्त्री जी द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ सम्पन्न कराया जाएगा। पूजन के पहले शास्त्री जी संकल्प कराएंगे। पूजन के समय आपको एक लिंक भेजा जाएगा, जिसके माध्यम से आप पूजन लाइव देख सकेंगे।

जानिये हमारे पंडित जी के बारे में

पिछली पूजा की तस्वीरें और वीडियो

ये भी पढ़ें



Ratings and Feedbacks


अस्वीकरण : myjyotish.com न तो मंदिर प्राधिकरण और उससे जुड़े ट्रस्ट का प्रतिनिधित्व करता है और न ही प्रसाद उत्पादों का निर्माता/विक्रेता है। यह केवल एक ऐसा मंच है, जो आपको कुछ ऐसे व्यक्तियों से जोड़ता है, जो आपकी ओर से पूजा और दान जैसी सेवाएं देंगे।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X