myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Zodiac Signs: People of 6 favorable zodiac signs, who can become your special friend.

Zodiac Signs: 6 अनुकूल राशियों के जातक, जो बन सकते हैं आपके खास दोस्त। 

Myjyotish Expert Updated 07 Mar 2022 06:47 PM IST
6 अनुकूल राशियों के जातक, जो बन सकते हैं आपके खास दोस्त। 
6 अनुकूल राशियों के जातक, जो बन सकते हैं आपके खास दोस्त।  - फोटो : google

6 अनुकूल राशियों के जातक, जो बन सकते हैं आपके खास दोस्त। 


क्या आप जानते हैं कि कौन सी राशियाँ अनुकूल हैं, यह तय करने में ज्योतिष एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। कुछ लोग परिचित बनाने और गहरे संबंध बनाने के लिए अधिक उत्सुक होते हैं। मिलनसार राशियों मेंआत्मविश्वासी, मस्ती करने वाले लोग होते हैं जो मानते हैं कि उनके जितने अधिक दोस्त होंगे, उनकी ज़न्दगी उतनी ही ख़ुशी से भरी होगी। वे सबसे पहले आपसे संपर्क करते हैं और आपसे बातचीत शुरू करते हैं। कभी-कभी इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे आपसे दोबारा मिलेंगे, वे बस किसी नए को जानने का आनंद लेना चाहते हैं, भले ही वह कुछ समय के लिए ही क्यों न हो। इसलिए, जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जो मेट्रो या बस टर्मिनल में आपसे बात करने की कोशिश करता है, तो एक अच्छा मौका है कि वे अनुकूल राशियों में से हैं।

मित्रता एक महान संपत्ति है और हम में से प्रत्येक को अपने भीतर इसे बढ़ावा देने का प्रयास करना चाहिए। लेकिन हम सभी एक जैसे होने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, इसलिए इन अनुकूल राशियों को अपने जीवन में भी रखना आपके लिए बहुत अच्छा साबित होगा। वे आपके लिए नए रास्ते खोलेंगे - आप नए लोगों से मिलेंगे, और यहां तक कि आपको बेहतर-नए दोस्त खोजने में भी मदद करेंगे।

देखिए अपनी कुंडली मुफ़्त में अभी, क्लिक करें यहाँ


ज्योतिष के अनुसार 6 अनुकूल राशियां यहां दी गई हैं।

1. धनु
यह साहसी राशि नए लोगों से मिलना पसंद करती है और उनकी कंपनी में पनपती है। वे कई तरह की पार्टियों में जाते हैं और अपने दोस्तों की कभी न खत्म होने वाली सूची में नए लोगों को जोड़ने के लिए अलग-अलग क्लबों में जाते हैं। सैग्स आमतौर पर वही होते हैं जो बातचीत शुरू करते हैं। यह एक साधारण नमस्ते से शुरू हो सकता है या यदि वे वास्तव में आप में रुचि रखते हैं तो वे आपकी प्रशंसा करेंगे। जल्द ही आप उनके साथ एक मनोरंजक बातचीत में शामिल हो जाएंगे। राशि चक्र विभिन्न विषयों में रुचि रखते हैं इसलिए वे सूर्य के नीचे कुछ भी बात करते हैं। और अगर वे किसी चीज के बारे में नहीं जानते हैं, तो वे इसके बारे में जानने के लिए उत्सुक होंगे। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि धनु मित्र राशियों की सूची में सबसे ऊपर है।

2. मकर
कैप्स सभी के साथ मिलते हैं। नए लोगों से मिलते समय स्टार चिन्ह आमतौर पर बहुत शांत और एकत्रित होता है क्योंकि वे जानते हैं कि वे लोगों से जुराबें निकाल सकते हैं। उनके पास लोगों को अपने आस-पास वास्तव में सहज बनाने की यह जन्मजात क्षमता भी होती है। मकर राशि के जातक आमतौर पर आपको ढीला करने में मदद कर सकते हैं और आप पहली मुलाकात में ही अपने सारे राज़ उन तक पहुंचा देंगे। बकरी भी एक महान श्रोता है और वास्तव में लोगों की बातों में दिलचस्पी रखती है। इसलिए, लोग स्वाभाविक रूप से उनकी ओर आकर्षित होते हैं। एक बार जब आप एक दोस्त के रूप में एक कैप हासिल कर लेते हैं, तो वे जब भी और जो भी हो, आपके लिए वहां मौजूद रहेंगे। आप उन पर भरोसा कर सकते हैं।

3. सिंह
हम में से प्रत्येक ने अपने जीवन में अनगिनत दोस्त बनाए हैं लेकिन हमें उन्हें लंबे समय तक बनाए रखने के लिए शायद ही कभी मिले। जीवन हमेशा रास्ते में मिलता है। लेकिन तब नहीं जब आप लियो के दोस्त हों। सिंह एक ऐसा दोस्त है जो यह सुनिश्चित करता है कि आप हमेशा संपर्क में रहें। वे आपको अक्सर चेक अप करने के लिए कॉल करेंगे और व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद हमेशा आपके साथ पकड़ने का एक तरीका ढूंढेंगे। यदि आपका कोई सिंह मित्र है, तो आप सबसे अच्छा मानते हैं कि यह जीवन के लिए है। यदि आपका हाई-स्कूल या विश्वविद्यालय समूह अभी भी बहुत सक्रिय है, तो शायद यह इसलिए है क्योंकि एक लियो गोंद के रूप में कार्य कर रहा है।

होली पर बुरी नजर उतारने और बचाव के लिए काली पूजा - 17 मार्च 2022

4. मिथुन
यदि हम कुंडली के सामाजिक तितली मिथुन राशि को शामिल नहीं करते हैं तो यह सूची शर्म की बात होगी। जेमिनी न केवल मनोरंजक बातचीत करने वाले होते हैं बल्कि वे लोगों को अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे बढ़ाने के लिए भी मनाते हैं। बहुत बहिर्मुखी होने के बावजूद, जेमिनी बहुत अंतर्मुखी लोगों को भी सहज महसूस करा सकते हैं। स्टार साइन जोर से और साथ ही शांत हो सकता है इसलिए वे सभी के साथ घुलमिल जाते हैं। कोई भी बातचीत कभी भी अजीब नहीं होती है अगर कोई मिथुन इसकी निगरानी के लिए है। सितारों का चिन्ह पार्टियों में सिर्फ इसलिए हिट नहीं होता है क्योंकि वे आसपास रहने में मज़ेदार होते हैं, बल्कि इसलिए कि वे सुनिश्चित करते हैं कि बाकी सभी लोग भी अच्छा समय बिता रहे हैं।

5. तुला
तुला राशि वालों के कई दोस्त होते हैं क्योंकि वे हर किसी में अच्छाई देखना पसंद करते हैं। वे इस बात को लेकर उत्सुक रहते हैं कि क्या चीज लोगों को खास और अनोखा बनाती है। और इसलिए वे इसे खोजने के लिए लोगों के करीब आते हैं। एक बार जब वे वास्तव में किसी को जान लेते हैं तो वे पूरे दिल से उनका समर्थन करते हैं और चट्टान की तरह उनके साथ खड़े होते हैं। तुला राशि के लोग अपने बारे में अच्छा महसूस कराने में भी विश्वास करते हैं। इसलिए अगर आपका कोई तुला मित्र है तो बहुत तारीफ पाने के लिए तैयार रहें। इस तरह की राशि वास्तव में किसी के भी जीवन में एक वरदान है। इसलिए यदि आप तुला राशि के किसी मित्र को बनाने में कामयाब रहे हैं, तो उन्हें कभी भी जाने न दें।

6. मेष
मेष अराजक मित्र है। वे लगातार मजाकिया चुटकुले सुनाते हैं, प्रतिरूपण करते हैं, खेलों की व्यवस्था करते हैं और मजेदार किस्से सुनाते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी कंपनी में हर कोई अपने जीवन का समय बिता रहा है। यदि मेष राशि वाले आपको शर्मीले लगते हैं, तो वे आपको अपने आसपास सहज महसूस कराने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश करेंगे। वे आपको सहज महसूस कराने के लिए कुछ अपमानजनक करने से भी ऊपर नहीं हैं। यह मिलनसार राशि पार्टी की जान भी है। मेष राशि के आने तक कोई भी पार्टी वास्तव में एक महान पार्टी नहीं होती है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि लोग चाहते हैं कि पार्टी हो जाने और धूल-धूसरित होने के बाद भी मेष राशि वाले उनका दोस्त बने रहें।


अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X