myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Vivah Ke Yog: If you are facing obstacles in marriage then do these remedies now, there will be no delay.

Vivah Ke Yog: विवाह में आ रही है अड़चने तो अभी कर लें ये उपाय नहीं होगी कोई देरी

my jyotish expert Updated 16 Nov 2023 11:41 AM IST
Vivah Ke Yog
Vivah Ke Yog - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन
इस वर्ष नवंबर दिसंबर में फिर से विवाह योग आरंभ होने वाले हैं देव उठनी एकादशी के साथ ही बनें शुभ विवाह के कुछ विशेष मुहूर्त. ऎसे में जिन जातकों के विवाह में आ रही है कोई देरी तो जरूरी है की अभी कर लिए जाएं कुछ उपाय जिससे न रहे विवाह से संबंधित कोई परेशानी.

यदि ज्योतिष के उपायों को किया जाए तो शीघ्र विवाह के योग बनने में देर नहीं लगती है. शादी की चाहत रखने वाला कोई भी व्यक्ति अगर खुद या अपने परिवार वाले यह उपाय करें तो जल्द ही उनकी शादी होने की संभावना बन जाती है.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

कुंडली में जाने विवाह के योग 
ज्योतिष शास्त्र में कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार यह पता लगाने का प्रयास किया जाता है कि किस व्यक्ति को किस उम्र में विवाह का सुख मिल सकता है. इसके अलावा इस शास्त्र के माध्यम से विवाह में होने वाली देरी तथा विवाह योग के बारे में भी जाना जा सकता है.

ऐसा कहा जाता है कि यदि  कुंडली में सप्तम भाव या सप्तम भाव के स्वामी की स्थिति शुभ हो तो विवाह होने के अच्छे योग मिलते हैं किंतु अगर यह स्थिति कमजोर है तो विवाह होने में देरी का प्रभाव झेलना पड़ सकता है. ज्योतिष में उपाय करें तो जल्द ही उनकी शादी होने की संभावना बन जाती है.

शीघ्र धन प्राप्ति के लिए कराएं कुबेर पूजा 

शीघ्र विवाह के उपाय
जिस व्यक्ति की शादी में दिक्कत आ रही हो उसे नहाने के पानी में हल्दी मिलाकर नहाना चाहिए. कहा जाता है कि इससे बृहस्पति ग्रह मजबूत होकर उच्च स्थिति में आ जाता है, जिससे शीघ्र विवाह की संभावना बढ़ जाती है. इसी के साथ वीरवार के व्रत को करना शुभ होता है. व्रत रखना, इस दिन केले के पेड़ की पूजा करना शुभ होता है. इस दिन कन्याओं को पीले रंग का भोजन दान करना शुभ होता है. पूरे दिन भगवान बृहस्पति देव की पूजा करके व्रत रखें और फिर शाम को भोजन करके व्रत खोलना शुभ होता है.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति को विवाह को प्रभावित करने वाले ग्रह के रूप में देखा जाता है. इसलिए गुरुवार के दिन पीले रंग की वस्तुओं को दान करना शुभ माना जाता है. प्रत्येक गुरुवार को गाय को पीले रंग का भोजन खिलाना चाहिए. गाय को केला या पपीता खिलाना भी शुभ होता है. 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X