myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Venus in Purvashada Nakshatra 2024: Venus enters Purvashada Nakshatra

Venus in Purvashada Nakshatra 2024: शुक्र का पूर्वाषाढा़ नक्षत्र में प्रवेश इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

Acharya RajRani Updated 26 Jan 2024 11:31 AM IST
Venus
Venus - फोटो : my jyotish

खास बातें

Venus in Purvashada Nakshatra 2024: शुक्र का पूर्वाषाढा़ नक्षत्र में प्रवेश इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन
 
Venus Transit 2024: शुक्र के पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में प्रवेश के साथ ही कुछ राशियों को मिलेगा इसका खास लाभ. इस समय शुक्र का गोचर प्रभाव वृष और तुला राशियों के लिए होगा बेहद महत्वपूर्ण. 

Venus in Purvashada Nakshatra 2024: शुक्र का पूर्वाषाढा़ नक्षत्र में प्रवेश इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

Venus Transit 2024: शुक्र के पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में प्रवेश के साथ ही कुछ राशियों को मिलेगा इसका खास लाभ. इस समय शुक्र का गोचर प्रभाव वृष और तुला राशियों के लिए होगा बेहद महत्वपूर्ण. 

venus transit in nakshatra भौतिक सुख संपन्नता को देने वाला ग्रह शुक्र जीवन में ला सकता है बड़े बदलाव. इस समय शुक्र का अपने ही नक्षत्र में प्रवेश शुभता का प्रभाव देने वाला होगा. पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र संख्या में 20वें स्थान पर आता है. यह धनुराशि में स्थिति होता है और इस नक्षत्र का स्वामी शुक है तो ऎसे में शुक्र इस स्थान पर होना अनुकूलता देने में सहायक होगा. 

पौष पूर्णिमा पर जगन्नाथमंदिर में कराएं विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ, होंगी सारी मनोकामनाएं पूरी : 25-जनवरी-2024
 

Effect of Venus being in Purvashadha Nakshatra in the month of Magh

शुक्र की स्थिति मजबूत है तो व्यक्ति को जीवन में सम्मान, उन्नति, लाभ आदि मिलता है. लेकिन शुक्र की स्थिति अच्छी नहीं है तो व्यक्ति को कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं शुक्र के अब अपने नक्षत्र में होने का गोचर राशियों पर क्या प्रभाव दे सकता है. 
 

शुक्र का पूर्वा आषाढ़ नक्षत्र में प्रवेश समय Time of entry of Venus into Purva Ashadh Nakshatra

शुक्र 29 जनवरी को सोमवार को शाम 05:06 पर पूर्वा आषाढ़ नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. शुक्र के इस गोचर से शुक्र इस राशि में बेहद मजबूत स्थिति में आ जाएंगे. जिसका कई राशियों को फायदा होगा, जानिए शुक्र का गोचर आपके लिए कैसा रहेगा. सुख-सुविधाओं का स्वामी शुक्र जब एक राशि में रहते हुए नक्षत्र बदलाव करता है तो इसका सीधा असर देश-दुनिया, अर्थव्यवस्था, करियर समेत सभी पर होता है. 

राशियों पर भी इसका प्रभाव पड़ता है. शुक्र प्रेम, सौंदर्य, आकर्षण आदि का कारक ग्रह है. शुक्र की स्थिति मजबूत है तो व्यक्ति को जीवन में सम्मान, उन्नति, लाभ आदि मिलता है. अगर कुंडली में शुक्र की स्थिति अच्छी नहीं है तो व्यक्ति को कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं शुक्र के अब अपने नक्षत्र में होने का गोचर राशियों पर क्या प्रभाव दे सकता है. 
 

शुक्र के गोचर का वृष राशि पर प्रभाव

इस समय पर आप अपने लिए कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. आर्थिक रुप से यह समय आपको संभाल लेने वाला होगा. आप कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं. गोचर काल के दौरान बड़े फैसले आसानी से लिए जाएंगे. इस समय आप किसी नए रिश्ते में स्वयं को पा सकते हैं. मनोकामनाएं पूरी होंगी जिसके द्वारा आप प्रसन्नता का अनुभव कर पाएंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी. इस समय पर कलात्मक गतिविधियों में लगे लोगों को सफलता का सुख मिल सकता है. 
 

शुक्र के गोचर का तुला राशि पर प्रभाव

इस नक्षत्र गोचर का प्रभाव आपके लिए अवसरों को देने में सहायक बनेगा. नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से सहयोग मिल सकता है. कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन मार्गदर्शन के द्वारा आप सफलता को पाने में सफल हो सकते हैं.  काम के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जाने की संभावना है.इस समय धन बचाने में सफल रहेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. प्रेम जीवन के लिए शुक्र का गोचर बेहतरीन साबित होगा, लेकिन इस दौरान अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें.

108 आदित्य हृदय स्रोत पाठ - हवन एवं ब्राह्मण भोज, होगी दीर्घायु एवं सुखद स्वास्थ्य की प्राप्ति - शिप्रा घाट उज्जैन
 

शुक्र के गोचर का धनु राशि पर प्रभाव

इस नक्षत्र प्रवेश के साथ व्यापार में तेजी का रुख प्राप्त होगा. इस अवधि में आप एक तरफ पैसा कमाने में सफल रहेंगे तो दूसरी तरफ आपके खर्चे भी बढ़ेंगे. आपका रुझान आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर रह सकता है. कुछ यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है. भागदौड़ अधिक होगी तथा इस समय नई चीजों को सिखने का मौका मिल सकता है.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X