myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Vaastu Remedies: Vastu Tips To Give Wings To Career:

Vaastu Remedies: करियर को पंख देने के लिए वास्तु टिप्स:

Myjyotish Expert Updated 16 Apr 2022 04:34 PM IST
करियर को पंख देने के लिए वास्तु टिप्स:
करियर को पंख देने के लिए वास्तु टिप्स: - फोटो : google

करियर को पंख देने के लिए वास्तु टिप्स:

 
2 साल से, लॉकडाउन ने लगभग सभी के मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित किया है, लेकिन इस पूरे 2 वर्ष में केवल एक चीज जिसने हम सभी को गंभीर रूप से तनाव में डाल दिया है, वह है हमारा करियर। प्रत्येक प्रश्न का सही उत्तर वास्तु का सर्वोत्तम कार्य है।                                                                                                   

वास्तु शास्त्र को "डिजाइन और निर्माण के प्राचीन भारतीय विज्ञान" के रूप में जाना जाता है जो प्रकृति के विभिन्न तत्वों को संतुलित करके हमारे जीवन के कई क्षेत्रों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करता है।पेशेवर और वित्तीय सुरक्षा दोनों सुनिश्चित करने के लिए आप एक अच्छे करियर के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। लेकिन, यदि आप अपने अन्यथा फलदायी व्यावसायिक जीवन में एक झटके या ठहराव का सामना कर रहे हैं, तो वास्तु, निहित ऊर्जा की वैज्ञानिक अवधारणा, आपके करियर को उड़ान भरने में मदद कर सकती है।

वास्तु के अनुसार, यहां कुछ टिप्स और ट्रिक्स दिए गए हैं जो आपके चुने हुए रास्ते पर आपका मार्गदर्शन कर सकते हैं। कुछ त्वरित वास्तु युक्तियों को सूचीबद्ध करता है जो आपके करियर में सकारात्मक बदलाव लाने, बिना किसी रुकावट के सफलता प्राप्त करने और आपके व्यक्तिगत विकास को बढ़ावा देने में आपकी मदद कर सकती हैं          

राशि अनुसार जाने, संकटमोचन हनुमान जी का भोग।                  

वास्तु के टिप्स हैं जो तुरंत करियर ग्रोथ की गारंटी देते हैं:                                                                       

1. जब आप काम पर लैपटॉप और स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हों, तो आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें किस दिशा में रखा गया है। करियर ग्रोथ के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स को दक्षिण-पूर्व कोने में रखना फायदेमंद होता है। इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि तार और केबल ढीले हैं और टेबल की सतह पर दिखाई नहीं देने चाहिए।

2. बैठने की शैली और कार्य आपके करियर के विकास को निर्धारित करते हैं। हालाँकि, आपको क्रॉस लेग्ड बैठने से बचना चाहिए क्योंकि यह आपके दौड़ने में आपकी प्रगति को बाधित करेगा। कार्यालय में एक उच्च पीठ वाली कुर्सी पर बैठना पेशे में एक अच्छी ऊंचाई सुनिश्चित करता है और घर से काम करते हुए भी उचित अनुशासन के साथ काम करना विकास की कुंजी है।

3. घर से काम करना आजकल एक सामान्य आदत हो गई है और इससे घर में कार्यस्थलों का निर्माण होने लगा है। यदि आप सर्वोत्तम परिणाम चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपका गृह कार्यालय/कार्यस्थल बेडरूम के बगल में नहीं है। साथ ही चौकोर/आयताकार कार्यालय डेस्क होना अच्छा रहेगा। ऑफिस में गोल डेस्क से बचने की कोशिश करें।

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है
 
4. मजबूत क्रिस्टल उच्च ऊर्जा स्तर की ओर ले जाते हैं और अधिक कार्य कुशलता से भी जुड़े होते हैं। ऑफिस में क्वार्ट्ज क्रिस्टल रखने का प्रयास करें जिससे बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। अपने डेस्क पर बांस का पौधा रखना भी आपके काम आएगा।

5. वास्तु विज्ञान के अनुसार, सोते समय सिर को पूर्व दिशा में रखने से अच्छे कार्यात्मक विकास को सुनिश्चित करता है। यह एकाग्रता के स्तर में सुधार करता है और बेहतर मानसिक ऊर्जा को बढ़ावा देता है। हमेशा उत्तर दिशा में बैठकर काम करने की कोशिश करें। सुनिश्चित करें कि आपकी पीठ पर एक ठोस दीवार है। यह आपको ग्राउंडेड रखेगा। आप जहां काम करने के लिए बैठते हैं, उसके पीछे खिड़की नहीं होनी चाहिए, क्योंकि यह आपको भ्रमित और विचलित करेगा।
 
6.अपना कार्य केंद्र रखें अव्यवस्थित - मुक्त रखें और शरीर और दिमाग के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ सही क्रम में रखें।

7.कार्यस्थल के पास एक सकारात्मक प्रतीक जैसे ओम, स्वस्तिक या भगवान गणेश की मूर्ति रखें। यह सकारात्मकता को बढ़ावा देता है।
        
क्या न करें
  • प्रकाश पुंज के ठीक नीचे बैठने से तनाव हो सकता है। इससे काम में एकाग्रता की कमी भी होती है।
  • करियर में शानदार ग्रोथ के लिए वर्कस्टेशन पर खाना खाने से बचें।
  • कार्यस्थल पर शोरगुल वाले कार्यालयों, प्लास्टिक के फर्नीचर, युद्ध या हिंसा जैसी नकारात्मक तस्वीरों से बचें। इससे करियर रुक जाता है।
  • भीड़भाड़ वाले कार्य केंद्र पर कभी न बैठें।
  • एक अनुकरणीय कैरियर विकास के लिए कार्यालय में क्रॉस लेग्ड बैठने से बचें।
अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X