myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Turmeric Remedies: How Puja's turmeric will take away all your troubles, know in just one click

Turmeric Remedies: पूजा की हल्दी कैसे हर लेगी आपके सारे कष्ट, जानें सिर्फ एक क्लिक में

my jyotish expert Updated 10 Jun 2023 05:57 PM IST
Turmeric Remedies: पूजा की हल्दी कैसे हर लेगी आपके सारे कष्ट, जानें सिर्फ एक क्लिक में
Turmeric Remedies: पूजा की हल्दी कैसे हर लेगी आपके सारे कष्ट, जानें सिर्फ एक क्लिक में - फोटो : google
हल्दी का उपयोग न सिर्फ रसोई तक सीमित है बल्कि इसका उपयोग सभी तरह के धार्मिक अनुष्ठानों में भी किया जाता है. सनातन परंपरा में सभी तरह के मांगलिक कार्यक्रमों में हल्दी का उपयोग करना शुभ माना जाता है. फिर चाहे हो विवाह हो या कोई पूजा, हल्दी का इस्तेमाल अवश्य किया जाता है. धार्मिक मान्यता के अनुसार हल्दी का संबंध देवगुरु बृहस्पति से होता है. ऐसे में इसका उपयोग करने से जीवन में सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है. पूजा-पाठ बिना हल्दी के इस्तेमाल के अधूरा माना जाता है. यदि आपकी कुंडली में बृहस्पति से जुड़े कोई दोष हैं, तो हल्दी से जुड़े ये उपाय आपके कष्ट मिटा देंगे.

बुद्ध पूर्णिमा को सामूहिक ब्राह्मण भोज करवाकर पाएँ ऋण से मुक्ति और पुण्यों में वृद्धि, बढ़ेगा धन-धान्य

धार्मिक मान्यता के अनुसार यदि आपकी कुंडली में देवगुरु बृहस्पति से जुड़ा कोई दोष है तो पूजा के दौरान हल्दी का उपयोग करें. हल्दी को अपने माथे पर तिलक के तौर पर लगाएं. माना यह भी जाता है गर्दन और कलाई पर भी हल्दी का छोटा सा टीका लगाने से कुंडली में बृहस्पति मजबूत होता है. इससे जीवन में आने वाले कष्ट भी दूर हो जाते हैं.

यदि आपके या परिवार में किसी सदस्य के विवाह में किसी तरह की अड़चन आ रही हैं तो, हर गुरुवार को भगवान गणेश की आराधना करें. उनकी पूजा के दौरान गणपति जी को हल्दी जरूर अर्पित करें. धार्मिक मान्यता के अनुसार इस उपाय को करने से वे जल्दी प्रसन्न होते है और आपके जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होता है.

सुबह स्नान करने से पहले पानी में थोड़ी सी हल्दी डालना लाभकारी माना जाता है. इससे आपका शरीर और मन दोनों शुद्ध होते हैं. इसके साथ-साथ, यदि आपको करियर में किसी प्रकार की बाधा आ रही है तो भी हल्दी से जुड़ा ये उपाय लाभकारी साबित होगा.

दांपत्य जीवन में अगर हमेशा लड़ाई-झगड़ा होता रहता है तो घर की मुख्य दीवार पर हल्दी से स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं. माना जाता है कि ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में संपन्नता आती है और प्रेम संबंध मजबूत होते हैं.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

यदि आपके घर में हमेशा क्लेश होता रहता है, या आपको लगता है कि घर में किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का वास है, तो एक लोटे में साफ जल लेकर उसमें थोड़ी सी हल्दी और गंगाजल डालें. फिर इस जल का पूरे घर में छिड़काव करें. मान्यता है कि ऐसा करने से दुर्भाग्य दूर होता है और सकारात्मक ऊर्जा आती है.
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X