myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Tiger Eye Stone: Made with very special properties, this stone gives pleasant effects.

Tiger Eye Stone : बेहद विशेष गुणों से निर्मित यह स्टोन देता है मनोकूल प्रभाव

my jyotish expert Updated 18 Nov 2023 11:54 AM IST
Tiger Eye Stone
Tiger Eye Stone - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन
रत्नों में टाइगर आई स्टोन एक विशेष रत्न के रुप में जाना जाता है. अपनी सुंदरता एवं विशेष गुणों के कारण इसे धारण करना अत्यंत ही शुभदायी होता है. टाइगर स्टोन का अर्थ बाघ की आंख से जुड़ा है. यह दिखने में बाघ की आंखों के समान ही लगता है जिसके कारण इसे यह नाम प्राप्त है. इसे पहनने से व्यक्ति को सबसे ज्यादा गुण के रुप में शक्ति एवं प्रबलता की प्राप्ति होती है. इस का प्रभाव व्यक्ति को भीतर से जागृत करता है आत्मिक बल को प्रदान करने वाला होता है. 

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

इसके साथ ही यह कुंडली में मौजूद सूर्य ग्रह को प्रबल करने में भी सहायक माना गया है.अगर किसी की कुंडली में सूर्य और चंद्रमा की स्थिति खराब है तो टाइगर स्टोन का उपयोग बहुत अच्छे परिणाम देने वाला माना गया है. इसे धारण करने से विशेष ऊर्जा एवं बल की प्राप्ति संभव होती है. 

टाइगर आई स्टोन का प्रभाव 
टाइगर आई स्टोन का प्रभाव विशेष ग्रहों की शुभता को देने वाला होता है तथा जीवन में नकारात्मकता को भी समाप्त कर देने में सक्षम माना गया है. जीवन में भय संबंधित सभी दोष दूर हो जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में रत्नों का उल्लेख मिलता है. हर रत्न किसी न किसी ग्रह का प्रभाव भी रखता है. 

रत्न धारण करने से कुछ ग्रह शांत होते हैं और हमें शुभ फल प्राप्त होते हैं. इसी में एक टाइगर आई स्टोन भी आता है. टाइगर आई स्टोन से जीवन में सुख-समृद्धि के साथ-साथ सफलता का मार्ग भी खुलता है. रत्न शास्त्र के अनुसार टाइगर स्टोन पहनने से ग्रह मजबूत होते हैं. व्यक्ति बलवान होता है. 

शीघ्र धन प्राप्ति के लिए कराएं कुबेर पूजा 

टाइगर स्टोन के क्या फायदे हैं-
वैसे तो इस रत्न को कोई भी व्यक्ति धारण कर सकता है. पर यदि कुछ विशेष राशियों या लग्न की बात करें तो कुंभ, धनु और मकर राशि वालों के लिए यह विशेष रुप से अच्छा माना गया है. इस रत्न को शनिवार की सुबह दूध और गंगाजल से शुद्ध करके अंगूठी में धारण करना चाहिए. 

अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो इसे शुक्रवार के दिन भी पहना जा सकता है. नौकरी में बाधाएं दूर करना चाहते हैं तो इस रत्न को अवश्य धारण करना चाहिए. जीवन में इच्छा शक्ति को बढ़ाने के लिए भी यह रत्न बहुत ही विशेष माना गया है. 
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X