myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   The transit of Mercury: With the retrograde motion of Mercury, these 3 zodiac signs will be affected the most.

The transit of Mercury :  बुध के वक्री होने के साथ ही इन 3 राशियों पर होगा सबसे ज्यादा असर

Acharyaa RajRani Updated 13 Dec 2023 10:23 AM IST
Budh Gochar
Budh Gochar - फोटो : my jyotish

खास बातें

Mercury Retrograde 2023: बुध का प्रभाव इस समय  ज्योतिष अनुसार बुद्धि और संचार पर सबसे अधिक माना गया है. ग्रहों के उतार-चढ़ाव में इस समय बुध की चाल में होगा बड़ा बदलाव.

 transit of Mercury :  13 दिसंबर 2023 को बुध धनु राशि में वक्री होने वाले हैं. बुध के वक्री होने के कारण जीवन में सोच विचार की गंभीरता का अलग ही रंग देखने को मिल सकता है. 
विज्ञापन
विज्ञापन
 Mercury Retrograde 2023: बुध का प्रभाव इस समय  ज्योतिष अनुसार बुद्धि और संचार पर सबसे अधिक माना गया है. ग्रहों के उतार-चढ़ाव में इस समय बुध की चाल में होगा बड़ा बदलाव. 13 दिसंबर 2023 को बुध धनु राशि में वक्री होने वाले हैं. बुध के वक्री होने के कारण जीवन में सोच विचार की गंभीरता का अलग ही रंग देखने को मिल सकता है. भावनाओं का ज्वार बढ़ सकता है. कई मुद्दे जीवन में एक साथ असर डाल सकते हैं. इस समय संचार के चलते कई विवाद भी उभर सकते हैं. 

अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा पाएं जीवन से जुड़ी विभिन्न परेशानियों का सटीक निवारण


बुध के धनु राशि में वक्री होने का समय when Mercury is in retrograde in 2023

बुद्धि के कारक बुध महाराज अभी धनु राशि में हैं. अब वह जल्दी ही अपनी चाल में भी बदलाव करते दिखाई देंगे. 13 दिसंबर के दिन दोपहर समय पर बुध वक्ती होंगे. दोपहर 12:38 पर बुधका वक्री प्रभाव आरंभ होगा. यह वक्री प्रभाव कुछ राशियों के लिए होगा बेहद विशेष रहने वाला है. ग्रहों की ये चाल सभी के जीवन में बड़े बदलाव लाती है. इन परिवर्तन का सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव देख सकते हैं, इसके साथ ही प्रभाव इस बात पर निर्भर करते हैं कि ग्रह आपके लिए कैसा है. 
 

धनु राशि में बुध का वक्री गोचर

गोचर की बात करें तो, अब समय आ गया है कि आप संचार और ज्ञान के ग्रह का स्वागत करने के लिए तैयार रहें, जहां हर राशि वाले इस गोचर के कारण बदलाव महसूस करेंगे, वहीं बुध के धनु  राशि में गोचर का सबसे अधिक प्रभाव दिखाई देगा क्योंकि इस समय बुध धनु में ही विचरण कर रहे हैं. धनु राशि वालों के लिए ये समय काम काज की अधिकता के साथ कुछ यात्रा को भी देगा. आध्यात्मिक क्षेत्र में गतिविधि बढ़ सकती है. 
 
मिथुन राशि में बुध का वक्री गोचर
मिथुन राशि वालों का स्वामी बुध है तो बुध का असर इन पर बहुत अधिक होगा. इस समय कुछ बदलाव और परिवर्तन होना तय है. आप अपने रास्ते में आने वाले कुछ रोमांचक अवसरों के लिए तैयार हो सकते हैं. बुध यह सुनिश्चित करेगा कि आप सभी बाधाओं से पार पाने के लिए पर्याप्त आश्वस्त हैं या नहीं. आपका रूझान अध्यात्म और ध्यान की ओर भी हो सकता है. जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं यह आप को अधिक विचारशील भी बनाने वाला होगा.  परिवार के सदस्यों, विशेषकर भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते कुछ विवाद में पड़ सकते हैं.
 
कन्या राशि में बुध का वक्री गोचर
आप वेतन वृद्धि का इंतजार कर रहे हैं या अपना पैसा वापस मिलने की उम्मीद कम करें क्योंकि अभी अटकाव है. यह समय आपके लिए अनुकूल कम दिखाई देता है. इस दौरान आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने की सलाह दी जाती है क्योंकि आपको अज्ञात क्षेत्रों से निपटने के लिए मजबूत होना होगा. आप नए कौशल सीखने में भी कुछ समय लगा सकते हैं जिसमें आपके संचार कौशल पर काम करना भी शामिल है क्योंकि वे आने वाले भविष्य में काम आ सकते हैं.
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X