myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Tarrot Card: These Three Cards Become a Sign of Your Good Fortune

Tarrot Card: यह तीन कार्ड बनते हैं आपके अच्छे सौभाग्य का संकेत

MyJyotish Expert Updated 07 Jun 2022 02:10 PM IST
यह तीन कार्ड बनते हैं आपके अच्छे सौभाग्य का संकेत
यह तीन कार्ड बनते हैं आपके अच्छे सौभाग्य का संकेत - फोटो : google

टैरो कार्ड रीडिंग में यह तीन कार्ड बनते हैं आपके अच्छे सौभाग्य का संकेत 


टैरो कार्ड से भविष्य जानने को लेकर हम सभी उत्साहित रहते हैं. टैरो कार्ड से भविष्य बताना एक सरल कार्य लग सकता है लेकिन यह ब्रहमाण की ऊर्जा के साथ सापकी ऊर्जा का तालमेल होता है तो ऎसे में यह दिखने में चाहे जितना सरल लगे लेकिन इसके द्वारा किया जाने वाला भविष्यकथन अपनी सटीकता में काफी प्रमाणिक बैठता है. जब हम अपनी टैरो कार्ड रीडिंग किसी से करवाते हैं तो अपने भाग्य के सबसे अच्छे पल को जानने के लिए उत्सुक होते हैं तो टैरो कार्ड में कुछ ऎसे कार्ड होते हैं जिनका होना आपके भाग्य में वृद्धि और शुभता दर्शाने वाला भी होता है.  

जब सबसे भाग्यशाली टैरो कार्ड की बात आती है, तो कोई भी भाग्य बताने वाला यह समझाएगा कि कोई भी कार्ड अच्छा या बुरा नहीं होता है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने इस तथ्य को कितनी गंभीरता से समझा है. कुछ टैरो कार्ड हैं जो निश्चित रूप से शुभता के प्रतीक बनते हैं,  कुछ ऐसे कार्ड अचानक से सौभाग्य की खबर लाते हैं जबकि अन्य इस बात की पुष्टि करते हैं किीस समय आपको कैसा परिणाम मिलेगा और संभल कर चलना ही उचित होगा. 

यहां हम कुछ ऐसे भाग्यशाली टैरो कार्डों पर एक नज़र डालेंगे और अगर वे रीडिंग में दिखाई देते हैं तो वे आपको क्या संदेश देने की कोशिश कर रहे होंगे. ध्यान रखें कि टैरो इस बात का एक अच्छा संकेत हो सकता है कि आप सुझाए गए रास्ते पर बने रहें, तो आप अपने भविष्य में सकारात्मक फल भी पाने में सफल होते हैं. एक कार्ड आपको यह बताने में सक्षम हो सकता है कि आप अपने लक्ष्यों के लिए सही रास्ते पर हैं या नहीं, यह आप पर निर्भर है कि आप उस रास्ते पर तब तक बने रहें जब तक कि आपके सपने सच न हो जाएं.

Jyotish Tips: जिनके हाथ में होता है इनमें से कोई भी निशान उन पर बरसती है माँ लक्ष्मी की कृपा

ऐस ऑफ़ पेंटाकल्स
ऐस ऑफ़ पेंटाकल्स को एक शुभ कार्ड के रुप में देखा जाता है. इस कार्ड को आप इस तरह से देख पाएंगे कि जिसमें में एक बड़ा हाथ है जो बादलों से बाहर निकलता है और एक हरे-भरे, भरपूर बगीचे के ऊपर, पेंटाकल्स दिखाई दे रहा है. पेंटाकल्स का कार्ड भौतिक सुख संपत्ति के साथ जीवन में अवसरों को देने वाला होता है. यदि आप इस कार्ड को अपनी रीडिंग में देखते हैं तो यह आपके लिए भाग्यशाली स्थिति का संकेत बनता है. ऎसे में आपको निश्चित रूप से उन अवसरों के लिए अपनी आँखें खुली रखनी चाहिए जो आने वाले समय पर दिखाई दे सकती हैं. 

यदि ऐस ऑफ पेंटाकल्स पिछली स्थिति में दिखाई देता है, तो यह एक वित्तीय अवसर का संकेत दे सकता है कि यह गंभीरता से लेने और आगे बढ़ने का समय है. वर्तमान या भविष्य की स्थिति में, इसका मतलब है कि आपके जीवन और करियर में आगे बढ़ने और खुद को पेश करने वाले अवसरों को भुनाने का समय सही है. जबकि आगे चुनौतियां हो सकती हैं (पहाड़ों के प्रतीक), आपका मार्ग अंततः आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा.

द सन 
द सन को भी एक बहुत शुभ संकेत के रुप में देखा जाता है. इस कार्ड में सूर्य सूरजमुखी से घिरे एक खुश बच्चे को दिखाता है जो एक सफेद घोड़े के ऊपर बैठा हुआ है. यह कार्ड प्रकाश, मासूमियत और सच्चाई के रूपकों से भरा हुआ है. बच्चा बचपन की खुशी, मासूमियत और स्वतंत्रता का प्रतीक है जबकि घोड़ा पवित्रता और ताकत का प्रतीक है. सूरजमुखी प्रकृति से सूर्य का अनुसरण करते हैं जो अपने आप में जीवन, ज्ञान, चमक और प्रचुरता का प्रतीक है.

गृह कलेश एवं लड़ाई - झगड़ो से मिलेगा छुटकारा, आज ही बात करें देश के जाने - माने ज्योतिषियों से 

द सन कार्ड का रीडिंग में आना अतिशुभ संकेत बनता है. यह आपके अपने भीतर के बच्चे से आपके संबंध का प्रतीक हो सकता है. जीवन को इतनी गंभीरता से लेने के बजाय आश्चर्य की भावना पर लौटने और मासूमियत और मस्ती को गले लगाने के समय को दर्शाता है. भविष्य में  नई संभावनाओं तथा नई ऊर्जा को दिखाता है. यह आपके लिए अच्छे सौभाग्य का प्रतीक बन जाता है. 

द स्टार 
द स्टार कार्ड में एक महिला को एक छोटे से पूल(जलीय स्थान) जिसे अंतर्ज्ञान और आंतरिक आवाज के लिए भी जाना जाता है के किनारे में डूबा हुआ दिखाता है, जबकि दूसरा जमीन पर मजबूती से रहता है जिसे सामान्य ज्ञान और तर्क माना जाता है. वह दो कंटेनर डालती है जो भूमि और पानी अर्थात अवचेतन और चेतन दोनों का पोषण करते हैं और उनके आसपास के हरे-भरे प्राकृतिक परिदृश्य से गहरा संबंध रखते हैं. उसके पीछे रात के आकाश में, एक बड़ा पीला तारा सात छोटे सफेद तारों से घिरा हुआ है जो सात चक्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं.

इस कार्ड को भी एक शुभ संकेत के रुप में देखा जाता है. यदि आप एक कठिन समय से गुजर रहे हैं तो द स्टार का रीडिंग में आना आने वाले समय में सौभगय का प्रतीक बनता है. इस कार्ड की उपस्थिति इस बात का संकेत है कि नए सिरे से आशा और उद्देश्य का समय आने वाला है. आपको अपने जीवन के अगले चरण में प्रवेश करने के लिए खुले अवसर मिलेंगे. द स्टार आपको अपने आंतरिक मार्गदर्शन के साथ फिर से जुड़ने के लिए आग्रह करता है और सात में यह भी कहता है कि चाहे कठिनाई कितनी भी हो अब आप एक नई यात्रा शुरू करने वाले हैं ओर सफलता आपके साथ होगी.
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X