myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Sun in Palmistry Palmistry: Sun's influence can change your fate in a moment.

Sun in Palmistry हस्त रेखा शास्त्र सूर्य का असर बदल सकता है पलभर में आपका भाग्य

my jyotish expert Updated 02 Jan 2024 01:32 PM IST

खास बातें

Sun in Palmistry हस्त रेखा शास्त्र सूर्य का असर बदल सकता है पलभर में आपका भाग्य 

palmistry:हस्त शास्त्र एक बेहद ही विशेष ज्योतिष विद्या है. इसके द्वारा जीवन के समस्त घटनाक्रम को जान पाना भी संभव है. हस्त रेखा शास्त्र में सभी ग्रहों क अप्रभाव एवं रेखाओं का जीवन पर असर दिखाई देता है. जब हस्त रेखा में सूर्य रेखा और पर्वत की बात करते हैं तो यह समृद्धि की सूचना देने वाले होते हैं
 

Sun in Palmistry हस्त रेखा शास्त्र सूर्य का असर बदल सकता है पलभर में आपका भाग्य 


palmistry: हस्त शास्त्र एक बेहद ही विशेष ज्योतिष विद्या है. इसके द्वारा जीवन के समस्त घटनाक्रम को जान पाना भी संभव है. हस्त रेखा शास्त्र में सभी ग्रहों क अप्रभाव एवं रेखाओं का जीवन पर असर दिखाई देता है. जब हस्त रेखा में सूर्य रेखा और पर्वत की बात करते हैं तो यह समृद्धि की सूचना देने वाले होते हैं
 

हस्त रेखा में सूर्य और अन्य रेखाओं का प्रभाव 

Hast Rekha Shastra: हस्तरेखा शास्त्र का अर्थ है हाथों पर बनी रेखाएं तथा इनमें छिपा हमारा भाग्य एवं कर्म. हस्त रेखा शास्त्र अनुसार सूर्य की स्थिति जितनी शुभ होगी उतनी ही शुभता आपके जीवन पर होगी. इसलिए इनका व्यक्ति के जीवन से गहरा संबंध होता है. इस दुनिया में जन्म लेते ही इंसान की किस्मत का फैसला हो जाता है. जिसे भाग्य कहा जाता है. हर व्यक्ति के हाथ में बनी रेखाएं भगवान की लिखी हुई मानी जाती हैं. आपके हाथों पर मौजूद निशान या रेखाएं आपके बारे में बहुत कुछ कहती हैं. इसी में एक रेखा है सूर्य रेखा जो आपके जीवन में प्रसिद्धि के साथ साथ समृद्धि के लिए भी महत्वपूर्ण होती है.

अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा पाएं जीवन से जुड़ी विभिन्न परेशानियों का सटीक निवारण
  

हस्तरेखा विज्ञान कैसे डालता है अपना असर How To Read Palmistry 

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारे हाथ हमारे भाग्य का दर्पण होते हैं. हाथ न केवल कर्म शक्ति का प्रतीक हैं, बल्कि वे हमारे भाग्य की सभी रेखाओं के निर्माता भी हैं. हाथ में सूर्य रेखा बहुत महत्वपूर्ण होती है. सूर्य रेखा व्यक्ति के भाग्य को प्रकाशित करती है. हस्तरेखा शास्त्र में इस रेखा को मान-सम्मान, धन, सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. आइये जानते हैं कि सूर्य रेखा हमारे भाग्य को कैसे प्रभावित करती है.

The sun line, or Apollo's line हथेली में सूर्य रेखा रिंग फिंगर जिसे अनामिका उंगली भी कहा जाता है. इस के नीचे सूर्य पर्वत पर स्थित होती है. सूर्य पर्वत पर होने के कारण इसे सूर्य रेखा कहा जाता है. जिसके हाथ में यह रेखा साफ और स्पष्ट होती है उसे धन, सम्मान, सुख और प्रसिद्धि मिलती है. इस रेखा से जीवन की दिशा और प्रगत्ति को देखा जाता है. 

What can be the effect of sun lines in palmistry बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनके हाथों में सूर्य रेखा नहीं होती. इसका मतलब यह नहीं है कि वे कभी सफल नहीं हो सकते, बल्कि ऐसे लोगों को बेहद कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. ऐसे व्यक्ति के हाथ में अन्य रेखाएं भी उसके भाग्य में वृद्धि करती हैं. रेखाओं के शास्त्र में सभी का अलग अलग असर होता हे. जिसमें से सरकार पक्ष का लाभ इस सूर्य रेखा से मिलता है.सूर्य रेखा को कई रुपों में जाना जा सकता है. आइये जानें इस रेखा और ग्रह का हाथों पर प्रभाव और भाग्य पर इसका असर. 

यदि हथेली में मौजूद सूर्य रेखा लहरदार हो तो यह शुभ नहीं मानी जाती है. ऐसे व्यक्ति का मन स्थिर नहीं रहता है. मन हमेशा हर काम में भटकता रहता है, चाहे रिश्ते हों या कार्यक्षेत्र, ऐसे लोग भरोसेमंद नहीं होते.

जिस व्यक्ति के हाथ में दो समानांतर सूर्य रेखाएं होती हैं, वह विशेष शुभ प्रभाव देने वाला होता है. ऐसे व्यक्ति को स्वास्थ्य, धन के साथ प्रसिद्धि और प्रशंसा मिलती है.

यदि सूर्य रेखा कलाई से अनामिका तक जाए तो ऐसे व्यक्ति को लंबी उम्र, यश और कीर्ति मिलती है. ऐसे लोग जो भी काम करते हैं, उसमें उन्हें प्रशंसा मिलती है इसके अलावा प्रसिद्धि के लिए भी इसका प्रभाव होता है. इसके अलाव अगर सूर्य रेखा भाग्य रेखा से निकलकर अनामिका उंगली की ओर जा रही हो तो व्यक्ति को प्रसिद्धि मिलती है. इसी तरह से सूर्य का प्रभाव हस्त रेखा शास्त्र में बहुत ही विशेष रहा है.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X