myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Shani Ratan: Wearing this gemstone for the auspiciousness of Saturn brings great success.

Shani Ratan : शनि की शुभता के लिए इस रत्न को धारण करने से मिल जाती है बड़ी सफलता

my jyotish expert Updated 02 Dec 2023 12:16 PM IST
Shani Ratan
Shani Ratan - फोटो : google
शनि के रत्न में नीलम का उपयोग अदभुत प्रभाव देता है. शनि के रत्न का प्रभाव चमत्कारिक फल देता है. ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार शनि का रत्न भाग्य बदल देने वाला होता है. व्यक्ति को सभी कुछ देने में होता है. शनि के नीलम रत्न के बारे में जानते हैं कुछ महत्वपुर्ण बातें. वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनि का संबंध परिश्रम से है इसलिए यह कहना बिल्कुल गलत होगा कि शनि किसी को एक ही बार में अमीर बना देता है क्योंकि बिना परिश्रम के वह सफलता नहीं दिला सकता है. 

कालभैरव जयंती पर दिल्ली में कराएं पूजन एवं प्रसाद अर्पण, बनेगी बिगड़ी बात -05 दिसंबर 2023

ऎसे में कड़ी मेहनत और लगन से सफलता प्राप्त करने में शनि सहयोग करता है. शनि ग्रह का प्रतिनिधि रत्न नीलम अत्यंत शक्तिशाली और प्रभावशाली माना जाता है. यह रत्न राजा को रंक और रंक को राजा बनाने की क्षमता रखता है. इसलिए इस रत्न को धारण करने से जीवन को बदल देने की क्षमता भी मानी जाती है. इसे पहन कर विशेष सावधानी बरतनी भी जरूरी होती है. इस रत्न को राशि के अनुसार नहीं बल्कि लग्न राशि के अनुसार भी धारण करना चाहिए. नीलम हर किसी के लिए शुभ साबित हो यह आवश्यक नहीं अपितु जिन के लिए शनि की शुभता अच्छी हो उनके लिए शनि सहायक होता है. 

अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा पाएं जीवन से जुड़ी विभिन्न परेशानियों का सटीक निवारण

शनि किन को देता है कमजोर प्रभाव 
वृषभ लग्न, मिथुन लग्न, कन्या लग्न, तुला लग्न, मकर लग्न और कुंभ लग्न वाले लोग नीलम रत्न धारण कर सकते हैं. शनि इन लग्नों के स्वामी से मित्रता का भाव रखता है. इन राशियों पर नीलम का प्रभाव ऐसा होता है कि आपकी पूरी जिंदगी बदल जाती है.

आपके स्वभाव से लेकर भविष्य तक का हाल बताएगी आपकी जन्म कुंडली, देखिए यहाँ

भाग्य के सहयोग से आप एक के बाद एक कई उपलब्धियां हासिल करते हैं. यदि आप शनि की महादशा या अंतर्दशा की अवधि में सुधार करना चाहते हैं या कुंडली में शनि की स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं तो आप नीलम रत्न धारण कर सकते हैं. 
 
जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

अगर आप नीलम रत्न धारण करते हैं तो आपको कई समस्याओं से मुक्ति मिलती है. आर्थिक समस्याओं के साथ-साथ काम में भी बाधा दूर होती है. परिवार की सुख-शांति बनी रहती है.  यदि कुंडली में शनि की स्थिति अच्छी नहीं है तो परिवार में झगड़े होंगे और बीमारी, हानि, काम में रुकावट आदि का सामना करना पड़ सकता है. बनते काम बिगड़ते रहते हैं. इसलिए यदि कुंडली में शनि की स्थिति ठीक करने के लिए शनि का यह रत्न बहुत सहायक होता है .
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X