myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Shani Jayanti 2023: On Shani Jayanti, big difficulties will be overcome by this worship, every dream will be f

Shani Jayanti 2023: शनि जयंती पर इस पूजा से दूर होंगी बड़ी मुश्किलें, पूरा होगा हर ख्वाब

my jyotish expert Updated 11 May 2023 12:00 PM IST
Shani Jayanti 2023: शनि जयंती पर इस पूजा से दूर होंगी बड़ी मुश्किलें, पूरा होगा हर ख्वाब
Shani Jayanti 2023: शनि जयंती पर इस पूजा से दूर होंगी बड़ी मुश्किलें, पूरा होगा हर ख्वाब - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन

सनातन परंपरा में भगवान सूर्य के पुत्र शनिदेव के बारे में मान्यता है कि उनकी जिस पर कृपा हो जाए तो वह व्यक्ति रंक से राजा बन जाता है, लेकिन यदि उनकी वक्र दृष्टि किसी पड़ जाए तो व्यक्ति के राजा से फकीर होने में जरा भी समय नहीं लगता है. कुंडली का शनि दोष उस व्यक्ति के जीवन में कलह, कष्ट और तमात तरह की बड़ी पीड़ाओं का कारण बनता है.

आज ही करें बात देश के जानें - माने ज्योतिषियों से और पाएं अपनीहर परेशानी का हल

जिस शनि के कारण व्यक्ति के जीवन में अचानक से बड़ा बदलाव आता है, उनकी जयंती इस साल वैशाख मास की अमावस्या यानि 19 मई 2023 को मनाई जाएगी.

शनि जयंती की पूजा का महाउपाय
यदि आपकी कुंडली में शनि दोष है और उसके चलते आप इन दिनों काफी परेशानी में चल रहे हैं तो उससे मुक्ति पाने के लिए आपको शनि जयंती के दिन शनिदेव की पूजा का महाउपाय जरूर करना चाहिए. हिंदू मान्यता के अनुसार शनिदेव को सरसों का तेल चढ़ाने का बहुत ज्यादा महत्व है, लेकिन इसे चढ़ाने का भी अपना एक नियम है, जिसे अपनाने पर ही उसका शुभ फल प्राप्त होता है.

हिंदू मान्यता के अनुसार शनि जयंती वाले दिन व्यक्ति को स्नान करने के बाद गीले कपड़े उतारने की बजाय उसे पहने हुए एक कटोरे में तेल भरकर उसमें अपना चेहरा देखना चाहिए. इसके बाद उस तेल को पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ ‘ॐ शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र को जपते हुए चढ़ा दें. मान्यता है कि इस उपाय को करने से शनि संबंधी सभी कष्ट जल्द दूर हो जाते हैं और व्यक्ति पर शनिदेव की पूरी कृपा बरसती है.

शनि दर्शन से दूर होंगे सारे दुख
हिंदू मान्यता के अनुसार शनि जयंती के दिन शनि देवता का न सिर्फ पूजन बल्कि दर्शन का भी बहुत ज्यादा महत्व माना गया है. ऐसे में इस साल शनि जयंती के दिन यदि संभव हो देश के पावन शनि धाम पर जाकर आपको उनका दर्शन जरूर करना चाहिए.

हिंदू मान्यता के अनुसार महाराष्ट्र का शनि शिंगणापुर मन्दिर, तमिलनाडु का तिरुनल्लरु मन्दिर और उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित कोकिलावन धाम को शनि पूजन और दर्शन के लिए बहुत ज्यादा शुभ माना गया है.

आज ही करें बात देश के जानें - माने ज्योतिषियों से और पाएं अपनीहर परेशानी का हल

शनि दोष से बचने के लिए इन बातों का रखें ख्याल

यदि आपकी कुंडली में शनि दोष है तो आपको ऊपर दिये गये उपायों को करने के साथ कुछ नियम भी अपनाने चाहिए. ज्योतिष के अनुसार शनि के दोष से बचने के लिए व्यक्ति को शनिवार के दिन जूते-चप्पल नहीं खरीदने चाहिए और न ही कभी किसी से फुटवियर गिफ्ट में लेने चाहिए. इसी प्रकार शनि के कोप से बचने के लिए भूलकर भी किसी कमजोर, दिव्यांग को नहीं सताना चाहिए

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X