myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   September month people personality facts beliefs

सितंबर में जन्में लोगों का कैसा होता है स्वभाव, जानें इन लोगों से जुड़ी कुछ खास बातें

my jyotish expert Updated 27 Aug 2021 12:35 PM IST
September Born People's Personality
September Born People's Personality - फोटो : Google
September Born People Personality - इस माह में जन्मे लोगों का सेंस ऑफ ह्यूमर काफी अच्छा होता है और आर्थिक मामलों में यह लोग काफी लकी माने जाते हैं ।
ज्योतिषाचार्य के अनुसार मूल रूप से यह बताया जाता है कि जातक की जन्म राशि का असर उस जातक के व्यक्तित्व जीवन पर पड़ता है ठीक उसी प्रकार से जिस माह में जातक का जन्म होता है उस माह का भी प्रभाव जातक की पर्सनैलिटी पर साफ - साफ दिखाई पड़ता है। आइए अब बात करते हैं उन लोगों के बारे में जिनका जन्म सितंबर माह में हुआ होता है । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सितंबर माह में पैदा होने वाले लोगों का स्वभाव दूसरे माह में जन्मे लोगों से बिल्कुल अलग होता है । इस अलग स्वभाव की वजह से ही इनकी पहचान भी लोगों पर बिल्कुल अलग प्रभाव को डालती है । इस माह के लोग है कई लोगों के बीच स्वभाव की वजह से बिल्कुल अलग दिखाई पड़ते हैं । आमतौर पर सितंबर माह में पैदा होने वाले लोगों के अदंर निम्न रूप से अलग गुणवत्ता पाईं जाती हैं । इस माह के लोग काफी इमोशनल और रोमांटिक स्वभाव के होते हैं इन दोनों ही गुणों के साथ - साथ वह हर क्षेत्र में काफी स्मार्ट तरीके से और संकोची स्वभाव से हर कार्य को पूरा करने में सफल होते हैं ।  जिसकी मदद से यह मेहनत करके समाज में अपनी एक अलग पहचान को बनाते हैं ।

जीवन के संकटों से बचने हेतु जाने अपने ग्रहों की चाल, देखें जन्म कुंडली


ऐसा बताया जाता है कि सितंबर माह में जन्मे लोग स्वभाव से जिद्दी भी होते हैं वह जिस चीज के पीछे एक बार पड़ जाते हैं तो उसे हर हाल में पूरा करके ही दम लेते हैं । क्रिएटिव फील्ड में इन लोगों की अलग ही गुणगान किए जाते हैं यह अपने हर कार्य को क्रिएटिविटी का रूप देकर असल सामान्य रूप से ऊपर उठाकर उससे और भी निखार देते हैं । इनकी कई समय से चलती आ रही मेहनत व लगन से इन्हें जीवन में काफी कुछ मिलता है जिसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष भी किए होते हैं । आमतौर पर इस माह के लोगों की कद - काठी में शॉर्ट हाइट व गेहुए रंग के होते है । इनकी यही पर्सनैलिटी लोगों की तरफ को आकर्षित करती है । इन लोगों को स्वभाव में गुस्सेल भी बताया जाता है और ये लोग बड़ी ही आसानी से अपना गुस्सा प्रकट भी कर देते हैं । यह लोग अपनी जिंदगी के प्रति काफी खुशमिजाज और मस्त मौला इंसान साबित होते हैं ।

किसी भी कार्य में खोजबीन के प्रति इनका दिमाग काफी तेज चलता है । विज्ञान , मीडिया , टेलीविजन , रिसर्च , पुलिस , कंप्यूटर और मेडिकल प्रोग्राम जैसे क्षेत्रों में इनका प्रदर्शन काफी आकर्षित करने वाला होता है । यह काफी स्मार्ट तरीके से अपने हर कार्य को पूर्ण कर लेते हैं ।  आमतौर पर इस माह में जन्मे वाले लोगों की संचार शक्ति यानी कि नेटवर्किंग स्किल्स बहुत ही अच्छी मानी जाती है और यह लोग सामने वाले से अपनी बात मनवाने में माहिर होते हैं । इस माह के लोगों को हर कार्य में परफेक्शन पसंद होता है इन्हें हर कार्य परफेक्शन के साथ करना ज्यादातर पसंद होता है और यह लोग कार्य में जरा भी कमी को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं । प्यार मोहब्बत के मामलों में यह लोग एक लॉन्ग टाइम वाली सुरक्षा चाहते हैं यह सामने वाले के दिए वे धोखे को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं ।
 

आइए अब जानते हैं किस राशि में आते हैं इस माह में जन्मे जातक : -


सितंबर माह में जन्मे लोगो की राशि कन्या राशि और तुला राशि में से एक होती है । जिन लोगों का जन्म 1 सितंबर से लेकर 22 सितंबर के बीच में हुआ होता है उनकी राशि कन्या राशि में गिनी जाती है वहीं दूसरी ओर जिनका जन्म 23 सितंबर से 30 सितंबर तक का होता है उनकी राशि तुला होती है ।


आइए अब जानते हैं इस माह के लोगों के बारे में कुछ अन्य बातें भी ;

आमतौर पर यह लोग धन के मामलों में काफी लकी माने जाते हैं । यह हर काम को अच्छे से अच्छे ढंग में करने की पूरी कोशिश करते हैं । कार्यक्षेत्र में इन्हें हर काम पर्फेक्शन के साथ करना ज्यादा पसंद होता है इसीलिए इन्हें दूसरे लोग परफेक्शनिस्ट के नाम से  पुकारा करते । सेंस ऑफ ह्यूमर की बात करें तो इस माह में जन्मे लोगों का झूमर काफी अच्छा होता है । जिसकी मदद से यह करियर में काफी कम समय में तरक्की को हासिल कर लेते हैं । आमतौर पर ये कहा जाता है कि यह लोग अच्छे शिक्षक, अच्छे सलाहकार और अच्छा राजनीतिज्ञ के बन सकते हैं क्योंकि इनकी सीखने की क्षमता अन्य लोगों से अधिक होती है । यह लोग जब किसी काम को करने की ठान लेते हैं तब इन्हें अपनी भूख और प्यास का भी ख्याल नहीं रहता है अपना काम पूरा खत्म करके ही उठते हैं ।

यह लोग अपने जीवन में काफी ऊर्जावान होते हैं और अपनी तरक्की के लिए कई बार यह स्वभाव स्वार्थी भी बन जाता है । जीवन में किसी भी क्षेत्र में अप टू डेट रहना इन लोगों को ज्यादातर पसंद होता है । यह जीवन में आने वाली किसी भी चुनौतियों का सामना बड़ी ही आसानी से कर जाते हैं । अपनी मेहनत के दम पर यह लोग कुछ भी हासिल कर सकते हैं । इन लोगों को ज्यादातर इनके कार्य क्षेत्र में अचानक से सफलता मिलने के योग बनते हैं। 

क्या पड़ेगा मिथुन राशि पर प्रभाव जब शुक्र करेंगे कन्या राशि में प्रवेश, जानें यहाँ
कैसा होगा आपका भविष्य, पूछिए टैरो कार्ड रीडर से
आपके स्वभाव से लेकर भविष्य तक का हाल बताएगी आपकी जन्म कुंडली, देखिए यहाँ
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X