myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Puja Path: These things must be used during puja, the atmosphere will be filled with happiness.

Puja Path : पूजा पाठ में जरूर उपयोग इन चीजों का खुशियों से भर जाएगा वातावरण

my jyotish expert Updated 08 Dec 2023 03:01 PM IST
Puja Path
Puja Path - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन
धार्मिक मान्यता है कि पूजा घर में मौजूद हर चीज का इतना महत्व होता है कि आप इनसे अपनी बड़ी से बड़ी समस्या दूर कर सकते हैं. तो कपूर के बारे में भी कुछ ऐसा ही कहा गया है, इससे जुड़े उपाय कई तरह से आश्चर्यजनक लाभ देने में सक्षम हैं, जिनका सेवन करके व्यक्ति अपने जीवन को बेहतर बना सकता है. सनातन धर्म में पूजा-पाठ को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है, धार्मिक गतिविधियों से जुड़े रहने से नकारात्मक भावनाएं खत्म हो जाती हैं. पूजा-अर्चना से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

दर्श अमावस्या पर गया में कराएं पितृ तर्पण,पाएँ पितृदोष एवं ऋण से मुक्ति - 12 दिसंबर 2023

हर धर्म में पूजा-पाठ का अपना विशेष महत्व होता है. इसके माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति अपने अंदर अद्भुत शक्ति प्राप्त करने में सफल होता है. बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि धार्मिक गतिविधियों से जुड़ने से नकारात्मक भावनाएं खत्म हो जाती हैं. साथ ही जीवन में पवित्र और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. कहा जाता है कि पूजा घर में मौजूद हर चीज का इतना महत्व होता है कि आप उनसे अपनी बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान कर सकते हैं.

पूजा में उपयोग होने वाली कुछ चीजों के बारे में भी कुछ ऐसा ही कहा गया है, जिसके द्वारा भाग्य चमक जाता है. इससे जुड़े उपाय अपनाकर सभी इसके अद्भुत फायदे उठा सकते हैं, तो आइए जानते हैं इन कुछ चीजों के बारे में

अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा पाएं जीवन से जुड़ी विभिन्न परेशानियों का सटीक निवारण

घी का दीपक
पूजा में घी के दीपक का उपयोग करना बेहद शुभ होता है. गाय के घी को दीपक के रुप में प्रज्जवलित करके वातावरण को शुद्ध किया जा सकता है. यदि घी का दीपक प्रतिदिन नहीम भी जला पाएं तो भी इस दीपक को रविवार या सोमवार के दिन जलाने और भगवान की आरती करने से सभी प्रकार के दोषों से मुक्ति मिलती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घी को बहुत शुभ माना जाता है इसलिए इसे हर दिन अपनी पूजा में जरूर शामिल करना चाहिए. ध्यान रखें कि इस उपाय को करते समय घी की शुद्धता का अवश्य ध्यान रखा जाए. 

आपके स्वभाव से लेकर भविष्य तक का हाल बताएगी आपकी जन्म कुंडली, देखिए यहाँ

लौंग  
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लौंग को जलाने से घर की सभी परेशानियां खत्म हो जाती हैं. लौंग का उपयोग नकारात्मकता को दूर करने वाला माना गया है. घी में लौंग को एक साथ जलाने के बाद इसे पूरे घर में घुमाने से हर प्रकार की नेगटीविटी दुर हो जाती है. इस उपाय को शुक्रवार या शनिवार के दिनों में करना बेहद अच्छा होता है. इसके शुभ परिणाम देखने को मिलते हैं और आपका घर खुशियों से भर जाएगा.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

कपूर
कपूर को पूजा में उपयोग करने व इसका धुआं करने से शुभता प्राप्त होती है. पूजा की सामग्री में कपूर मिलाकर जलाने से आर्थिक तंगी दूर होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस उपाय को करने से घर की सारी नकारात्मकता खत्म हो जाएगी. साथ ही आपका जीवन सुखमय हो जाएगा.
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X