myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Plant vastu: Planting this one plant at home helps in inflow of money.

Plant vastu: इस एक पौधे को घर पर लगाने से बनी रहती है धन की आमद

Myyotish Expert Updated 13 Dec 2023 12:30 PM IST
plant Vastu
plant Vastu - फोटो : my jyotish

खास बातें

Plant vastu: इस एक पौधे को घर पर लगाने से बनी रहती है धन की आमद 
पेड़ पौधों का उपयोग वास्तु अनुसार बहुत से बेहतर परिणम देने में सहायक होता है.

इन प्लांट के उपयोग के द्वारा हम कई तरह की परेशानियों से निजात पाने में भी सक्षम होते हैं. कई बार ये पौधे आर्थिक समृद्धि के सूचक भी होते हैं. 

 
पेड़ पौधों का उपयोग वास्तु अनुसार बहुत से बेहतर परिणम देने में सहायक होता है. इन प्लांट के उपयोग के द्वारा हम कई तरह की परेशानियों से निजात पाने में भी सक्षम होते हैं. कई बार ये पौधे आर्थिक समृद्धि के सूचक भी होते हैं. 

plant benefits as per vastu पौधे जो वास्तु अनुसार धन समृद्धि के साथ परिवार में सुख को भी लाने वाले होते है. कुछ इन्हीं प्लांट में एक पौधा   बहुत खास है. इसे कुबेर का पौधा भी कहा जाए तो कम है. यह उन के लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है जिन्हें लगातार धन संबंधी परेशानियां बनी रहती हैं. माना जाता है की इस पौधे के कारण ग्रह भि सुखद प्रभाव दिखाते हैं. शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए भी इसका उपयोग अच्छा माना जाता है. धन सृजन में यह बहुत मदद करता है.
 
वास्तु के अनुसार पौधे के फायदे हम अपने घरों में कई प्लांट, कई तरह के पौधे लगाते रहते हैं. क्रसुला को शुक्र ग्रह से जोड़कर देखा जाता है जो धन का प्रतिनिधित्व करता है. ऐसा माना जाता है कि भगवान कुबेर को यह पौधा बहुत पसंद है. इस पौधे को लगाने से घर में भगवान की कृपा बनी रहती है. इसके अलावा यह कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करता है और आर्थिक लाभ दिलाने में मदद करता है. इसके लिए जरूरी है कि इस पौधे को घर में लगाना शुभ होता है.
 

वास्तु अनुसार प्लांट वास्तु लाभ 


इनमें से कई पौधे हम बिना वास्तु का ध्यान रखे भी लगा देते हैं. वहीं हर पौधा आपके घर और वास्तु को प्रभावित करता है. ऐसे में एक चमत्कारी पौधे के बारे में खास बात है कि यह धन को आकर्षित करता है. यह पौधा मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी माना गया है और यह आर्थिक स्थिति को सुधार सकता है. 

इस पौधे का नाम है क्रासुला.  क्रासुला का पौधा धन को आकर्षित करने वाला पौधा माना जाता है. इसकी एक खास बात यह है कि इसे लगाने के लिए आपको किसी खास जगह की जरूरत नहीं है. इसे लगाना बहुत फायदेमंद होता है. आइये जानते हैं.
 

आर्थिक लाभ प्राप्ति


अगर आप अपने घर में समृद्धि चाहते हैं तो इस पौधे को घर की बालकनी और छत पर रख सकते हैं. दरअसल, यह पौधा जितना प्रसन्न रहेगा यानी इसे लगातार सूर्य की रोशनी मिलती रहेगी, आपके घर में उतनी ही समृद्धि बनी रहेगी. 

जीवन में अगर आप लगातार आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं या घर में पैसों की कमी है तो आपको यह पौधा घर में लगाना तुरंत परिणाम देने वाला होता है. इस पौधे को लगाते समय कुछ बातों का भी ध्यान रखें की पौधे को सूर्य का प्रकाश अवश्य दिलाएं. इसकी साफ सफाई पर भी विशेष ध्यान रखें.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X