myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Paush Purnima 2024: special yoga is being made.

Paush Purnima 2024 : इस साल पौष मास की पूर्णिमा होगी खास बन रहे हैं विशेष योग

Acharya Rajrani Sharma Updated 23 Jan 2024 11:38 AM IST
Paush Purnima 2024
Paush Purnima 2024 - फोटो : google

खास बातें

Paush Purnima 2024 : इस साल पौष मास की पूर्णिमा होगी खास बन रहे हैं विशेष योग

Paush Purnima 2024 : पौष पूर्णिमा एक ऎसा योग जब ग्रहों में चंद्रमा का बल हमारे बल को करता है मजबूत. इस माह आने वाली पूर्णिमा के दौरान कई तरह के धार्मिक कार्य होते हैं, संपन्न

Paush Purnima 2024 : इस साल पौष मास की पूर्णिमा होगी खास बन रहे हैं विशेष योग

Paush Purnima 2024 : पौष पूर्णिमा एक ऎसा योग जब ग्रहों में चंद्रमा का बल हमारे बल को करता है मजबूत. इस माह आने वाली पूर्णिमा के दौरान कई तरह के धार्मिक कार्य होते हैं, संपन्न

Paush Purnima Tithi significance : पौष माह की पूर्णिमा तिथि होती है बेहद विशेष. 25 जनवरी 2024 को मनाई जाएगी पौष पूर्णिमा जब बनेंगे कई दुर्लभ योग

 पौष पूर्णिमा पर जगन्नाथमंदिर में कराएं विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ, होंगी सारी मनोकामनाएं पूरी : 25-जनवरी-2024
 

पौष पूर्णिमा पर बनेंगे एक साथ कई शुभ योग Many auspicious yogas will be formed simultaneously on Paush Purnima

पूर्णिमा तिथि का सबसे विशेष महत्व है मौर इस बार आने वाली पौष पूर्णिमा कई कारणों से विशेष भी है. इस बार पौष पूर्णिमा पर बनेंगे एक साथ कई शुभ योग जिनके द्वारा जीवन में शुभता का बढ़ेगा प्रभाव. इस दिन सभी प्रकार के शुभ या मांगलिक कार्य किये जा सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि पोष मास की पूर्णिमा तिथि कब है और इस दिन कौन सा शुभ योग बन रहा है. अगर आप इस दिन कुछ नहीं कर पाएं तो भी इस दिन केवल विष्णु कवच का पाठ करना अच्छा होता है इससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. इस योग में स्नान एवं सूर्य उपासना से मिलेगा आरोग्य का सुख.
 

पौष पूर्णिमा पर बनेगा गुरु पुष्य योग Guru Pushya Yoga will be formed on Paush Purnima

पौष पूर्णिमा पर बन रहा है बहुत ही शुभ गुरु पुष्य योग. पूर्णिमा के दिन देवी लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा इस योग में होना विशेष होगा. इस शुभ दिन अगर आप इस दिन कुछ खरीदते हैं तो प्रभु प्रसन्न होते हैं. और आपके घर में हमेशा धन-धान्य की वर्षा होती है. इस शुभ योग में जीवन में कोई कमी नहीं होगी. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गुरु पुष्य योग के दिन किया जाने वाला दान अमोघ फल प्रदान करता है. इस योग में शनि के शुभ फलों को पाने हेतु शनि देव की पूजा करना विशेष सुख देती है.
 

पौष पूर्णिमा पर बन रहा है प्रीति योग Preeti Yoga is being formed on Paush Purnima

पौष पूर्णिमा के दिन बनेगा प्रीति नामक शुभ योग. पौष मास की पूर्णिमा तिथि 25 जनवरी को है. इस पूर्णिमा तिथि पर प्रीति नामक दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है. इसलिए इस पूर्णिमा तिथि का महत्व और भी अधिक बढ़ रहा है। इस पूर्णिमा पर कई शुभ योग बन रहे हैं। इस योग में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करने से मनवांछित फल मिलता है। प्रीति योग का आरंभ सुबह अरंभ होगा. योग की शुरुआत 07: 32 से होगी यह योग संपूर्ण दिन बना रहने वाला है. इस योग में पूजा के द्वारा वैवहिक जीवन का सुख मिलता है तथा प्रीतिकर सुखों की प्रप्ति होती है. यह योग कार्यों में सफलता दिलाने वाला होगा.
 

पौष पूर्णिमा पर बन रहा है सर्वार्थ सिद्धि योग, Sarvartha Siddhi Yoga is being formed on Paush Purnima

पौष पूर्णिमा पर बन रहा है अमृत सिद्धि योग जो है विशेष समय . ज्योतिष शास्त्र में यह योग विशेष महत्व रखता है। यदि कोई विशेष या शुभ समय न हो तो इस समय में काम करने से सभी काम सिद्धि होते हैं. जीवन में सफलता बनी रहती है.

108 आदित्य हृदय स्रोत पाठ - हवन एवं ब्राह्मण भोज, होगी दीर्घायु एवं सुखद स्वास्थ्य की प्राप्ति - शिप्रा घाट उज्जैन
 

पौष पूर्णिमा पर बन रहा है रवियोग Ravi Yoga is being formed on Paush Purnima

पौष पूर्णिमा के दिन बनेगा रवि योग जो 8:16 तक व्याप्त रहने वाला है. इस दिन घर में नई चीजों को लाना शुभ होता है. पूर्णिमा तिथि इस शुभ योग में व्यापार शुरू करना चाहते हैं या व्यापार में पैसा लगाना चाहते हैं तो यह सबसे शुभ दिन है. इसके साथ ही पूर्णिमा के दिन सोने के कुछ आभूषण खरीदकर घर ला सकते हैं. इस दिन पूजन द्वारा घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं आती।
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X