myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Mulank Vastu Tips: Planet direction relationship with number gives strength to luck

Mulank Vastu Tips: अंक के साथ ग्रह दिशा का संबंध देता है आपके भाग्य को बल जानें इसका महत्व

Acharya Rajrani Sharma Updated 25 Jan 2024 11:45 AM IST
Mulank Vastu Tips: अंक के साथ ग्रह दिशा का संबंध देता है आपके भाग्य को बल जानें इसका महत्व
Mulank Vastu Tips: अंक के साथ ग्रह दिशा का संबंध देता है आपके भाग्य को बल जानें इसका महत्व - फोटो : google

खास बातें

Mulank Vastu Tips: अंक के साथ ग्रह दिशा का संबंध देता है आपके भाग्य को बल जानें इसका महत्व 

numerology and direction अंक शास्त्र से दिशाओं का ज्ञान समझ कर भाग्य को भी किया जा सकता है अपने पक्ष में. अंक ज्योतिष
 

Mulank Vastu Tips: अंक के साथ ग्रह दिशा का संबंध देता है आपके भाग्य को बल जानें इसका महत्व 

numerology and direction अंक शास्त्र से दिशाओं का ज्ञान समझ कर भाग्य को भी किया जा सकता है अपने पक्ष में. अंक ज्योतिष

Ank Jyotish में प्रत्येक अंक होता है विशेष. अंक स्वामी के द्वारा समज सकते हैं दिशाओं की स्थिति और उसका जीवन पर प्रभाव 

Read numerology predictions दिशाओं का संबंध अंक शास्त्र से भी जुड़ा होता है. अंक शास्त्र अनुसार अंकों के स्वामियौं की दिशाओं का प्रभाव जीवन पर काफी अधिक पडता है. 

सफलता के रास्ते के लिए अंकों के रहस्यों को समझकर हम आगे बढ़ सलते हैं. अंक शास्त्र इसके लिए काफी सहयोगी भी है. घर की इन दिशाओं के साथ अपने अंक की स्थिति को समझ कर काफी चीजों को बैलेंस कर पाने में हम सफल रह सकते हैं. करियर में सफलता के साथ मिलेगा मान सम्मान. अंक ज्योतिष को मिलाकर अपने घर की चीजों में सामंजस्य बिठाते हैं तो इसका असर हमें अपने जीवन में भी देखने को मिलता है. आइये समझते हैं इसके पीछे का विज्ञान. 

 पौष पूर्णिमा पर जगन्नाथमंदिर में कराएं विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ, होंगी सारी मनोकामनाएं पूरी : 25-जनवरी-2024
 

अंकों का ज्योतिष अनुसार महत्व  number in Ank Jyotish.

ज्योतिष शास्त्र बेहद विस्तार का विषय है जिसमें सभी कुछ एक दूसरे से किसी न किसी रुप में जुड़ा होता है.  ऎसे में कुछ बातों का ध्यान रखते हुए आप और हम अपने भाग्य में वृद्धि का साथ पा कर जीवन में सफलता के मार्ग खोल सकते हैं. तरक्की के रास्ते के लिए मूलांक काफी सहयोगी ज्योतिष है. घर की इन दिशाओं के साथ अपने अंक की स्थिति को समझ कर काफी चीजों को बैलेंस कर पाने में हम सफल रह सकते हैं. करियर में सफलता के साथ मिलेगा मान सम्मान. अंक ज्योतिष को मिलाकर अपने घर की चीजों में सामंजस्य बिठाते हैं तो इसका असर हमें अपने जीवन में भी देखने को मिलता है.  
 

अंक शास्त्र में ग्रह-दिशा  

हम सभी के जीवन में संतुलन बहुत महत्वपूर्ण है और उचित रुप से किए जाने वाले कार्य. चाहे वास्तु और राशियों का संतुलन हो या घर में रखी छोटी-छोटी चीजें और आपका मूलांक. अपनी जन्मतिथि के अनुसार अंक जानकर हम अपने आस पास की दिशाओं की शुभता को समझ सकते हैं. know which thing should be kept in which direction इसी के साथ अंक ज्योतिष अनुसार कौन सी चीजें किस दिशा में रखनी चाहिए. दिशाओं का आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ सकता है यह सभी कुछ अंक ज्योतिष द्वारा समझा जा सकता है. 

108 आदित्य हृदय स्रोत पाठ - हवन एवं ब्राह्मण भोज, होगी दीर्घायु एवं सुखद स्वास्थ्य की प्राप्ति - शिप्रा घाट उज्जैन
 

किस अंक का कौन सी दिशा से खास संबंध  Which number has special relation with which direction?

ज्योतिष शास्त्र में दिशाओं को बहुत महत्व दिया गया है. अगर दिशाओं के अनुसार निर्माण का कार्य हो हो तो यह घर को खुशियों से भर देता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर दिशा का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है. ग्रहों का हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है. 

इन ग्रहों का संबंध हमारे अंकों से होता है. अंक 1 का स्वामी सूर्य है, अंक 2 का स्वामी चंद्र है , अंक 3 का स्वामी गुरु है, अंक 4 का स्वामी राहु है. , अंक 5 का स्वामी बुध है, अंक 6 का स्वामी शुक्र है, अंक 7 का स्वामी केतु है , अंक 8 का स्वामी शनि है, अंक 9 का स्वामी मंगल है. इन सभी की दिशाएं भी हैं. 

अंक 1 के लिए पूर्व दिशा है, अंक 2 के लिए उत्तर-पश्चिम दिशा है  अंक 3 के लिए उत्तर-पूर्व दिशा , अंक 4 के लिए दक्षिण-पश्चिम दिशा होती है अत: इस प्रकार जब आप अपने अंक को जानकर उस दिशा में कोई काम करते हैं तो उसका परिणाम आपके भाग्य को बल देने वाला होता है. साथ ही आपकी योजनाओं को पूर्ण होने में मदद मिलती है.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X