myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Mulank: Shani's special blessings remain on those with these numbers, opportunities give new steps of success

Mulank : इन अंक वालों पर रहती है शनि की विशेष कृपा, अवसर देते हैं सफलता की नई सीढ़ियां

my jyotish expert Updated 04 Jul 2023 10:20 AM IST
Mulank : इन अंक वालों पर रहती है शनि की विशेष कृपा, अवसर देते हैं सफलता की नई सीढ़ियां
Mulank : इन अंक वालों पर रहती है शनि की विशेष कृपा, अवसर देते हैं सफलता की नई सीढ़ियां - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन
अंक ज्योतिष अंकों के आधार पर निर्धारित होने वाला ज्योतिष है. इसी के मध्य नव ग्रहों को अलग अलग अंक दिए गए हैं इसी में एक अंक ऎसा है जो शनि को अत्यंत प्रिय है. यह 8 अंक है शनि के इस पर अधिक कृपा का कारण यह है कि ज्योतिष में शनि को आठ का अंक का स्वामी माना गया है. इस अंक पर शनि की विशेष कृपा भी बनी रहती है. यह 8 अंक शनि देव के गुणों को दर्शाता है और इसके प्रभाव शनि के द्वारा निर्धारित होते माने गए हैं. शनि का इस अंक पर पूर्ण नियंत्रण होने से शनि की शक्तियों से भरपूर इसे देखा जा सकता है. अब जिन लोगों का मूलांक 8 है होता है उन पर शनिदेव की विशेष कृपा भी देखने को मिल सकती है. 

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों

शनि का अंक आठ पर प्रभाव 
अंक 8 वालों के लिए शनि कई मायनों में महत्वपूर्ण होता है और इन्हें शुभ फल प्रदान करने वाला होता है. जो भी व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ होता है तो उनका मूलांक 8 होता है. इन अंक वालों के लिए शनि की स्थिति बेहद महत्वपूर्ण हो जाती है. शनि का प्रभाव व्यक्ति को जीवन में आगे बढ़ने के लिए विचार देता है लेकिन परिश्रम के मामले में ये लोग कुछ लापरवाह भी हो सकते हैं. शनि का प्रभाव जीवन में नए अवसर भी आते हैं. जीवन में सफलता की नई सीढ़ियां चढ़ पाने में बेहद सक्षम होते हैं. करियर में आगे बढ़ने के लिए इन मूलांक वालों को प्रयास करते हुए आगे बढ़ने की क्षमता होती है. शनि का प्रभाव धीमी गति एवं धैर्य को प्रदान करता है इस कारण से लंबी अवधि में इनके लिए बेहतर साबित होता है. 

 जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

अंक आठ के लिए करियर और सफलताएं 
अंक 8 वालों के करियर की बात करें तो इनके जीवन का सुनहरा समय कई बार इन्हें प्राप्त होता है. विशेष रुप से ये लोग मैनेजमेंट, बिजनेस और राजनीति से जुड़े कामों में शामिल होकर सफलता प्राप्त कर सकते हैं. सेवा कार्यों में लगे लोगों के लिए यह बहुत ही शुभ रहने वाला होता है. इसी तरह नर्सिंग और बैंक उद्योग से जुड़े कर्मचारियों के लिए भी यह समय अच्छा साबित होता. अन्य क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को जीवन में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन वह सफलता को अवश्य पाने में सक्षम होते हैं यदि धैर्य के साथ लगातार इस ओर प्रयास करते हैं. व्यापार से जुड़े जातकों के लिए भी शनि बेहद सहायक बनता है लेकिन नौकरी में अधिक ले जाने वाला होता है. 

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X