myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Mercury Transit: Mercury entering Aquarius creates Budhaditya Yoga

Transit of Mercury: बुध के कुंभ राशि में जाने के साथ ही बनेगा शक्तिशाली बुधादित्य योग

Myyotish Expert Updated 19 Feb 2024 12:04 PM IST
Mercury Transit
Mercury Transit - फोटो : google

खास बातें

Transit of Mercury: बुध के कुंभ राशि में जाने के साथ ही बनेगा शक्तिशाली बुधादित्य योग

Mercury transit in Aquarius : बुध का गोचर कुंभ राशि में उत्साह और जोश में वृद्धि को देने वाला माना गया है. जब बुध सूर्य के साथ युति योग में होता है तो बुधादित्य योग निर्मित होता है.
विज्ञापन
विज्ञापन

Transit of Mercury: बुध के कुंभ राशि में जाने के साथ ही बनेगा शक्तिशाली बुधादित्य योग


Mercury transit in Aquarius : बुध का गोचर कुंभ राशि में उत्साह और जोश में वृद्धि को देने वाला माना गया है. जब बुध सूर्य के साथ युति योग में होता है तो बुधादित्य योग निर्मित होता है. अब इस समय बुध कुंभ राशि में सुर्य के साथ युति में होते हुए शुभ योग के प्रभाव देने में सहायक होगा.

Mercury transit effect बुध के राशि गोचर का असर विभिन्न राशियों पर विभिन्न प्रभाव से पड़ने वाला होगा. इस समय बुद्धि एवं साहस का विकास संभव होता है. आइये जान लेते हैं राशियों पर इस योग का प्रभाव
बुध को एक बौद्धिक क्षमता को प्रदान करने वाला ग्रह माना जाता है. आइए जानें कि इस गोचर के दौरान विभिन्न राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

गुप्त नवरात्रि में कराएँ मां दुर्गा सप्तशती का अमूल्य पाठ, घर बैठे पूजन से मिलेगा सर्वस्व 10 फरवरी -18 फरवरी 2024
 

वृश्चिक राशि में बुध गोचर का प्रत्येक राशि पर प्रभाव

मेष राशि प्रभाव
बुध के इस राशि में गोचर से आय के अच्छे लाभ का समय होगा. विभिन्न स्रोतों से लाभ सुनिश्चित होगा. ऋण को दूर कर पाएंगे. अपनी उग्रता पर कंट्रोल रखना होगा. आप जो कहते हैं उसमें सावधान रहें, क्योंकि इसका असर आपके निजी जीवन पर पड़ सकता है.
वृष राशि प्रभाव
इस समय कार्यस्थल पर दूसरों से बातचीत करते समय अपनी स्थिति को मजबूत कर पाएंगे. चीजों का ध्यान रखें अन्यथा परेशानी खड़ी हो सकती है. इस गोचर के दौरान व्यावसायिक निवेश से लाभ मिलेगा. यह लाभदायक रहने वाला होगा.
मिथुन राशि प्रभाव
बुध के कुंभ में गोचर के दौरान कड़ी मेहनत से करियर आगे बढ़ सकता है. अपने साथी के साथ मिलकर प्रगतिशील रहने वाले हैं. इस समय प्रेम जीवन में सफल होने के लिए बहुत प्रयास करने की आवश्यकता होगी.
कर्क राशि प्रभाव
राशि गोचर के प्रभाव द्वारा आप ऐसे लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे जिससे कार्यस्थल पर आपकी स्थिति में वृद्धि होगी. प्रेम संबंधों में एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और एक-दूसरे के बारे में अच्छी समझ रखते हैं तो स्थिति अच्छे परिणाम देने वाली होगी.
सिंह राशि प्रभाव
आपके वैवाहिक रिश्ते फलदायी होंगे. अभी किसी रिश्ते में हैं, तो आप शादी के बंधन में बंध सकर्ते हैं. प्रतिस्पर्धियों का समय होगा. कार्य में बाधा आयेगी. आपका करियर स्थिर रहेगा. आपकी ऊर्जा अधिक रहने वाली है.
कन्या राशि प्रभाव
आपको इस समय कुछ अनुकूल परिणाम प्राप्त करने में सफलता मिल सकती है. व्यक्तिगत रिश्ते आपकी चिंता का कारण होंगे. संभावना है कि अपने जीवनसाथी या परिवार के साथ समय बिताएंगे.
तुला राशि प्रभाव
इस समय शांति एवं संतुलन बनाए रखने के लिए, प्रयास अधिक होंगे. कोई भी चर्चा करने के लिए सचेत प्रयास करने की आवश्यकता होगी. आपके प्रेम जीवन, आपके पारिवारिक रिश्तों और आपके करियर में प्रगति होगी.
वृश्चिक राशि प्रभाव
कार्यों पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता होगी, लेकिन लाभ प्रगतिशील नहीं होगा. यदि आप विद्यार्थी हैं तो आप शैक्षणिक रूप से सफल होंगे. उच्च शिक्षा का मौका अच्छा मिल सकता है.
धनु राशि प्रभाव
आपके व्यक्तिगत संबंध मैत्रीपूर्ण रहेंगे, लेकिन बहस से बचने के लिए अपने साथी के निजी स्थान का ध्यान रखें और उसका सम्मान करें. अपने साथी के साथ हुई किसी भी गलतफहमी को दूर करने का प्रयास करें.
मकर राशि प्रभाव
कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. कुछ सावधान रहें और आवेग में कार्य करने से बचें. व्यापार में उन्नति होगी, साथ ही स्वस्थ लाभ भी होगा. काम मिलता है, तो आपके वरिष्ठ बेहतर सहयोग देंगे.
कुंभ राशि प्रभाव
आपकी कार्य स्थिति में सुधार होगा. जीवनसाथी और मित्र लाभ प्रदान कर सकते हैं. आप घनिष्ठ संबंध बनाएंगे लेकिन थोड़ा ध्यान रखें. अपने प्रियजनों के साथ बहुमूल्य समय बिताएं.
मीन राशि प्रभाव
कार्यस्थल पर आपका रवैया निडर और साहसी होगा. आपके प्रयासों का फल लाभदायक व्यावसायिक उद्यमों, उत्कृष्ट नौकरी के अवसरों की प्राप्ति होगी. आपकी उपलब्धियों के लिए उचित स्थान मिलेगा.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X