myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Mercury Transit: Effect of Mercury transit in Capricorn on zodiac sign

Mercury Transit : बुध का मकर राशि में गोचर आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

Acharya Rajrani Sharma Updated 30 Jan 2024 01:37 PM IST
Mercury Transit
Mercury Transit - फोटो : google

खास बातें

Mercury Transit : बुध का मकर राशि में गोचर आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा?


Zodiac effect of Mercury : बुध को ज्योतिष अनुसार बुद्धि और संचार क्षमता का मुख्य कारक कहा गया है. और अब बुद्धि के कारक का मकर राशि प्रवेश बदल सकता है कई राशियों का हाल.

विज्ञापन
विज्ञापन

Mercury Transit : बुध का मकर राशि में गोचर आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा?


Zodiac effect of Mercury : बुध को ज्योतिष अनुसार बुद्धि और संचार क्षमता का मुख्य कारक कहा गया है. और अब बुद्धि के कारक का मकर राशि प्रवेश बदल सकता है कई राशियों का हाल.

Budh Gochar 2024: इस समय फरवरी माह में बुद्धि और वाणी के देवता बुध के मकर राशि में जाने के साथ ही कई क्षेत्रों पर इसका सीधा प्रभाव देखने को इलेगा. संचार रूप से कठिन कार्यों को करने में सहजता होगी. आइये जान लेते हैं बुध के मकर राशि में गोचर का विभिन्न राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 

बसंत पंचमी मां सरस्वती की पूजन, पाए बुद्धि-विवेक-ज्ञान की बढ़ोत्तरी, मिलेगी हर परीक्षा में सफलता 14 फरवरी 2024

बुध का मकर राशि में होना Effect of Mercury in Capricorn  

बुध के शनि के स्वामित्व की राशि में प्रवेश करना कई मायनों में विचारधारा में नए बदलाव देने वाला होगा. इस समय पर निर्णय लेने में और अधिक गुढ़ता प्राप्त होगी. सोच विचार कर काम होंगे. इस समय पर आपसी रिश्तों की कठोरता कुछ परेशानी दे सकती है. बुध मकर राशि के लिए बुध छठे भाव और भाग्य भाव पर अधिक असर डालेगा. बुध का यह गोचर आपके लिए शुभ रहेगा, लेकिन चुनौतियां भी अभी रहने वाली हैं. आपको अपने करियर में सफलता मिलेगी. 

जहां बुध तर्क और बौद्धिकता का प्रतीक है, वहीं मकर सबसे व्यावहारिक और मजबूत नेतृत्व वाली राशियों में से एक है.  ऐसे में तार्किक और बुद्धिमान तत्वों का एक साथ आना निश्चित रूप से आपके जीवन को अलग-अलग तरीकों से बदल देगा. यह गोचर आपके जीवन पर क्या प्रभाव डालने वाला होगा. 


गुप्त नवरात्रि में कराएँ मां दुर्गा सप्तशती का अमूल्य पाठ, घर बैठे पूजन से मिलेगा सर्वस्व 10 फरवरी -18 फरवरी 2024


बुध के मकर राशि में प्रवेश का अन्य राशियों पर असर 

इस समय फरवरी माह में बुद्धि और वाणी के देवता बुध के मकर राशि में जाने के साथ ही कई क्षेत्रों पर इसका सीधा प्रभाव देखने को इलेगा. संचार रूप से कठिन कार्यों को करने में सहजता होगी. आइये जान लेते हैं बुध के मकर राशि में गोचर का विभिन्न राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 
 
मेष राशि के लिए बुध का मकर राशि गोचर 
यह आपके लिए शुभ होगा. इस समय आपके काम अच्छे से होने लगेंगे. किसी भी कार्य को करने से पहले बड़ों की सलाह अवश्य लेना अनुकूल रहेगा अगर आप शेयर बाजार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो निवेश से अच्छे लाभ मिल सकते हैं. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से थोड़ा परेशानी हो सकती है. इस समय मौसम का असर सेहत पर प्रभाव डालने वाला होगा. 
 
मिथुन राशि के लिए बुध का मकर रशि गोचर 
बुध आपके अष्टम भाव में गोचर करेगा. इस स्थान का संबंध आयु से है. मिथुन राशि वालों के लिए यह गोचर ग़लतफहमियों और विश्वास संबंधी मुद्दों का विषय हो सकता है. आपके परिवार और दोस्तों के साथ विवाद और अनबन हो सकती है. इस समय शांत रह कर काम करें. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की अधिक जरुरत होगी. संतुलित आहार लें क्योंकि कुछ स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ उभर सकती हैं. बुध के इस गोचर से शुभ फल पाने के लिए आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें. इस अवधि में आपको अपना घर भी बदलना पड़ सकता है.

कन्या राशि के लिए बुध का मकर राशि गोचर 
बुध के इस गोचर से आपकी शिक्षा पर इसका असर होगा. प्रेम संबंधों में निखार आएगा. आपके और आपके जीवनसाथी के बीच समझ और प्यार बढ़ेगा. रचनात्मक एवं कला से जुड़े लोगों को विशेष लाभ मिलेगा. अगर आप बेरोजगार हैं तो आपको रोजगार के नए साधन मिलेंगे. आपके पिता की भी उन्नति होगी.  नई चीजें सीखने का मन होगा.  किसी भी चीज का लालच करना आपको महंगा पड़ सकता है. साथ ही किसी की मदद का फायदा न उठाएं.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X