myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Mangal Gochar 2024: Mangal Dev changes zodiac in 2024; 5 signs get special vibes

Mangal Gochar 2024: मंगल देव बदलने वाले हैं अपनी राशि जानें इन पांच राशियों के लिए क्या है खास

Acharya Rajrani Sharma Updated 02 Feb 2024 11:35 AM IST
Mangal Gochar
Mangal Gochar - फोटो : my jyotish

खास बातें

Mangal Gochar 2024: मंगल देव बदलने वाले हैं अपनी राशि जानें इन पांच राशियों के लिए क्या है खास 

Mars in Capricorn मंगल का गोचर फरवरी माह के आरंभिक समय में ही होने वाला है. 5 फरवरी 2024 रात्रि 09:07 मिनट पर मंगल का प्रवेश मकर राशि में होगा. 

Mangal Gochar 2024: मंगल देव बदलने वाले हैं अपनी राशि जानें इन पांच राशियों के लिए क्या है खास 


Mars in Capricorn मंगल का गोचर फरवरी माह के आरंभिक समय में ही होने वाला है. 5 फरवरी 2024 रात्रि 09:07 मिनट पर मंगल का प्रवेश मकर राशि में होगा. इस समय मंगल के मकर राशि में प्रवेश के साथ कई राशियों की किस्मत में होगा बदलाव. 
 
Effects Of Mars Transit : मंगल के गोचर का असर अब मेष से लेकर मीन तक पर अपना असर देने वाला होगा.  ज्योतिष अनुसार मंगल के मकर राशि राशि में होना कई मायनों में विशेष होने वाला है. आइये जान लेते हैं कैसा रहेगा मंगल का मकर राशि में जाना ओर किन लोगों की बदल सकती है. 

बसंत पंचमी मां सरस्वती की पूजन, पाए बुद्धि-विवेक-ज्ञान की बढ़ोत्तरी, मिलेगी हर परीक्षा में सफलता 14 फरवरी 2024
 

मंकर राशि में मंगल का विभिन्न राशियों पर असर  Effect of Mars in Capricorn on various zodiac signs

मंगल क्रूर एवं आक्रामक ग्रह माना जाता है. मंगल जब मकर में होता है तो काफी प्रबल अवस्था में होता है. किसी की कुंडली में इसकी सकारात्मक स्थिति बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है. इसके अलावा, इस मजबूत ग्रह का असर कई मायनों में जीवन में साहस एवं उत्साह को देने वाला भी होता है. 

मंगल अब मकर राशि में गोचर करेगा तो रिश्तों में काफी ऊर्जा परिवर्तन होंगे. माना जाता है कि कुंडली में मंगल की सकारात्मक स्थिति साहस, परिश्रम ओर उत्साह को देने वाली होती है तो आइए देखें कि राशियों के अनुसार इस गोचर का जीवन और रिश्तों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.
 

मंगल ग्रह का मेष राशि गोचर प्रभाव 

यह गोचर आपके लिए सुखद रहेगा. आपको बहुत सारे लाभ मिलेंगे. इस समय आप अपने जीवन को समृद्ध बनाएंगे और आपको अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर भी मिलेगा. मानसिक रुकावटें दूर होंगी. जैसे-जैसे चीजें स्पष्ट होने लगेंगी, आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. सफलता को पाने का रास्ता नजर आने लगेगा. लोग आपके पास आएंगे. आपको प्यार और सम्मानित महसूस कराएंगे. आने वाले कार्य पूर्णता के साथ पूरे होंगे. संचार का कौशल अच्छा रहने वाला है.   
 

मंगल का कर्क राशि गोचर प्रभाव 

आपकी कड़ी मेहनत और समर्पित प्रयास अंततः परिणाम दिखाने वाले हैं. आप अब इस समय कुछ अच्छे परिणाम देंखेंगे. अभिभावक अपनी संतान को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे. गर्व के अवसर आपको काफी मिलने वाले हैं.  यह गोचर आपके लिए कुछ अच्छी ख़बरें लेकर आने वाला होगा. आप इस समय सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रख पाएंगे. इस समय क्रोध से बचें और अतिरिक्त तनाव न लें जो आपके स्वास्थ्य पर असर डाल सकता है. 
 

सिंह राशि के लिए मंगल गोचर प्रभाव 

यह गोचर इस राशि के जातकों को अतीत में हुई किसी भी क्षति को ठीक करने के लिए कुछ आवश्यक अवसर प्रदान करेगा. आसपास सकारात्मकता का माहौल होगा और यह किसी ऐसे व्यक्ति तक पहुंचने का अच्छा समय होगा जिसके साथ आपका संपर्क टूट गया है.यह आपके लिए वित्तीय जीत लाभ पाने, अपने रचनात्मक और कलात्मक कौशल को बढ़ाने का एक बेहतरीन समय है. आप स्वयं को उन लोगों की संगति का आनंद लेते हुए पाएंगे जो आपके लिए नए अनुभवों के द्वार खोलते हैं. आपको नए अवसर भी अपने दरवाज़े पर दस्तक देते मिलेंगे.

गुप्त नवरात्रि में कराएँ मां दुर्गा सप्तशती का अमूल्य पाठ, घर बैठे पूजन से मिलेगा सर्वस्व 10 फरवरी -18 फरवरी 2024
 

वृश्चिक राशि के लिए मंगल गोचर प्रभाव 

इस समय आप मंगल के गोचर का अच्छा लाभ पाएंगे. अपने जीवनसाथी के प्रति लगाव बढ़ने वाला है. कुछ नए काम इस समय आरंभ होंगे. इस अवधि के दौरान किसी का समर्थन भी आपके पक्ष में अधिक रहने वाला है.  आर्थिक रुप से ये समय आपके लिए कुछ बेहतर विकल्प प्रदान करने वाला होगा.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X