myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Lal Kitab Totke: Learn how to make a weak moon strong from Lal Kitab

Lal Kitab Totke: लाल किताब से जानें कैसे बनाएं कमजोर चंद्रमा को मजबूत

my jyotish expert Updated 30 Nov 2023 12:46 PM IST
Lal Kitab Upay
Lal Kitab Upay - फोटो : my jyotish
लाल किताब ज्योतिष अनुसार कुंडली में खराब या अशुभ ग्रह स्थिति मैं चंद्रमा को मजबूत बनाने के लिए उपाय प्रदान किए जाते हैं. इसके साथ ही उपाय से चंद्रमा को शुभ हो या अशुभ भी किया जा सकता है. यदि ग्रह शुभ है तो उपाय उसके प्रभाव को बनाए रखने और बढ़ाने में मदद करते हैं. यदि अशुभ ग्रह के लिए उपाय किए जाते हैं तो वे नकारात्मक प्रभावों को कम करने में मदद करते हैं.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

आपके भावनात्मक आत्म और आंतरिक प्रवृत्ति के बारे में चंद्रमा विस्तार से जानकारी देता है. कती है. प्रत्येक राशि अपनी चंद्र भावनाओं को अलग-अलग तरीके से दिखाता है. कुछ व्यक्ति अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करते हैं  तो कुछ अपनी भावनाओं को गहराई से संजोकर रखने वाले होते हैं. 

चंद्रमा ज्योतिष में भावनात्मक आत्म और आंतरिक प्रवृत्ति का प्रतिनिधित्व करता है. यह सब चंद्रमा की कुंडली में स्थिति से निर्धारित होता है और आपकी भावनात्मक प्रतिक्रियाओं, आदतों और  आवश्यकताओं को प्रभावित करता है. आपके चंद्र की स्थिति को समझने से आपकी भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को समझा जा सकता है.

लाल किताब में चंद्र दोष के उपाय
ज्योतिष में चंद्रमा ग्रह को मन और माता का कारक बताया गया है. साथ ही चंद्रमा का संबंध भगवान शंकर से है. चंद्रमा मानसिक शांति, उदारता और माँ का प्यार लाता है. लेकिन अगर चंद्रमा खराब होगा तो इन सभी बातों में कमी का असर दिखने को मिलता है. लाल किताब के अनुसार यदि कुंडली में चंद्रमा कमजोर हो तो व्यक्ति को अपने जीवन में काफी मानसिक परेशानी से गुजरना पड़ता है.अवसाद, अनिद्रा, सिरदर्द आदि से पीड़ित होना पड़ता है. कभी-कभी, पीड़ित चंद्रमा मानसिक अस्थिरता और मानसिक असंतुलन का कारण भी बनता है.

लाल किताब के उपायों से चंद्रमा की कमजोरी को दूर किया जा सकता है. 

लाल किताब में बताए गए टोटकों में चंद्रमा को बेहतर करने के लिए माता की सेवा अवश्य करनी चाहिए. यह उपाय बहुत कारगर माना गया. जिससे चंद्र दोष के कारण होने वाली परेशानियों से राहत मिल पाती है. 

आपके स्वभाव से लेकर भविष्य तक का हाल बताएगी आपकी जन्म कुंडली, देखिए यहाँ

लाल किताब के अनुसार चंद्र ग्रह को प्रसन्न करने के लिए थोड़ी सी सौंफ जमीन में गाड़ देना अच्छा होता है. ऎसा करने से चंद्रमा की शुभता प्राप्त होती है. 

लाल किताब के अनुसार चंद्रमा को बेहतर करने के लिए जरूरतमंदों को पानी और दूध का दान भी कर सकते हैं ऎसा करने से चंद्रमा की शुभता बनी रहती है.
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X