myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Jyotish Remedies: You too are worried about your hair, know your hair style according to your zodiac sign

Jyotish Remedies: आप भी रहते है बालों को लेकर परेशान, राशि अनुसार जानें हेयर स्टाइल

Myjyotish Expert Updated 21 Apr 2022 11:38 AM IST
आप भी रहते है बालों को लेकर परेशान, राशि अनुसार जानें हेयर स्टाइल
आप भी रहते है बालों को लेकर परेशान, राशि अनुसार जानें हेयर स्टाइल - फोटो : google

आप भी रहते है बालों को लेकर परेशान, राशि अनुसार जानें हेयर स्टाइल


लड़के हो या लड़कीयां सभी को बाल बहुत प्रिय होते हैं। यह व्यक्ति की सुंदरता को बढ़ाते हैं। क्या आप जानते हैं कि बाल भाग्य और जीवन को भी प्रभावित करते हैं? जी हाँ, बाल भाग्य और जीवन को प्रभावित करते हैं इसीलिए ज्योतिशास्त्र  में बताया गया है कि किस राशि के लोगों को कैसे बाल रखने चाहिए। आज हम आपको यही बताएंगे

 मेष राशि
इस राशि के पुरुष जातकों को अपने बाल छोटे रखने चाहिए। इन्हें पीछे और कान के दोनों तरफ से बालों को बिल्कुल सैनिकों की तरह कटवाना बेहतर रहता है। इस राशि की महिला जातक अपने बालों की स्टेप कटिंग करवा सकती है। इस राशि के जिन लोगों के बाल घुंघराले हैं उनके लिए यह उत्तम है क्योंकि यह आपके व्यक्तित्व को और भी बेहतर तरीके से उभारते हैं।

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

 वृषभ राशि
इस राशि के पुरुष जातक अपने बालों की काफी देखभाल करते हैं। उन्हें अपने बाल लंबे और साफ सुथरा रखना पसंद होते हैं। इस राशि की महिला जातक अक्सर अपनी हेयर स्टाइल में बदलाव करती रहती है। जिसके कारण इन्हें छोटे बाल रखना पसंद होता हैं। इस राशि की महिलाओं को अपने बाल कंधे से थोड़ा नीचे रखना चाहिए।

 मिथुन राशि
इस राशि के पुरुष और महिला दोनों ही जातक अपने बालों की हेयरस्टाइल में काफी बदलाव करते रहते हैं। इस राशि के जातकों को लंबे बाल रखने चाहिए।

 कर्क राशि 
इस राशि के लोग अपने बाल साफ सुथरे और सजा संवार कर रखते हैं। लेकिन इन्हें अपने बालों से जुड़ी परेशानियों का अक्सर सामना करना पड़ता है। बात करें  इस राशि की महिला जातकों की तो उन्हें यू कट हेयर स्टाइल रखनी चाहिए और पुरुष जातको को छोटे बाल रखने चाहिए।

 सिंह राशि
 सूर्य को बालों का कारक ग्रह माना गया है। यह इस राशि का स्वामी हैं लेकिन इस राशि के अधिकतर पुरुषों को गंजेपन की समस्या का सामना करना पड़ता है और महिलाओं में भी बालों से जुड़ी अनेक समस्याएं बनी रहती है। इस राशि के महिला और पुरुष दोनों ही जातकों को छोटे बाल रखने की सलाह दी जाती है।

  कन्या राशि
 इस राशि की महिलाओं को सामान्य लंबाई के बाल रखने चाहिए और पुरुष ना ज्यादा छोटे ना ज्यादा लंबे बाल रखें।

 तुला राशि
 इस राशि की महिलाएं भी सामान्य लंबाई के बाल रखें और उसमें लेयर कट करवा सकती है। इससे उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इस राशि के पुरुष सामान्य बाल रखें।

 वृश्चिक राशि
 इस राशि के पुरुषों को अपने बाल छोटे रखने चाहिए और महिलाओं को घुंघराले और लंबे बाल रखने चाहिए।

 धनु राशि
 इस राशि की महिलाओं और पुरुष दोनों ही जातकों के लिए लंबे बाल रखना काफी शुभ माना जाता है।

आज ही करें बात देश के जानें - माने ज्योतिषियों से और पाएं अपनीहर परेशानी का हल

 मकर राशि
 इस राशि के जातकों के लिए भी लंबे बाल रखना होते हैं। इस राशि की महिलाएं लंबे बालों के साथ लेयर कट रख सकती हैं।

 कुंभ राशि 
इस राशि के पुरुषों को अपने बालों की अच्छे से देखरेख करनी चाहिए और महिलाओं को पोनीटेल चोटी या जूड़ा बनाकर ही अपने बालों को संवारना चाहिए। ऐसा करने से इस राशि के जातकों का व्यक्तित्व उभर कर आता है।

 मीन राशि
इस राशि के जातक पुरुष हो या महिला दोनों के लिए घुंघराले बाल रखना काफी अच्छा माना गया है।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X