myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   if you also want money than do these jyotish remedies for a wealthy life

Jyotish Remedies: क्या आप भी चाहते है पैसा तो अपनी राशि के अनुसार करें उपाय

Myjyotish Expert Updated 25 Feb 2022 03:21 PM IST
क्या आप भी चाहते है पैसा तो अपनी राशि के अनुसार करें उपाय
क्या आप भी चाहते है पैसा तो अपनी राशि के अनुसार करें उपाय - फोटो : google
क्या आप भी चाहते है पैसा तो अपनी राशि के अनुसार करें उपाय

कोई व्यक्ति ऐसा नही होता जिसे पैसा नही चाहिये। आज के समय में व्यक्ति पैसे के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाता है। पैसा ऐसी चीज है जिसके आगे इंसान रिश्ते नाते, अच्छा बुरा सब भूल जाता है बस उसको पैसा चाहिये होता है। यदि आप भी चाहते है पैसे को आकर्षित करना तो आज हम इस लेख में आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिससे आप पैसे को आकर्षित कर पायेंगे। कुछ लोगों के साथ ऐसा होता है कि वह मेहनत तो बहुत करते है पर पैसा उनके पास रुकता नही है। ऐसे में उन लोगों को अपनी राशि के अनुसार उपाय करने चाहिये। 

1. सबसे पहली बात करते है मेष राशि वाले लोगों की तो मेष राशि वाले लोगों को रोज सुबह सूर्य देव के दर्शन करने चाहिये और साथ ही साथ पूजा में लक्ष्मी नारायण भगवान को गुड़ से बनी हुई खीर का भोग लगाना चाहिये यदि आप रोज खीर का भोग नही लगा पाते है तो कम से कम आपको हफ्ते में एक दिन यानि कि रविवार के दिन भोग जरूर लगाना चाहिये।

2. अब बात करते है अगली राशि की वृषभ राशि वाले जातकों की इस राशि के लोगो को पैसे को आकर्षित करने के लिये रोज सुबह भगवान शिव के दर्शन करने चाहिये और शुक्रवार के दिन सुबह स्नान आदि करके मंदिर जाए और शिवलिंग पर साबूत चावल अर्पित करें। ऐसा करने से आप को खुद प्रभाव दिखने लगेगा पैसा आपकी ओर आकर्षित होने लगेगा।

3. मिथुन राशि के लोगों को पैसे की दिक्कत से इतना नहीं जूझना पड़ता इसलिये इस राशि के जातकों को ज्यादा उपाय करने की जरूरत नही होती है। इन लोगो को रोज़ सुबह देवी लक्ष्मी या देवी दुर्गा के दर्शन करने चाहिये और बुद्धवार के दिन भगवान गणेश को लाल फूल अर्पित करें। इतने उपाय से ही इन लोगों की ओर पैसा आकर्षित होने लगेगा।

4. अब बात करते है कर्क राशि के लोगों की, उन्हें पैसे को आकर्षित करने के लिये क्या उपाय करना चाहिये तो हम आपको बताते है उन लोगों को रोज़ सुबह भगवान श्री कृष्ण के दर्शन करने चाहिये उनकी पूजा करनी चाहिये और पूजा करते समय उन्हें तुलसी के पत्ते अर्पित करने चाहिये और साथ ही मक्खन मिश्री का भोग लगाना चाहिये।

5. अब बात करते है अगली राशि की यानी कि सिंह राशि की इस राशि के जातकों को पैसे को आकर्षित करने के लिये क्या करना चाहिये। तो आपको बता दे सिंह राशि के लोगों को रोज़ सुबह सूर्य एवं नारायण भगवान के दर्शन करने चाहिये और एक लाल फूल लेकर उसको हनुमान जी के चरणों से लगा कर वापस अपने पर्स में रख लेना है इस उपाय को करने से सिंह राशि के लोगों को पैसे की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यदि आप चाहते हैं इस महाशिवरात्रि आपकी सभी मनोकामनाएं हो पूरी, जानें कैसे होंगे भोले बाबा प्रसन्न।

6. अब बात करते है कन्या राशि के लोगों की उनको क्या उपाय करने चाहिये। रोज सुबह भगवान श्री गणेश के दर्शन करें और देवी दुर्गा को  सफेद चावल अर्पित करने से आप पैसे को आकर्षित कर पायेंगे।

7. अब बात करते है अगली राशि की यानी कि तुला राशि। क्या करना चाहिये तुला राशि के लोगों को जिससे वह भी कर पाए पैसे को आकर्षित तो आपको बता दे तुला राशि के लोग जब भी जरूरी काम से बाहर जायें तो दही चीनी खा कर जायें और इसके साथ साथ श्री सुखतम का पाठ करें ऐसा करने से पैसा अपने आप आकर्षित होने लगेगा।

8. अब बात करते है वृश्चिक राशि के लोगों की तो वृश्चिक राशि के लोग लगातार हनुमान जी को ऑरेंज बूंदी और ऑरेंज सिंदूर अर्पित करें और साथ ही साथ मंगलवार के दिन गरीब बच्चों को लाल फल बाटें आप इस उपाय को करके देखे आपको अपने जीवन में बदलाव खुद ही नज़र आने लगेगा।

9. अब बढ़ते है अपनी अगली राशि की ओर बात करते है धनु राशि की तो धनु राशि के लोगो को एक काम करना है जब भी वह सोये रात को तब सोते समय केसर का तिलक अपने माथे पर लगा कर सोये और इसके साथ साथ एक काम और करे गुरुवार के दिन थोड़ी सी मिश्री ले उसे केसर के साथ मिलाकर भगवान विष्णु के आगे प्रसाद के तौर पर रखे तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा पैसे को आकर्षित करने के लिये।

10. अब बात करते है मकर राशि की तो मकर राशि के लोगों को पैसे को आकर्षित करने के लिए क्या करना चाहिए हम आप को बता दे मकर राशि के लोगों किसी भी जरूरी मीटिंग में नीले रंग के कपड़े पहन कर जायें यदि आप नीले रंग के कपड़े नही पहन कर जा सकते है तो नीले रंग का रुमाल लेकर जायें यह आपके लिए अच्छे परिणाम देगा।

11. अब बात करते है कुंभ राशि की तो कुंभ राशि के लोग एक छोटी सी चांदी की मटकी ले उस में दो सिक्के डाल कर और जल डाल कर अपने ऑफिस की टेबल पर रखे या फिर अपने बिस्तर के साईड में रखें ताकि आप पैसे को आकर्षित कर सकें। संभव तो आप गजेंद्र मोक्ष का पाठ करे जब जब आपको पेमेंट मिले यह सब करने से आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

यदि आपके काम बनते-बनते रुक जाते हैं, तो अपनाएं यह वास्तु दोष दूर करने के आसान उपाए।

12. अब बात अंतिम राशि मीन राशि की तो इस राशि के लोगों को रोज रात को थोड़े से दूध में एक चुटकी हल्दी मिला कर उसका सेवन करना चाहिये यह आपके ज्यूपिटर और चंद्र ग्रह को मजबूत करेगा और इसके साथ आप एक काम और कर सकते है संभव हो तो कभी कभी लक्ष्मी नारायण मंदिर में जाये और केसर वाली खीर अर्पित करें।

यह छोटे छोटे उपाय करने से आप अपने जीवन में बदलाव देख सकेंगे एवं आप आर्थिक रूप से मजबूत होने लगेंगे, पैसा आपकी तरफ आकर्षित होने लगेगा।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।



 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X