myjyotish

9873405862

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   how worshiping sun god will help you with your problems

सूर्य देव की उपासना करने से हर समस्या और रोग हो जाएंगे दूर

myjyotish expert Updated 23 May 2021 02:30 PM IST
सूर्य देव की उपासना करने से हर समस्या और रोग हो जाएंगे दूर
सूर्य देव की उपासना करने से हर समस्या और रोग हो जाएंगे दूर - फोटो : google
हिंदू धर्म में सूर्य देव की पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है। कहते है कि वैदिक काल से ही सूर्यदेव की पूजा की जाता है। सूर्यदेव की पूजा साक्षात रूप में की जाती है। बता दें कि पहले सूर्य देव की पूजा मंत्रों के द्वारा की जाती थी और फिर मूर्ति के रूप में पूजा जाने लगें। कहते है कि सूर्य देव व्यक्ति के लिए बहुत ही फायदेमंद है यह शरीर के बहुत से रोगों को खत्म करने में मदद करता है। तो आइए आज जानते हैं सूर्यदेव से जुड़ें कुछ रहस्यों के बारे में जिसे आप सब को रोगों से मुक्ति मिलने में आसानी हो सकें।

क्या आपको चाहिए अनुभवी एक्सपर्ट की सलाह ?

SUBMIT


ये बात तो आप सब जानते ही होंगे कि सूर्य की ऊर्जा के कारण ही पृथ्वी पर जीवन है। कहते है कि जब सूर्योदय का समय होता है, जब सूर्य से निकलने वाली किरणों को स्वास्थ्य के लिए उत्तम मानी जाती हैं। ब्रह्म मुहूर्त का समय असीम ऊर्जा का भंडार है। इस समय का अगर व्यक्ति सही वक्त पर इस्तेमाल करता है, तो ये शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक होता है।

अधिक जानने के लिए हमारे ज्योतिषियों से संपर्क करें

मान्यता है कि रविवार का दिन सूर्यदेव के लिए होता है और उस दिन अपने पूरे परिवार के साथ सूर्य देव की पूजा-अर्चना करनी चाहिए और साथ ही साथ भगवान सूर्य को तांबे के लोटे में जल, चावल, फूल डालकर अर्घ्य दें। रविवार के दिन लाल-पीले रंग के कपड़े, गुड़ और लाल चंदन का इस्तेमाल करें। अगर हो सके तो रविवार के दिन व्रत रखें। इसे सूर्यदेव अति प्रसन्न होते है और इस दिन पैसे से संबंधित कोई भी कार्य घर का कोई समस्या ना करें। रविवार के दिन सूर्य भगवान की पूजा-पाठ करने के बाद जल जरूर दें। वैसे तो हर प्रतिदिन सूर्य भगवान को जल देना चाहिए। रविवार के दिन आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करने से लाभ प्राप्त होता है और साथ ही साथ घर में सूर्यदेव की किरणों की रोशनी हर जगह पड़नी चाहिए। इसे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और बुद्धि एवं विवेक से जुड़े कार्य में सफलता मिलती हैं। 

यह भी पढ़े:
यह चमत्कारी मंदिर जो भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्वभर में प्रसिद्ध हैं

आर्थिक राशिफल (23 मई 2021) इस राशि के जातक यह करें तो होगा धन लाभ

दैनिक लव राशिफल 23 म ई 2०21 जानें कैसा रहेगा आज आपके ल प्रेम का मौसम


 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X