myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Budhwar ke Upay: By doing these things on Wednesday, bad things start to happen

Budhwar ke Upay:  बुधवार के दिन इन कार्यों को करने से बनने लगते हैं बिगड़े हुए काम

MyJyotish Expert Updated 14 Jun 2023 10:26 AM IST
Budhwar ke Upay:  बुधवार के दिन इन कार्यों को करने से बनने लगते हैं बिगड़े हुए काम
Budhwar ke Upay:  बुधवार के दिन इन कार्यों को करने से बनने लगते हैं बिगड़े हुए काम - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन
बुधवार का दिन भगवान गणेश जी की पूजा का दिन होता है, इस दिन किए गए उपाय हर परेशानी को दूर कर देने वाले होते हैं. इस दिन गणपति की कृपा विशेष रुप से भक्तों को प्राप्त होती है. 

समस्या आपकी समाधान हमारा, आज ही बात करें देश के प्रसिद्ध ज्योतिषियों से 

बुधवार का दिन नव ग्रहों में से एक ग्रह बुध देव को भी समर्पित है. इसलिए बुधवार का समय कई मायनों से खास बन जाता है. माना जाता है कि बुध बुद्धि, एकाग्रता, वाणी, त्वचा, रूप और सुगंध का भी कारक है. कहा जाता है कि अगर कुंडली में बुध सही हो तो सब कुछ ठीक होगा लेकिन बुध कमजोर हो तो खुशियां दूर हो जाती हैं. बुद्धि मलिन होने लगती है. व्यक्ति गलत कार्यों को करने में अधिक आतुर दिखाई देता है. ऐसे में अगर आपके जीवन में कई परेशानियां आ रही हैं तो बुधवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए. 

बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है ऎसे में अगर जीवन में कोई संकट आप को परेशान कर रहा हो तो उस संकट से बचने के लिए बुधवार के दिन कुछ खास उपाय करना बहुत ही अच्छा माना जाता है. इससे भक्तों को अपने जीवन में सुख शांति लाने में मदद मिलती है.आइए जानते हैं बुधवार के दिन किन उपायों से दूर हो सकती हैं परेशानियां :- 
 
बुधवार के उपाय
बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल का दान जरूरतमंदों को करने से जीवन में संकट समाप्त होते हैं. बुध ग्रह भी मजबूत होता है. इसके अलावा धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बुधवार के दिन हरे रंग की चीजों का इस्तेमाल करना शुभ होता है. अगर कुंडली में बुध कमजोर है तो हरे रंग का रूमाल रखना शुभ होता है.  

यदि कोई किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध दोष बन रहा हो और वह व्यक्ति इससे पीड़ित है तो उसे आज के दिन बुध मंत्रों का जाप अवश्य करना चाहिए. बुध मंत्र का जाप 108 बार करने से बुध दोष समाप्त होता है.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

बुधवार के दिन पर श्री विष्णु जी का पूजन करना भी शुभ होता है. ऎसा करने से व्यक्ति को बुद्धि एवं शक्ति की प्राप्ति होती है. बुधवार का दिन भगवान गणेश का माना जाता है और कहा जाता है कि गणेश बुद्धि के दाता हैं. बुधवार के दिन गणेश जी को दूब या दूर्वा जरूर अर्पित करनी चाहिए अगर बुधवार को गणेश जी को दूर्वा अर्पित करते हैं तो जीवन में कभी भी परेशानियां नहीं आती हैं. जीवन भर गणेश जी की कृपा बनी रहती है.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X