myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Budh Vakri 2024: Mercury retrograde may lead to complications.

Budh Vakri 2024 बुध ग्रह होंगे वक्री, बुध का वक्री होना दे सकता परेशानियां.

Acharya Rajrani Sharma Updated 02 Apr 2024 10:03 AM IST
Budh Vakri 2024
Budh Vakri 2024 - फोटो : google

खास बातें

बुध mercury ग्रह को बुद्धि और व्यवसाय का कारक karak elements ग्रह माना जाता है. बुध वक्री होने पर अपने Budh Karak कारक तत्वों में लाते हैं तेजी से चेंज. बुध की उल्टी चाल budh effect सभी राशियों के लिए बन सकती है खास.
विज्ञापन
विज्ञापन
 बुध mercury ग्रह को बुद्धि और व्यवसाय का कारक karak elements ग्रह माना जाता है. बुध वक्री होने पर अपने Budh Karak कारक तत्वों में लाते हैं तेजी से चेंज. बुध की उल्टी चाल budh effect सभी राशियों के लिए बन सकती है खास. mercury retrograde होंगे तो कुछ कारोबार के लिए होगा संभल कर काम करने का समय. नौ ग्रहों में बुध planet को बहुत प्रभावशाली माना जाता है. 

Budh Vakri Gochar भारतीय ज्योतिष में बुध का गोचर तेजी से होने वाला Gochar गोचर है. बुध ग्रह राजकुमार की उपाधी पाता है. Budh Gochar सभी प्रकार के संचार तंत्र पर अधिकार रखता है. ऎसे में budh vakri rashi effects होते हैं महत्वपूर्ण. आइये जानते हैं कि  what effect of your zodiac signs mercury retrograde और क्या होगा इस गोचर का परिणाम. 

विंध्याचल में कराएं चैत्र नवरात्रि दुर्गा सहस्त्रनाम का पाठ पाएं अश्वमेघ यज्ञ के समान पुण्य : 09 अप्रैल - 17 अप्रैल 2024 - Durga Sahasranam Path Online

 

बुध का अप्रैल माह में वक्री होने का समय When will Mercury go retrograde in 2024? 

बुध को बुद्धि का संचार का कारक ग्रह माना जाता है. सभी नौ ग्रहों में बुध ग्रह को बहुत प्रभावशाली माना जाता है. बुध जब भी यह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो इसका प्रभाव विशेष रुप से पड़ता है. सभी राशियों के लोगों पर इसका असर जब पड़ता है तो इसके दूरगामी परिणाम भी देखने को मिलते हैं. हिंदू कैलेंडर के अनुसार, बुध इस बार 2 अप्रैल 2024  को वक्री होंगे तथा लंबे समय तक वक्री अवस्था में रहेंगे. ग्रहों के गोचर में, बुध की उल्टी चाल से कुछ राशि के लोग सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे.  

हिमाचल प्रदेश के ज्वाला देवी मंदिर में चैत्र नवरात्रि पर सर्व कल्याण हेतु कराएं 11000 मंत्रों का जाप और पाएं गृह शांति एवं रोग निवारण का आशीर्वाद 09 -17 अप्रैल 2024
 

वक्री बुध Budh Vakri 2024 horoscope

बुद्धि के कारक ग्रह बुध को मिथुन और कन्या राशि का स्वामित्व प्राप्त है. यह कन्या राशि में उच्च का तथा मीन राशि में नीच का होता है. ऐये जान लेते हैं बुध की उल्टी चाल का मेष राशि में होना कैसे देगा अन्य राशियों पर अपना असर 

मेष राशि प्रभाव 
बुध के वक्री होने से परिश्रम में अधिकता का समय होगा. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बुध की उल्टी चाल के प्रभाव से आपके वैवाहिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. भाई बंधुओं के साथ आपकी गलतफहमियां बढ़ सकती हैं. बुध का वक्री होना संचार के लिए भी परेशानियां खड़ी कर सकता है. कठोर शब्दों के कारण आपके रिश्ते और भी खराब हो सकते हैं. कोई भी निर्णय बहुत सोच-समझकर लें. इस राशि के लोगों को बिजनेस में सोच विचार कर काम करने की आवश्यकता होगी.

कामाख्या देवी शक्ति पीठ में चैत्र नवरात्रि, सर्व सुख समृद्धि के लिए करवाएं दुर्गा सप्तशती का विशेष पाठ : 09 अप्रैल -17 अप्रैल 2024 - Durga Saptashati Path Online
 
मिथुन राशि प्रभाव 
अपने करियर में बदलाव के साथ अटकावों का सामना करना पड़ सकता है. बुध के प्रभाव से स्वभाव में कठोरता आ सकती है जिसके कारण आपको हर क्षेत्र में नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि सोच-समझकर शांति से काम करें. बुध के वक्री होने की अवधि के दौरान आपके रिश्तों में उतार-चढ़ाव आ सकता है. इस अवधि में आपकी सेहत भी ख़राब हो सकती है. 

कन्या राशि प्रभाव 
आपकी प्रतिष्ठा को प्रभावित कर सकते हैं दूसरे लोग, आपके कई काम बनते-बनते बिगड़ सकते हैं. आपके काम में कई तरह की रुकावटें आ सकती हैं. बुध के वक्री चरण के दौरान आपको करियर संबंधी कोई भी निर्णय बहुत सोच-समझकर लेना चाहिए. पार्टनर के साथ आपके मतभेद भी बढ़ सकते हैं. नए काम की योजना भी कुछ समय के लिए खटाई में पड़ सकती है.

चैत्र नवरात्रि कालीघाट मंदिर मे पाए मां काली का आशीर्वाद मिलेगी हर बाधा से मुक्ति 09 अप्रैल -17 अप्रैल 2024
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X