myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Budh Grah Asta: The setting of Mercury will be a difficult time for people of this zodiac.

Budh Grah Asta : बुध का अस्त होना इस राशि वालों के लिए होगा मुश्किल भरा समय

my jyotish expert Updated 19 Jun 2023 11:31 AM IST
Budh Grah Asta : बुध का अस्त होना इस राशि वालों के लिए होगा मुश्किल भरा समय
Budh Grah Asta : बुध का अस्त होना इस राशि वालों के लिए होगा मुश्किल भरा समय - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन
बुध ग्रह बुद्धि का ग्रह है यह व्यक्ति को तर्क एवं वितर्क के मध्य की समझ देने वाला ग्रह है. इस का असर किसी के जीवन में लेखन और कलात्मक क्षमता की गुणवत्ता के लिए भी महत्वपूर्ण होता है. बुध का प्रभाव व्यक्ति को बोलने की कुशलता देता है. बुध अगर किसी प्रकार से कमजोर हो रहा है तो यह जीवन में होने वाले घटना क्रम को किसी न किसी रुप से प्रभवैत करने वाला भी होगा. बुध की स्थिति कई मायनों में बदलाव से भरी रहने वाली है. अब आने वाली 19 और 20 जून के मध्य 2023 को बुध की स्थिति अस्त होने वाली है. बुध मुख्य रुप से मिथुन और कन्या राशियों का स्वामि होता है और विशेष रुप से बुध की अस्त स्थिति इन्हीं राशियों पर असर डालने वाला होता है. 

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों

बुध ग्रह अभी वृष राशि में गोचर कर रहे हैं. अब वृष राशि में बुध अस्त होंगे बुध ग्रह के अस्त होने से हर राशि पर शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. त्वचा की समस्या और सिरदर्द जैसी समस्याएं हो सकती हैं. लोगों के आत्मविश्वास में कमी भी आ सकती है.  बुध के अस्त होने पर कुछ राशियों पर असर होगा आइये जानें वे कौन सी राशियां है जिन पर बुध के अस्त होने का असर गहरे रुप से दिखाई दे सकता है. 

मिथुन
वैदिक ज्योतिष के अनुसार मिथुन राशि का स्वामी बुध है इसके चलते बुध का अस्त होना इन पर गहरे असर डाल सकता है. बुध राशि स्वामी होकर अस्त अवस्था में विराजमान रहेगा. जिससे  जातकों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.आत्मविश्वास कमजोर रह सकता है. इस दौरान आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी

कर्क राशि 
वैदिक ज्योतिष के अनुसार जिन जातकों की राशि कर्क होती है उनके लिए बुध को तीसरे और बारहवें भाव का स्वामी माना जाता है. कर्क राशि के एकादश भाव में बुध अस्त होने जा रहा है. इस दौरान आर्थिक मसलों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी. भागदौड़ के चलते अपने लाभ को संभाल पाना मुश्किल होगा. 

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

कन्या राशि 
कन्या राशि के स्वामी भी बुध ही हैं तो यह इन्हें भावनात्मक रुप से कमजोर कर देने वाले होंगे.  कार्य क्षेत्र में प्रमोशन को लेकर कुछ अटकाव रह सकते हैं.  स्वास्थ्य संबंधी परेशानी उत्पन्न हो सकती है. परिवार में परेशानी रह सकती है. अपनों से वाद-विवाद होने की संभावना है. इस दौरान कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता कुछ चिंता दे सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी.

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X