myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Astrology personality people birthday October

जानिए कैसी होती है अक्टूबर में जन्म लेने वाले व्यक्तियों की पर्सनालिटी

My jyotish expert Updated 14 Oct 2021 10:33 AM IST
personality of people birthday in October
personality of people birthday in October - फोटो : google
व्यक्ति के जन्म होने के बाद व्यक्ति का जिस समय और जिस दिन भी जन्म हुआ है,उसकी किस्मत का प्रभाव समय दिन एवं दिनांक पर पड़ता है। शास्त्रों में भी बताया गया है जातक का जन्म किस समय हुआ है उसका असर उसके स्वभाव और भविष्य पर अवश्य पड़ेगा। इस तरह वर्ष के किसी भी महीने में पैदा होने वाले लोगों का व्यक्तित्व और स्वभाव उनके जन्म के आधार पर देखा जाता है। व्यक्तियों का अवतार पृथ्वी लोक पर होना भाग्यशाली माना जाता है एवं व्यक्ति अपने भविष्य में क्या कार्य करेगा। किस तरह उसका जीवन गुजरेगा।एक तरह से उसके भविष्य को देखकर ज्योतिष सब कुछ बता देता है।

नवरात्रि स्पेशल - 7 दिन, 7 शक्तिपीठ में श्रृंगार पूजा : 7 - 13 अक्टूबर

अक्टूबर में पैदा होने वाले लोग काफी खुशमिजाज एवं भाग्यशाली माने जाते हैं। दूसरों के प्रति भावात्मक महसूस करते हैं और हर तरह की भावना प्रकट करते हैं। ऐसे व्यक्ति दिमाग से बहुत तेज होते हैं एवं मददगार माने जाते हैं। ऐसे लोग एनर्जेटिक और होशियार एवं समझदार होते हैं। इनके पास अच्छा पाटनर और दोस्त बनाने का काफी बढ़िया गुण होता है। ऐसे व्यक्ति आदर्शवादी और संस्कारी भी माने जाते हैं और बातचीत करने का ढंग इन्हें बखूबी बहुत अच्छा माना जाता है।
अपनी बात साफ स्पष्ट तरीके से कहते हैं। ऐसे व्यक्ति में एक बुरी आदत भी होती है किए अपनी कमियों को नजर अंदाज कर देते हैं और कोई बात पुरी सुने बिना ही अपनी प्रतिक्रिया दे देते हैं।
  अक्टूबर में पैदा होने वाले लोगों के लिए कहा जाता है कि इनकी किस्मत हमेशा इनके साथ होती है और काफी खुशनसीब माने जाते हैं। यह अपने जीवन में काफी मेहनत करते हैं और यह अपनी मेहनत पर विश्वास रखते हैं कि यह विजय हासिल कर लेंगे। ऐसी में मेहनत और भाग एक साथ मिलकर रहना हर काम में सफलता दिलाता है और काफी पहचान बनाने में सफल बनाता है। यह काम को लेकर काफी जुनूनी होते हैं और यह काम के लिए काफी उत्सुक होते हैं और यही गुण हर क्षेत्र में सफलता दिलाते हैं।
 
अक्टूबर में जन्म लेने वाले व्यक्ति की पर्सनालिटी काफी करिश्माई होती है। ऐसे व्यक्ति काफी आकर्षित माने जाते हैं और ऐसे व्यक्तियों का चेहरा मासूम एवं चार मिंग माना जाता है। इनकी सबसे बड़ी खासियत होती है किया खुद पर अपनी उम्र का असर नहीं होने देते और साथ ही यह काफी महत्वाकांक्षी और प्रैक्टिकल किस्म के माने जाते हैं। यह हमेशा अपने दिल की सुनते हैं और जैसा महसूस करते हैं वैसा कार्य करने में ज्यादा प्राथमिकता रखते हैं। ऐसे व्यक्ति कभी दिखावा नहीं करते और यह काफी भावात्मक माने जाते हैं। यह महत्वाकांक्षी स्वभाव के होते हैं और यह कभी-कभी उनके लिए परेशानी बन जाती है।

इस माह में पैदा हुए लोग अक्सर दूसरों को पहचानने में कच्चे होते हैं, इसलिए अक्सर इन्हें धोखा मिलता है। लेकिन, ये अपनी कमियों को नज़रअंदाज़ करते हैं। यही नहीं, कई बार ये धर्मांध हो जाते हैं। दूसरों के समय की कद्र न करना और पूरी बात सुनने से पहले ही रिएक्ट करना भी इनकी बुरी आदत होती है।

अक्टूबर में पैदा हुए लोग शुरुआत में अपने पार्टनर को समझने और उनपर भरोसा करने में थोड़ा समय लेते हैं। मगर जब एक बार किसी के लिए इनके दिल में सच्चा प्यार जाग जाता है, तो उनके बीच अटूट भरोसा होता है। ये लोग सच्चे और बहुत अच्छे पार्टनर साबित होते हैं। कई बार इनका ज्यादा भावुक होना इनके खिलाफ काम करता है। लेकिन, ये अपनी ग़लतियों को स्वीकार करना जानते हैं और उसके साथ ही जीवन में आगे बढ़ते हैं। इन्हें जीवन को पॉजिटिव तरीके से जीना अच्छी तरह आता है। इसीलिए में चाहें दोस्ती हो या प्यार, ये हर रिश्ते को ईमानदारी से निभाते हैं। इन्हें अपने पार्टनर और दोस्तों से भी हर बार ईमानदारी की उम्मीद रहती है।

इस नवरात्रि, सर्व सुख समृद्धि के लिए कामाख्या देवी शक्ति पीठ में करवाएं दुर्गा सप्तशती का विशेष पाठ : 7 - 13 अक्टूबर 2021 - Durga Saptashati Path Online

नवरात्रि पर कन्या पूजन से होंगी मां प्रसन्न, करेंगी सभी मनोकामनाएं पूरी : 13 अक्टूबर 2021- Navratri Kanya Pujan 2021

आसानी से देखिए अपनी जन्म कुंडली मुफ़्त में, यहाँ क्लिक करें
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X