myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   April 2024: Mercury retrograde—caution needed in endeavors.

Budh Ast April 2024 : वक्री बुध होने वाले हैं अब अस्त, संभल कर करने होंगे काम

Acharya Rajrani Sharma Updated 03 Apr 2024 11:34 AM IST
Budh Ast
Budh Ast - फोटो : google

खास बातें

बुध गोचर में तेजी से बदलाव बने हुए हैं जहां बुध अभी वक्री हुए हैं तो अब 04 अप्रैल को 2024 को बुध होने वाले हैं अस्त. बुध अस्त होने से बुध की स्थिति कमजोर ग्रह की दिखाई देती है. ज्योतिष में बुध अस्त होने पर अपने फलों को नकारात्मक रुप से देने वाला हो सकता है. 
विज्ञापन
विज्ञापन
बुध गोचर में तेजी से बदलाव बने हुए हैं जहां बुध अभी वक्री हुए हैं तो अब 04 अप्रैल को 2024 को बुध होने वाले हैं अस्त. बुध अस्त होने से बुध की स्थिति कमजोर ग्रह की दिखाई देती है. ज्योतिष में बुध अस्त होने पर अपने फलों को नकारात्मक रुप से देने वाला हो सकता है. कमजोर बुध ग्रह के कारण व्यक्ति को बिजनेस, करियर में कई तरह के भटकाव झेलने पड़ सकते हैं.

विंध्याचल में कराएं चैत्र नवरात्रि दुर्गा सहस्त्रनाम का पाठ पाएं अश्वमेघ यज्ञ के समान पुण्य : 09 अप्रैल - 17 अप्रैल 2024 - Durga Sahasranam Path Online

वक्री बुध का अस्त होना परेशानी का सबब दिखाई देता है. वक्री होने के साथ साथ बुध का अस्त होना कर सकता है बड़े नुक्सान बुध के कमजोर होने के संकेतों में बोलचाल का गुण, आपसी मेल जोल, तर्क की शक्ति व्यवसाय इत्यादि बातें अधिक प्रभावित होती हैं. आइये जान लेते हैं वक्री बुध के अस्त होने का आप की कुंडली पर क्या होगा प्रभाव.

अस्तगत बुध का आपकी राशि पर असर


मेष राशि
इस समय आपकी मेहनत पर असर होगा. बुद्धि, वाक्पटुता और शारीरिक सुंदरता प्रभावित होने वाली है. सामाजिक पद और प्रतिष्ठा पर इस समय असर दिखाई देगा. अपने काम पर ध्यान बना कर रखना उचित होगा.

हिमाचल प्रदेश के ज्वाला देवी मंदिर में चैत्र नवरात्रि पर सर्व कल्याण हेतु कराएं 11000 मंत्रों का जाप और पाएं गृह शांति एवं रोग निवारण का आशीर्वाद 09 -17 अप्रैल 2024

वृष राशि
इस समय अस्तगत होने पर बुध आपकी वाणि और खर्चों को बढ़ा सकता है. कुशल वक्ता होने में कमी होगी. अपनी योजनाओं को अंजाम तक पहुंचाने में समय लगेगा. धन वापस मिल पाना अभी मुश्किल होगा.

मिथुन
अस्त बुध का प्रभाव अप्रत्याशित धन प्राप्ति के भी योग बना रहा है. पर ध्यान रखें कोई शार्टकट न अपनाएं. संगीत के क्षेत्र में प्रयास अधिक करने होंगे. दूसरों की मदद करने में रुचि कम लेंगे.

कामाख्या देवी शक्ति पीठ में चैत्र नवरात्रि, सर्व सुख समृद्धि के लिए करवाएं दुर्गा सप्तशती का विशेष पाठ : 09 अप्रैल -17 अप्रैल 2024 - Durga Saptashati Path Online

कर्क राशि
बुध के अस्त होने पर बाहरी संपर्क लाभ न दे पाएं. व्यक्ति अपने रिश्तेदारों से विवाद में पड़ सकता है. इस समय निर्णयों एवं किये गये कार्यों की सराहना कम ही होगी. आप कुछ रूढ़िवादिता के भी शिकार हो सकते हैं.

सिंह राशि
इस समय धर्म और आध्यात्म में गहरी रुचि होगी. लेकिन कठोरता से बचें. आलस्य भी अधिक रहने वाला है. घूमने-फिरने का मौका अगर होगा तो संभल कर रहें. खर्चे बढ़ सकते हैं.

कन्या राशि
बुध के अस्त होने पर अपने घर से दूर जाने का समय बन सकता है. वांछित परिणाम न मिल पाएं. मानसिक विकार भी दे सकता है.

तुला राशि
बुध के अस्त होने के कारण आप में स्वाभिमानी, कुशल वक्ता होने का गुण धीमा रहेगा. सफल उद्यमी होने के लिए अभी लगातार परिश्रम की आवश्यकता होगी. इस समय आप कुछ अधिक आलस्य भी दिखा सकते हैं.

वृश्चिक राशि
बुध के प्रभाव से मकान एवं वाहन का सुख प्राप्त हो सकता है. मित्रों की संख्या में वृद्धि होगी. इस समय पर आप अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए अधिक उत्साहित होंगे.

धनु राशि
बुध के प्रभाव से अध्यापन, लेखन जैसे काम धीमे होंगे. इस समय एकाग्रता की कमी रह सकती है. कार्यों में अच्छी सफलता प्राप्त कर लोकप्रिय बने रहने के लिए आप आगे रहने वाले हैं. नेतृत्व शक्ति प्रबल होने वाली है.

मकर राशि
बुधके गोचर का असर आप को नए लोगों के साथ विवाद दे सकता है. अपनी कुशलता में कमी दे ख सकते हैं. बुद्धि के दम पर समाज में अच्छी प्रतिष्ठा हासिल करने में अभी समय लगेगा. आप अपने सहयोगियों की मदद से आगे बढ़ पाएंगे.

कुंभ राशि
अचानक से कुछ लाभ की प्राप्ति होगी. इस समय शेयर मार्किट के निवेश को अचानक लाभ दिलाने वाला मान सकते हैं साथ ही घाटा भी होगा ऎसे में ध्यान पूर्वक काम करना जरूरी होगा. संतान को लेकर चिंता हो सकती है.

चैत्र नवरात्रि कालीघाट मंदिर मे पाए मां काली का आशीर्वाद मिलेगी हर बाधा से मुक्ति 09 अप्रैल -17 अप्रैल 2024

मीन राशि
इस समय बुध के गोचर के मिले-जुले परिणाम देखने को मिल सकते हैं. गुप्त शत्रु परेशानी दे सकते हैं. जीवन साथी के स्वास्थ्य के कारण थोड़ी चिंता रहेगी. इस समय साझेदारी की कमी दिक्कत देने वाली है.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X