myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   3 Zodiac Signs Who Must Look After Their Health according to astrologers In 2022

Health Astrology: जानिए वह कौनसी राशियाँ हैं, जिन्हे 2022 में देना होगा ख़ास ध्यान अपनी सेहत पर। 

Myjyotish Expert Updated 07 Mar 2022 07:08 PM IST
जानिए वह कौनसी राशियाँ हैं, जिन्हे 2022 में देना होगा ख़ास ध्यान अपनी सेहत पर। 
जानिए वह कौनसी राशियाँ हैं, जिन्हे 2022 में देना होगा ख़ास ध्यान अपनी सेहत पर।  - फोटो : google

जानिए वह कौनसी राशियाँ हैं, जिन्हे 2022 में देना होगा ख़ास ध्यान अपनी सेहत पर। 


सेहत हर व्यक्ति के लिए एक खज़ाना है, और हम इसका कैसे ख्याल रखते हैं यह निर्धारित करता है कि हम एक सुखी जीवन जीते हैं या नहीं। अपने शरीर को बनाए रखना ही इस अवधि में आपके पास एकमात्र सुरक्षा है। तो, 2022 में किन तीन राशियों को स्वास्थ्य के मामले में थोड़े से कठिन समय से गुजरने की संभावना है? कौन सी तीन राशियाँ स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों का सामना कर सकती हैं, जो उनके लिए इस साल एक बाधा बन सकती हैं? आइए एक नजर डालते हैं।

मिथुन राशि

इस साल के लिए मिथुन की स्वास्थ्य भविष्यवाणियां कहती हैं कि उनका स्वास्थ्य पूरी तरह से उनके अपने कार्यों पर निर्भर करेगा। मिथुन राशि के जातक जो ज्यादातर अपने शारीरिक स्वास्थ्य के बारे में बेफिक्र रहते हैं, वे सबसे असुविधाजनक समय पर बीमार पड़ते हैं।
सौभाग्य से, राशि चक्र को लगभग पूरे कार्यकाल के लिए शनि ग्रह की कंपनी मिलेगी। यह 2022 में मिथुन की भलाई में आत्म-सुधार के साथ-साथ आंतरिक परिवर्तनों को बढ़ावा देगा। सितारे आपको अपने अच्छे भाग्य का लाभ उठाने और अंततः अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कहते हैं- वजन कम करना, अपना आदर्श आकार प्राप्त करना और स्वस्थ को अपनाना, अपनी जीवन शैली के तौर पर।

साथ ही, मिथुन राशि वालों के लिए यह साल स्वास्थ्य के अनुसार आपकी हानिकारक आदतों से छुटकारा पाने के लिए एक अद्भुत समय के रूप में कार्य करेगा। वास्तव में, आप में से कुछ लोग वजन घटाने की सफलता का अनुमान भी लगा सकते हैं। इसके लिए सख्त आहार की आवश्यकता नहीं होती है। इसलिए, केवल देर रात को खाने से परहेज करके और अपनी शारीरिक गतिविधि को बढ़ाकर, आप अपने आहार लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे।

देखिए अपनी कुंडली मुफ़्त में अभी, क्लिक करें यहाँ

कन्या राशि

कन्या राशि के साल की शुरुआत एक अच्छे नोट के साथ शुरू हुई है। हालांकि, जब बुध मार्च में आपकी कुंडली के छठे भाव में गोचर करेगा, तब आपको बेचैनी या चक्कर महसूस हो सकता है।

अप्रैल में केतु का गोचर दूसरे भाव में होगा। इससे आपको नाक, गले और कान की कुछ समस्याएं हो सकती हैं। वास्तव में, इस बात की संभावना है कि आप फूड पॉइज़निंग और दवा प्रतिक्रियाओं के प्रति थोड़ा अधिक संवेदनशील हो सकते हैं। इसलिए स्व-औषधि से परहेज करें।

इसके साथ, भारी या पहले से पैक किए गए खाद्य पदार्थों, शराब और कृत्रिम रूप से तैयार खाद्य पदार्थों से परहेज करने से भी आपको अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। इस दौरान आपके आठवें भाव में राहु की स्थिति आपको त्रासदियों और दुर्घटनाओं के प्रति अधिक संवेदनशील बना सकती है। इसलिए वाहन चलाते समय या सड़कों पर टहलते समय सावधानी बरतें।

तुला राशि

तुला राशि के स्वास्थ्य के अनुसार 2022 में शुक्र आपके कल्याण का राजा होगा। आने वाले वर्ष में, यह ग्रह आपकी राशि में भ्रमण करेगा, सूर्य धनु राशि में और तीसरे घर में होगा। ऐसी ग्रह व्यवस्था और सहायक राशि के साथ सूर्य ग्रह की कृपा के कारण, तुला राशि के जातकों का स्वास्थ्य पूरे वर्ष उत्कृष्ट रहेगा।

होली पर बुरी नजर उतारने और बचाव के लिए काली पूजा - 17 मार्च 2022

वर्ष की शुरुआत से 28 अप्रैल तक आप स्वास्थ्य लाभ के पात्र होंगे। दूसरी ओर, जिन लोगों को जिगर की समस्या, ब्रोंकाइटिस, या गठिया जैसी पुरानी स्थितियां हैं, उन्हें 28 अप्रैल से 23 मई, 2022 तक काफी नुकसान हो सकता है। वास्तव में, इसके परिणामस्वरूप कुछ तुला राशि के लोगों को कई अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव हो सकता है। .

तुला राशि के लोगों के लिए यह साल अपनी स्वास्थ्य भविष्यवाणियों के अनुसार, आइसक्रीम, बर्फीले पेय और दही जैसे ठंडे खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए। यदि कोई और स्वास्थ्य समस्या उत्पन्न होती है, तो यह सलाह दी जाती है कि आप पहले एक डॉक्टर को देखें। अप्रैल 2022 के बाद गुरु आपकी कुंडली के छठे भाव में होंगे। इसलिए आपको उनके खान-पान में सावधानी बरतनी चाहिए। साथ ही ऐसी ग्रह स्थिति के नकारात्मक प्रभावों को रोकने के लिए आपको नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए। और अगर ऐसा नहीं किया तो आपको पेट की समस्या जैसे अपच या गैस की समस्या हो सकती है।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।


 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X